राशिफल: आज सौभाग्‍य योग में इन 7 राशियों के बदलेंगे दिन, शनिदेव होंगे मेहरबान, होगा धन लाभ

0
1068
Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal 20 July 2019

मिथुन राशिफल- मन में प्रसन्नता रहेगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। समाज में सम्मान प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी। राजकीय कार्य गति पकड़ेंगे। परिवार में तनाव हो सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। थकान व आलस्‍य का अनुभव करेंगे। पिता के द्वारा आपको परेशानी में सही मार्गदर्शन दिया जा सकता है। माता को स्वास्थ्य में आराम मिलेगा। भाग्य अनुकूल है। संतान पक्ष से संबंधित कार्य संपन्न होंगे। इससे आपका मन लगा रहेगा। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा।

कर्क राशिफल- मन में तनाव बना रहेगा एवं अनावश्यक रूप से क्रोध आता रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इस कारण से मन में चिड़चिड़ाहट बनी रहेगी। कारोबार में प्रगति के अवसर आ सकते हैं। थकान की वजह से अस्‍वस्‍थ महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में ताजगी रहेगी। विद्यार्थी पढ़ाई पर अधिक ध्‍यान देंगे। जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो ख़ुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। माता का भाग्य बहुत प्रबल है। माता के आशीर्वाद से सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में संतान को सफलता मिलेगी। संतान की सफलता से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी में तर्कशक्ति बहुत प्रभावशाली है। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।

मेष राशिफल- मन प्रसन्न रहेगा एवं कार्य करने में आत्मविश्वास बना रहेगा। परिवार एवं समाज में सम्मान प्राप्त होगा। भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। दोस्‍त आपकी भरपूर सहायता करेंगे। कामकाज में व्‍यस्‍तता बढ़ेगी। स्‍वास्‍थ्‍य नरम गरम रह सकता है। आर्थिक पक्ष सुदृढ़ रहेगा। भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा। आपको त्वचा संबंधी रोग हो सकता है। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सफल रहेगा। ससुराल पक्ष में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है।

वृष राशिफल- मन में तनाव रहेगा। कार्य करने में आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति बनेगी। किसी बात को लेकर भाइयों से मतभेद हो सकता है। व्‍यापार की योजनाएं गुप्‍त रखें। किसी पर आवश्‍यकता से अधिक विश्‍वास न करें। पारिवारिक रिश्‍तों में मजबूती आएगी। आय व्‍यय का संतुलन बनाकर काम करें। सेहत बढ़िया रहेगी। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। जीवनसाथी के द्वारा किसी धार्मिक कार्य में धन का उपयोग हो सकता है। घर में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। ससुराल से किसी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना आ सकती। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।

Meenn Rashifal

मीन राशिफल- सरकारी कामों में कुछ रुकावट आ सकती है। धर्म, कर्म में रुचि बढ़ेगी। दांपत्‍य संबंधों में मधुरता रहेगी। अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी हासिल होगी। मन में तनाव एवं अस्थिरता बनी रहेगी। कार्य करने में आत्मविश्वास की कमी रहेगी जिससे कि आप कार्य को भयपूर्वक करेंगे। माता के स्वास्थ्य में और अधिक परेशानी आ सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। लोक कल्‍याण के कार्यों में धन खर्च हो सकता है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। संतान से वैचारिक मतभेद बना रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे, परंतु आपको चाहिए कि अपनी बुद्धिमत्ता से आप उनको सही सलाह दें।

मकर राशिफल- आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। माता के भाग्य से आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। मन में अनजाना-सा भय भी बना रहेगा। कार्य करने में आज आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। परिवार से सहयोग प्राप्त होगा, परंतु भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। किसी अप्रिय समाचार के मिलने से मन विचलित हो सकता है। रुपयों पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें। सहयोगी आपसे ईर्ष्‍या का भाव रखेंगे। शत्रुओं के द्वारा आपकी छवि को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। प्रवास सुखद।

Kumbh Rashifal

कुम्भ राशिफल- पिछले कार्य निवेश का बेहतर परिणाम मिल सकता है। जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मन में प्रसन्नता रहेगी। दिमाग सक्रिय रहेगा और कार्य करने के लिए शरीर में बहुत स्फूर्ति महसूस करेंगे। अपने द्वारा बनाई गईं योजनाओं से कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। परिवार के सदस्‍यों के बीच प्रेमभाव बढ़ेगा। नया वाहन क्रय करने की योजना बन सकती है। संतान आपको आपके व्यवसाय में भी सहयोग प्रदान कर सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें एवं अपनी बुद्धि का प्रयोग करें जिससे कि आप अपने शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे। ज़िन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है।

वृश्चिक राशिफल- आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। कामकाज में जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी। संसार से आसक्ति कम होगी। ईश्वर भक्ति में मन लगेगा। परिवार से कम सहयोग प्राप्त होगा। मन में तनाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी से विवाद होने के उपाय से मन में झनझनाहट रहेगी। निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे। मातृपक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है। अधिकारी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगे। पति पत्‍नी के बीच आपसी मतभेद उभर सकते हैं। माता के आशीर्वाद से आत्मविश्वास बढ़ेगा। संतान की किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे। अधिक तनाव न लें, नहीं तो ब्लडप्रेशर बढ़ सकता है। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।

Dahnu Rashifal

धनु राशिफल- जीवनसाथी से भरपूर प्रेम व सहयोग मिलेगा। आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रियता होने से समाज में आपको कोई विशेष पद प्राप्त हो सकता है। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मन प्रसन्न रहेगा। आप पहले की बातों के तनाव से अपने आपको मुक्त कर सकेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा एवं अधिक मन लगाकर कार्य कर पाएंगे। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। मित्र संबंधी मामलों में विवादों का सामना करना पड़ सकता है। बच्‍चों का मार्गदर्शन करेंगे। माता का मन अधिक धार्मिक कार्यों में लगेगा। अच्‍छे कार्यों में निवेश लाभ दे सकता है। स्वयं को भाग-दौड़ के लिए बाध्य न करें।

सिंह राशिफल- मन में प्रसन्नता रहेगी। कार्य करने में आत्मविश्वास बना रहेगा। परिवार में आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। माता के आशीर्वाद से सारे कार्य संपन्न होंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। संतान संबंधी सुखद समाचार से मन प्रसन्‍न रहेगा। भौतिक सुख साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है। रुके कार्य गति पकड़ेंगे। गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय ख़ास ख़याल रखने की ज़रूरत है। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा और क्या हो सकता है। माता की प्रेरणा से आपको सफलता प्राप्त होगी। संतान के लिए भाग्यशाली समय है। संतान को सफलता मिलेगी और इससे आप गौरव महसूस करेंगे। अपनी योजनाएं गुप्‍त रखें। सेहत का ध्यान रखे।

Tula Rashifal

तुला राशिफल- हाथ में सफलता रहेगी और आप कार्य को सही तरीके से कर पाएंगे एवं मन लगाकर काम कर सकेंगे। सामाजिक क्षेत्र में भी पद प्राप्त हो सकता है। प्रियजनों के साथ समय व्‍यतीत होगा। किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं। अचानक यात्रा हो सकती है। शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। सेहत का ध्‍यान रखें।
जीवनसाथी से सामंजस्य बनाकर रखें। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आय के साधन मजबूत होंगे। स्थायी संपत्ति के योग बनते हैं। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत है।

कन्या राशिफल- मन में उदासीनता बनी रहेगी। कार्य करने में मन नहीं लगेगा एवं निर्णय लेने में असमर्थता महसूस होगी। आपके कार्यों में भाई आपका सहयोग करेंगे एवं कुटुम्ब का भी सहयोग प्राप्त होगा। वाहन में खराबी आ सकती है। दैनिक काम समय पर पूरे नहीं हो पाने से चिड़चिड़ाहट रहेगी। परिवार में प्रेमपूर्ण वातावरण रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। व्‍यापार से अच्‍छा लाभ हो सकता है। यात्रा आनंददायक रहेगी। माता का स्वास्थ्य थोड़ा अधिक बिगड़ सकता है। संतान की कोई वि शेष समस्या है जिसको कि आप अपने विवेक से हल कर पाएंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here