Salman Khan की‌ ‘राधे’ की कमाई से की जाएगी कोरोना मरीजों की मदद, जानिये पूरा मामला

0
338

देश भर में कोरोना संकट से अफरा तफरी मची हुई है। आए दिन लोग इस बीमारी की चपेट में आते जा रहे हैं। ऐसे में कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं लेकिन पूरा नहीं हो पा रहा है। इसी बीच सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई’ (Radhe : Your Most Wanted Bhai) ने बड़ा ऐलान किया है।

कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों की मदद में फिल्म की कमाई लगाने का फैसला सलमान खान फिल्मस और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज ने किया है।

सलमान खान, दिशा पाटनी, रणदीप हूडा और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘राधे’ 13 मई को सिनेमाघरों, जीप्लेक्स समेत मल्टिपल प्लेटफॉर्म्स पर एक साथ रिलीज होगी। अब फिल्म की रिलीज से पहले सलमान खान और जी एंटरटेनमेंट की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है।

‘राधे’ की कमाई से की जाएगी मदद

मीडिया संस्थान ABP News की एक रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों कंपनियों ने इस महामारी से प्रभावित दिहाड़ी श्रमिकों के परिवारों को भी सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धता जतायी है।

सलमान खान‌‌ फिल्म्स और जी एंटरटेनमेंट ने‌ ‘राधे’ की सभी माध्यमों से होने वाली कमाई का एक हिस्सा कोरोना के मरीजों के‌ लिए जरूरी उपकरणों को खरीदने‌ के लिए देने का निर्णय लिया है।

‘राधे’ की रिलीज से होने वाली आमदनी के‌ एक हिस्से को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर और तमाम जरूरी उपकरणों को खरीदने‌ के लिए दिया जाएगा।

‘राधे’ की ओर से Give India फाउंडेशन नामक संस्था को चैरिटी के तौर पर पैसे दिये जाएंगे, जो ऐसे सभी उपकरणों को खरीद कर इसे जरूरतमंद मरीजों और अस्पतालों के‌ बीच वितरित करेगी।

कितना हिस्सा कंपनी करेगी दान?

हालांकि अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि ‘राधे’ की कमाई का कितना प्रतिशत हिस्सा कोरोना के मरीजों के लिए खरीदे जानेवाले उपकरणों में लगाया जाएगा। मगर मीडिया खबरों के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना से लड़ाई में ‘राधे’ की ओर अच्छी-खासी रकम‌ का योगदान किया जाएगा।

क्या बोले फिल्म मेकर्स?

मीडिया संस्थान News 18 India की एक खबर अनुसार, फिल्म मेकर्स ने बताया है कि:-

‘देश बेहद चुनौतीपूर्ण हालात से गुजर रहा है और एक जिम्मेदार कॉपोर्रेट के रूप में, जी कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की दिशा में प्रतिबद्ध है। हम न केवल अपने दर्शकों को असाधारण मनोरंजन प्रदान करने में विश्वास करते हैं, बल्कि देश भर में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सार्थक और केंद्रित प्रयास करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें उम्मीद है कि फिल्म राधे की रिलीज से होने वाली आय महामारी से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए संसाधनों को बढ़ाने में मदद करेगा।’

कब होगी फिल्म रिलीज?

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के माहौल के बीच हाल ही में ‘राधे’ को सिनेमाघरों के अलावा जीप्लेक्स पर ‘पे पर व्यू’ के मॉडल के आधार पर रिलीज किये जाने का ऐलान किया गया था।

इसके अलावा एयरटेल, टाटा स्काय, डिश टीवी जैसे तमाम बड़े डीटीएच प्लेटफॉर्म्स पर भी इस फिल्म को 13 मई को ही रिलीज किया जाएगा। इन सभी माध्यमों से फिल्म देखने वाले हर दर्शक को एक निश्चित राशि चुकानी होगी।

हालांकि‌ लॉकडाउन की वजह से ‘राधे’ भारत के बेहद कम सिनेमाघरों में रिलीज हो पाएगी मगर यह फिल्म यूरोप, मिडिल ईस्ट, सिंगापुर, उत्तरी‌ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड समेत दुनिया के 40 देशों के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here