राजघराने से ताल्लुक रखती है ये अभिनेत्रियां, आइये जानते है इनकी कुछ रोचक बातें

0
177
Royal Family actress

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत तक कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिनका ताल्लुक राजघराने या शाही परिवार से है। ऐसे में आज इन अभिनेत्रियों ने किसी अभिनेता, खिलाड़ी या किसी बिजनेसमैन से शादी कर बेहद आम जिंदगी को चुना हुआ है। आइये जानते हैं इनके बारे में कुछ अलग और रोचक बातें…

किरण राव

राजघराने से ताल्लुक रखने वाली लिस्ट में पहला नाम है किरण राव का…किरण राव आमिर खान की पत्नी है। वही दुनिया जगत में उन्हें बतौर राइटर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जाना जाता है। किरण राव का जन्म 7 नवंबर 1973 को तेलंगाना के एक शाही परिवार में हुआ था। उनके दादा जय रामेश्वर वानापार्थी के राजा थे। किरण ने जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्युनिकेशन में मास्टर किया है। बता दे अदिति राव हैदरी इनकी ममेरी बहन है।

अदिति राव हैदरी

अगला नाम है अदिति राव हैदरी का..अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को एहसान हैदरी और उनकी पत्नी विद्या राव के घर हुआ था। अदिति राव हैदरी दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती है।

पहला मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी और दूसरा वानापार्थी परिवार के पूर्व राजा के जय रामेश्वर राव। अदिति के दादा असम के राज्यपाल भी रह चुके हैं। अदिति राव हैदरी ने कई तमिल तेलुगु और हिंदी पिक्चरों में काम किया है।

सोनल चौहान

अगला नाम है अदिति राव हैदरी का..अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को एहसान हैदरी और उनकी पत्नी विद्या राव के घर हुआ था। अदिति राव हैदरी दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती है।

पहला मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी और दूसरा वानापार्थी परिवार के पूर्व राजा के जय रामेश्वर राव। अदिति के दादा असम के राज्यपाल भी रह चुके हैं। अदिति राव हैदरी ने कई तमिल तेलुगु और हिंदी पिक्चरों में काम किया है।

सोहा अली खान

सोहा अली खान का नाम देश ही नहीं दुनिया भर के लोग जानते हैं। सोहा का जन्म पटौदी राजघराने में हुआ था। सोहा के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी खानदान के आठवें नवाब थे।

इसके बाद पटौदी खानदान का पदभार उनके पिता और अब सैफ अली खान संभाल रहे हैं। सोहा अली खान का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को हुआ है। सोहा ने साल 2006 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। हालांकि वह बॉलीवुड की दुनिया में खासा कमाल नहीं दिखा पाई।

रिया सेन

रिया सेन का जन्म 24 जनवरी 1981 को त्रिपुरा राजघराने में हुआ था। रिया सेन की दादी इला देवी कूचबिहार की राजकुमारी है और उनके पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से ताल्लुक रखते हैं।

रिया सेन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1991 से की थी। रिया सेन का हिंदी फिल्मों में खासा कमाल नहीं दिखा सकी।

सागरिका घाटके

सागरिका घाटगे का जन्म 8 जनवरी 1986 को हुआ था। सागरिका घाटगे कोल्हापुर के राजघराने की से ताल्लुक रखती है। सागरिका घाटगे ने भारतीय फिल्म जगत में चक दे इंडिया से एंट्री की थी।

उनकी एक फिल्म बॉलीवुड जगत में सुपरहिट रही। सागरिका घाटके ने 24 अप्रैल 2017 को भारतीय क्रिकेटर जहीर खान से शादी कर ली थी।

अलीशा खान

अलीशा खान का जन्म गाजियाबाद राजघराने में हुआ था। फिल्म माय हस्बैंड वाइफ से उन्होंने प्रसिद्धि हासिल की थी। अलीशा के परदादा मोहम्मद नवाब गाजीउद्दीन के नाम पर गाजियाबाद का नाम रखा गया है। अलीशा ने अपने बॉयफ्रेंड और फिल्म प्रोड्यूसर लव कपूर से शादी की थी। उनकी शादीशुदा जिंदगी हमेशा विवादों में रही।

भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 को सांगली राजघराने में हुआ था। भाग्यश्री महाराष्ट्र के श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन की बेटी है। भाग्यश्री ने बॉलीवुड जगत में मैने प्यार क्यों किया के साथ डेब्यू किया था। इस फिल्म में सलमान खान इनके साथ लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लंबी चौड़ी कमाई की थी। शादी के बाद उनका करियर थम गया है।

राइमा सेन

राइमा सेन का जन्म 7 नवंबर 1979 को त्रिपुरा राजघराने में हुआ था। राइमा सेन रिया सेन की बड़ी बहन है। राइमा सेन ने हिंदी जगत से ज्यादा फिल्में बंगाली और तेलुगु में की है।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाली राजघराने में हुआ था। मनीषा के दादा और उनके दो चाचा नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं। मनीषा कोइराला ने भारतीय फिल्म जगत में 1999 में कदम रखा था। मनीषा कोइराला ने भारतीय फिल्म जगत में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। इसके लिए उन्होंने तमिल और नेपाली फिल्मों में काम किया है।

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़ के शाही परिवार में हुआ था। परवीन बॉबी ने भारतीय फिल्म जगत में कई उम्दा फिल्मों में काम किया है। परवीन बॉबी महेश भट्ट के साथ अपने रिश्तो को लेकर खासा सुर्खियों में रही थी। इसके अलावा परवीन बॉबी की अचानक हुई मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here