वर्षो बाद इन 4 राशियों के बुरे समय का हुआ अंत, गणपति की कृपा से होगा भाग्योदय, मिलेगा वित्तीय लाभ

0
1644
Guruvar horosocpe 9 October 2019

मेष- खुशहाल जीवन जिएं, इससे आप अच्छा स्वास्थ्य और जोश सुनिश्चित कर पाएंगे। आपका स्वास्थ्य काफी हद तक आपके अवचेतन मन की स्थिति से जुड़ा है। सकारात्मक ऊर्जा और आशावाद आप को सभी प्रकार की बीमारियों से बचने में सहायता करेंगे। आज सुबह से ही किसी नई सोच को लेकर आपके अंदर नई शक्ति और उर्जा का संचार होगा। दिन के महत्व को समझें और लाभ उठाने से न चूकें। अविवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी, सुखमय दिन रहेगा। व्यावसायिक निर्णय, निवेश और विवादों को निपटने के लिए यह एक अच्छा समय है। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से दो कदम आगे रहेंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू और व्यापारिक समझौते अच्छे परिणाम देंगे। उन्नति कारक दिन रहेगा। सुनिश्चित करें कि आप को आराम और विश्राम के लिए पर्याप्त समय मिलता रहे। भाग्य 85% साथ देगा।

वृषभ- आज का दिन आपका व्यस्ततापूर्वक बीतेगा, अधूरे कार्य पूर्ण होंगे, व्यवसाय हो या नौकरी सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। आज आप के लिए एक अनुकूल दिन है। फिजा में रोमांस है और यदि आप अविवाहित हैं, तो अपने नए नवेले प्यार के साथ सुखद समय बिताने की संभावना है। आप में से कुछ लोगों की किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी और आप मिलकर कुछ प्रिय यादें पुनर्जीवित करेंगे। कलाकार एवं कारीगरों को उनकी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और उनकी कदर होगी। शत्रु बलहीन रहेंगें। फंड, निवेश और वित्त के मामलों में सावधान रहें। व्यर्थ वस्तुओं पर अनावश्यक खर्च के संकेत है। आपकी किस्मत प्रखर रूप से चमक रही है। आज का दिन सफलता से पूर्ण रहेगा। आप को कार्यस्थल पर अधिक जिम्मेदारी ग्रहण करनी होगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। भाग्य 75% साथ देगा।

Mithun Rashifal

मिथुन- आज भाग्य का साथ पाएंगे तो सभी कार्य बनते जाएंगे। उपाय करके ही कार्य की शुरुआत करें तभी कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। प्रेम संबंध और मजबूत होंगे और वैवाहिक जीवन खूबसूरत हो जाएगा। आज आप को परिवार के सदस्यों से पूरा समर्थन प्राप्त होगा। मित्र भी आप के पक्ष में रहेंगे। आय-संपत्ति के लिए दिन शुभ है। स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी। आज का दिन आप के लिए काफी व्यस्त रहेगा। उद्यमियों के लिए आगे का दिन सफल होगा। बेहतर व्यापारिक प्रस्तावों के अवसर मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं। वित्तीय दृष्टिकोण से, दिन आप के लिए अनुकूल है। आप को आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ ले सकेंगे। भाग्य आपके पक्ष में है। आप परिवार के साथ समय बिताएंगे और किसी खुशी के मौके का जश्न मनाने की भी संभावनाएं हैं। भाग्य 70% साथ देगा।

कर्क- आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। आज वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। अपनी वाणी को लेकर आज सावधान रहें। आपके शब्द परिवार के बड़े-बूढ़े सदस्यों को बहुत ज्यादा कष्ट पहुंचा सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो जाएंगे जिसके शौक, इच्छाएं और अभिलाषाएं आपके अनुरूप हों। छोटे मोटे उपहार के साथ प्यार के दो शब्द आपके वैवाहिक जीवन में रोमांस वापस ले आएंगे। बिना सोच-विचार के आज कोई कार्य न करें। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। आपको अपने पेशे में सफलता प्राप्त होगी । कारोबार में लाभदायक अवसर उभर कर आएंगे। नौकरीरत व्यक्तियों को उनके उच्च अधिकारी, उनके अच्छे काम के लिए उन्हें पुरस्कृत करेंगे। एक अच्छा बोनस भी संभावित है। सुनी-सुनाई बात पर विश्वास और अमल न करें। आज आप भाग्यशाली रहेंगे। आप जिस चीज को पाने की कोशिश करेंगे, उसे हासिल करने में सफल हो जाएंगे। भाग्य 65% साथ देगा।

सिंह- आज आपको आपके जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा। भावनात्मक संबंध स्थापित होंगे। नई योजनाएं लाभ देंगी। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद होने की संभावना है। अहं का टकराव वैवाहिक संबंधों में तनाव का कारण बन सकता है। किसी बहुत पुरानी दोस्त के साथ रास्ते अलग हो सकते हैं। गंभीर बहसबाजी से बचें । आप अपने करीबी लोगों के द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर बेहद संवेदनशील हो जाएंगे। मनोरंजन कार्य पर धन खर्च हो सकता है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। सगे-संबंधियों या मित्रों की तरफ से उपहार मिलेगा। आप दफ्तर की राजनीति या चुगलखोरी का शिकार बन सकते है। स्वयं के व्यवसाय में कार्यरत व्यक्तियों को अपने कार्य क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप अपनी किस्मत के मालिक खुद ही हैं। यदि आप अपने भाग्य को ठीक करना चाहते हैं तो सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने की जरूरत है। भाग्य 70% साथ देगा।

कन्या- आज विरोधियों की आलोचना के प्रति ध्यान न दें। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अचानक कोई शुभ सुचना से मन प्रसन्न रहेगा। आप आज खुशहाल और परिपूर्ण वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे। आप को किसी के साथ आध्यात्मिक संबंध का अनुभव हो सकता है। लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। आप अपने आसपास के लोगों पर एक प्रबल प्रभाव बनाने में सक्षम होंगे। आप समाज में अपनी विशेष प्रतिष्ठा और हैसियत हासिल करेंगे। प्रवास और स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को आनंद पहुंचाएगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। आज यात्रा के लिए शुभ दिन नही है। इससे केवल समय और सहनशक्ति की हानि ही होगी। निश्चित ही आज का दिन आप के लिए सबसे अधिक अशुभ दिनों में से एक है। आप ऐसा महसूस करेंगे, जैसे की आप का कोई दोष न होते हुए भी आप को सजा भुगतनी पड़ रही है। भाग्य 78% साथ देगा।

Tula Rashifal

तुला- आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान से सुख प्राप्त होगा। इस बात की प्रबल संभावना है की आप के आसपास के लोग आपके रिश्ते में मतभेद पैदा करने की कोशिश करेंगे। कदाचित आप अपने साथी में ही नुक्स निकालने लगेंगे। सावधान रहें, इससे आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। यात्रा में सफलता के योग बन रहे हैं। आपको अपने से वरिष्ठ स्तर पर कार्यरत व्यक्तियों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है, जो आपकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचा सकते हैं, ऐसे लोगों की संगत से दूर रहें। कार्य सफलता में आने वाली अड़चनों से आप कुछ समय के लिए निराश हो सकते हैं। आकस्मिक धन प्राप्ति से आपका दिन अत्यंत आनंदप्रद बना रहेगा। आय में वृद्धि होगी। यह आप के लिए एक चुनौती भरा दिन रहेगा। आप को आत्मविश्लेषण की आवश्यकता होगी और यहां तक कि कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन करने का फैसला भी लेना पड़ेगा। भाग्य 80% साथ देगा।

वृश्चिक- आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। आज आपकी मानसिक प्रवृत्ति नकारात्मक रहेगी। क्रोध एवं आवेश से बचें। आंख में पीड़ा हो सकती है। आध्यात्मिक व्यवहार मानसिक शांति दे सकेंगे। आज सामाजिक मेल मिलाप के लिए अच्छा दिन है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। अपने रिश्तों और संबंधो से आप को खुशी का एहसास होगा। आप अपने छोटे भाई बहनों के प्रति अधिक जिम्मेदार महसूस करेंगे। आज आप नए लोगों से मिलेंगे। परिवार में क्लेश का वातावरण हो सकता है। आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली है। कार्यालय में आपके सहकर्मीं आपका विशेष रूप से समर्थन और सहायता करेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी क्षमता से प्रभावित हो जाएंगे। व्यवसायी और व्यापारी समुदाय अपने कार्य का विस्तार करने में सक्षम रहेंगे। आपकी किस्मत आप को उन उंचाइयों पर ले जा सकती है, जिसका आपने कभी स्वप्न भी न देखा हो। भाग्य 65% साथ देगा।

Dhanu Rashi

धनु- आप आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ और मुलाकात यादगार रहेगी। यात्रा मंगलमय रहेगी। सभी कार्य पूर्ण होंगे। आप अपने प्रियतम की संगत का आनंद उठा पाएंगे। आप परिवार के साथ अपना मूल्यवान समय बिताना चाहेंगे, लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण यह संभव नहीं हो पाएगा। समस्याओं की उपेक्षा करने से वे गायब नहीं हो जाएंगी। दृढ़ विश्वास के साथ उनका सामना करना बेहतर होगा। नौकरी में उत्साहजनक स्थिति रहेगी। आज आपके फैसले सार्थक और विश्वसनीय रहेंगे। अपने वित्तीय मामलों के बारे में निर्णय लेने के लिए एक बहुत अच्छा समय है। कारोबार में लाभ होगा। शत्रु परास्त होंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आज सभी प्रकार की गतिविधियों, चाहे वे व्यक्तिगत हों या व्यवसाय से संबंधी सभी के लिए एक आशाजनक दिन है। आप अपने छोटे प्रयासों के द्वारा ही बड़ी से बड़ी कार्य सफलता को प्राप्त करने में सक्षम हो जाएंगे। भाग्‍य 82% साथ देगा।

मकर- आज अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। कोई नया कार्य या प्रोजेक्ट शुरू करना लाभदायक रहेगा, मौके बार-बार आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे। आज अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को बांटने के लिए उचित दिन है। यह चिंता और भय को एक तरफ रखकर अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। आपके अतीत का कोई परिचित आपके संपर्क में आएगा और इस दिन को एक यादगार दिन बना देगा। कार्यक्षेत्र में अनुभवी लोगों से सहयोग मिलेगा। आज मजबूत और विश्वसनीय सूझ-बूझ के चलते वित्तीय मामलों के संबंध में निर्णय लेने का उत्तम समय है। इस समय किया गया उचित निवेश भविष्य में बहुत लाभ देगा। सामाजिक और पारिवारिक जीवन में माता-पिता से सहयोग लें। आज का दिन एक उत्कृष्ट दिन है, दोनों व्यक्तिगत और व्यवसायिक तौर पर हालात आप के लिए अनुकूल रहेंगे। भाग्‍य 75% साथ देगा।

Kumbh Rashi

कुंभ- आज सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। आज कार्य सिद्धि का दिन है। आज मन और चित्त दोनों से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आप का साथी आप की ओर ध्यान नहीं दे रहा है, उन्हें थोड़ा बहुत लाड़-प्यार दिखाने का समय है। दूसरों की आलोचना करने में अपना समय बर्बाद मत करें। अपने दृष्टिकोण को और अधिक संवेदनशील बनाने की कोशिश करें। मानसिक भार आज हल्का रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे उससे बढ़कर सफलता मिलेगी। खर्चों में वृद्धि आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। अपेक्षा के अनुसार परिणाम न मिलने पर निराश न हों। किसी भी परियोजना से निपटने के लिए सहयोग और सामंजस्य का प्रयोग करें। यदि आप आज यात्रा कर रहे हैं, तो अपने सामान की अधिक देखभाल जरूर करें। आपके प्रभाव में वृद्धि होगी, मनोबल बढ़ेगा। भले ही आज आपकी किस्मत अच्छी है, सुझाव है की आप विनम्र रहें। भाग्‍य 80% साथ देगा।

मीन- आज का दिन मध्यम फलदायी होगी। आज धन के अपव्यय का योग है। किसी को उधार न दें। यात्रा करने से परहेज करें। मानसिक तनाव से बचें। आज का दिन सामाजिक गतिविधियों के लिए और दोस्तों से संपर्क करने के लिए अच्छा है। प्रेमी युगलों को अपने परिवारों की सहमति मिल सकती है। सामान्य रूप से जीवन के प्रति आपकी भावनात्मक प्रतिक्रियाएं अधिक गहन और गंभीर होंगी। असंतोष छोड़कर आत्मसंतोषी बनें। स्वास्थ्य की चिंता परेशान कर सकती है। पहचान, शोहरत और पुरस्कार संभावित हैं। नए ग्राहकों के कारण व्यावसायियों का व्यापार कई गुना बढ़ेगा। जलाशय से दूर रहना हितकर है। आज शुरू की गई यात्राएं अनुकूल परिणाम देंगी और आपके उद्देश्यों को प्राप्त करने में सहायता करेंगी। आज का दिन आप के लिए एक बहुत ही शुभ है और आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। यह समय सौभाग्य से परिपूर्ण रहेगा। भाग्य 49% साथ देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here