इस एक गलती से ‘परदेसी परदेसी’ फेम प्रतिभा सिन्हा गुमनामी के अँधेरे में हो गई गुम

0
107
प्रतिभा सिन्हा

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा जिन्होंने साल 1992 में फिल्म ‘मेहबूब मेरे मेहबूब’ से अपने कैरियर की शुरूआत की थी। प्रतिभा सिन्हा ने अपने बॉलीवुड करियर में सिर्फ 13 फिल्में की है और पिछले 20 से ज्यादा वर्षों से भी ज्यादा वक़्त से कहां है कोई नहीं जनता। आज की तारीख में वो पूरी तरह से गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। बताते चलें आखिरी बार साल 1998 में वो फिल्म ‘मिलिट्री राज’ में नजर आई थी।

वर्ष 1996 में आमिर खान की मशहूर फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ का गाने “परदेसी परदेसी” तो आपको याद ही होगा। बता दें कि इस गाने में अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा ही थीं जो इसी गाने से बेहद मशहूर हुई। हालांकि यह लोकप्रियता उनके कैरियर को आगे बढ़ा नहीं पाया और पिछले काफी लंबे समय से वह फिल्मी दुनिया से गायब हैं।

बताया जाता है कि प्रतिभा सिन्हा अपने फिल्मी कैरियर से ज्यादा संगीतकार नदीम के साथ संबंधों को लेकर काफी चर्चा में रहीं है। आपको बता दें कि नदीम गुलशन कुमार हत्याकांड में नाम आने के बाद से देश से फरार चल रहे हैं। काफी वक्त पहले प्रतिभा सिन्हा ने एक इंटरव्यू के दौरान यह तक कह दिया था कि वह बहुत जल्दी नदीम से शादी करने वाली हैं। मगर माला सिन्हा को अपनी बेटी की ये बात बिल्कुल नहीं पसंद थी और ना ही वह इस रिश्ते के समर्थन में थी।

माला सिन्हा नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी नदीम से शादी करें क्योंकि वह पहले से ही शादी शुदा थे और तो और उनका नाम बॉलीवुड के मशहूर गायक गुलशन कुमार की हत्याकांड में भी शामिल था, जिसकी वजह से वह इसके सख्त खिलाफ थीं। प्रतिभा सिन्हा भी अपने जिद्दी रविये और माँ की आपत्ति की वजह से कभी शादी नहीं की और आज तक कुंवारी ही हैं।

वही नदीम की बात की जाए तो प्रतिभा सिन्हा को लेकर उन्होंने कहा था कि प्रतिभा एक टैलेंटेड अभिनेत्री हैं और वह हमेशा उनकी मदद करना चाहते थे। इसीलिए अक्सर ही वो उनके करीब दिखते थे। लेकिन उनके बीच रिश्ता आगे बढ़ाया जाए ऐसा कुछ भी खास नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here