बेटे की सांसों के लिए प्रशासन से भिड़ गई मां, बोलीं- ‘अगर बेटे को कुछ हुआ…’

0
222
oxygen-crisis-mother-takes-ailing-child-to-oxygen-plant-to-get-oxygen-in-uttar-pradesh

देश के हर हिस्से में कोरोना के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं। जहां एक ओर मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं हर दिन मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अब हर दिन मरीजों की संख्या 3.50 लाख का आंकड़े को पार करने लगी है। वहीं कोरोना से जान गवानी वालों की संख्या भी हर दिन 3000 से ज्यादा हो गई है। ऐसे में मरने वालों में ज्यादातर लोग ऑक्सीजन की कमी के चलते मर रहे हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के ऐसे हालातों को लेकर जहां सरकार दावा कर रही है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है, तो वहीं जमीनी हकीकत इससे बेहद परे है। हर दिन ऑक्सीजन की कमी के चलते सैकड़ों लोग दम तोड़ रहे हैं। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा का है, जहां गुरुवार को ऑक्सीजन न मिलने पर एक मां अपने बीमार बेटे को लेकर ऑक्सीजन प्लांट के बाहर पहुंच गई।

Image Source- Aaj Tak

इस दौरान मां अपने बेटे को रिक्शे में लेकर ऑक्सीजन प्लांट पहुंची और बच्चे को बचाने की गुहार लगाती रही। बच्चा रिक्शे में बिना ऑक्सीजन के तड़प रहा था, लेकिन ऑक्सीजन नहीं मिल रहा था। इस दौरान पहले तो मां ने बहुत देर तक गुहार लगाई, लेकिन जब ऑक्सीजन नहीं मिला तो मां के सब्र का बांध टूट गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस दौरान ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र के एनटीपीसी रोड के ऑक्सीजन प्लांट पर मां अपने बच्चे को लेकर खड़ी रही। मां का कहना था कि- अगर मेरे बेटे को कुछ हुआ तो ऑक्सीजन प्लांट के बाहर ही धरने पर बैठ जाऊंगी। महिला की जीद्द के बाद भी प्रशासन ने बच्चे के मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

थोड़ी ही देर में महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और महिला को तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा कर दिया। इसके बाद महिला ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर घर चली गई और बेटे का घर पर ही इलाज किया। इस खबर ने साबित कर दिखाया कि जब एक बच्चे की जान पर बनती है तो मां से बड़ा योद्धा कोई नहीं होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here