फिल्म जगत में एंट्री से पहले ही शादीशुदा थे ये मशहूर सितारे, फेम मिलते ही दो ने ले लिया था डाइवोर्स

0
292
शादीशुदा

फिल्म जगत में सफल हो पाना इतना आसान नहीं, ना ही इसका कोई शॉर्टकट है और ना ही कोई मंत्र। यहां पर आपके लिए सफल होने का एक ही मायने है और वह है आपका हुनर और आपकी किस्मत, तभी संभव है कि आप यहां पर हिट हो सकते हैं। आमतौर पर हर कोई यही सोचता है कि सफल होना है तो सिंगल रहो, पहले कैरियर बनाओ और तब फिर शादी के बारे में सोचो। हालांकि हिंदी सिनेमा के कई सितारों ने यह रूल फॉलो भी किया।

खैर आज हम आपको बॉलीवुड के उन हस्तियों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म जगत में कदम रखने से पहले ही शादी रचा चुकी थी। ऐसे में उनका यह मानना था कि शादी करना और उनकी बीवी का उनके साथ होना उनके लिए काफी लकी साबित हुआ है। हालाँकि इनमें से कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने मशहूर होने के बाद अपनी शादी का ‘दी एंड’ कर दिया और तलाक ले लिया था।

आमिर खान

सबसे पहले में बात करते हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की जिनका दिल उनकी पड़ोसन रिया दत्त पर ही आ गया था। मगर इन दोनों के बीच धर्म की दीवार थी बव्जुअद इसके दोनों ने इस दीवार को तोड़कर घर से भाग कर शादी रचाई। आमिर और रिया की शादी वर्ष 1986 में हो गई थी और साल 1998 में ही फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर खान नजर आए और इसके बाद उन्हें फिल्म जगत में खासी लोकप्रियता मिली। हालांकि यह बेहद अफसोस रहा कि साल 2002 में आमिर और रिया का तलाक हो गया, जिसके पास आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की थी।

फरहान अख्तर

साल 2000 में अधुना भवानी से शादी करने वाले जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर की पहली फिल्म ‘दिल चाहता है’ 2001 में रिलीज हुई थी जिसमें वह बतौर डायरेक्टर फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री किए थे। इसके अलावा उनकी डेब्यू फिल्म ‘फकीर ऑफ वेनिस’ थी, हालांकि साल 2017 में फरहान और अधुना का भी तलाक हो गया था।

शाहरुख खान

इस बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही शादीशुदा थे। साल 1991 में शाहरुख ने गौरी खान से शादी रचाई थी, जिसके अगले ही वर्ष साल 1992 में उन्होंने फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जो कि सुपरहिट रही थी।

राज कपूर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज कपूर ने साल 1946 में कृष्णा कपूर से शादी की थी और इसके ठीक अगले ही वर्ष 1943 में हिंदी सिनेमा जगत की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक ‘नीलकमल’ से राज कपूर ने अपना डेब्यू किया और फिल्म जगत में वो छा गए थे।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के अन्ना यानी सुनील शेट्टी को भला कौन नहीं जानता होगा, एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना शेट्टी से शादी रचाई थी और इसके ठीक 1 वर्ष बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘बलवान’ से धमाकेदार एंट्री की और उसके बाद तो वह एक से बढ़कर एक ऐक्शन और सुपरहिट फिल्में देते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here