गणेशजी की कृपा से इन 6 राशियो की होगी बल्ले बल्ले, पराक्रम में होगी वृद्धि, मिलेगा धन लाभ

0
282
Wednesday horoscope

कन्या राशि- आप पूरा दिन खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। ऑफिस के किसी काम से की गई यात्रा से आपको बेहद लाभ होगा। संतान की पढ़ाई लिखाई या संतान से संबंधित परेशानियां दूर हो सकती हैं। यदि आप शिक्षा से संबंध रखते हैं या शिक्षा से संबंधित लाभ प्राप्त करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकता है। इस वक़्त आपको अपने साहस और पराक्रम में अचानक वृद्धि देखने को मिलेगी। छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, ये यात्राएं आनंद देने वाली साबित होंगी जिससे आपको फायदा होगा। किसी भी कार्य को ज़िम्मेदारी पूर्वक करने का प्रयास करें। जिससे आपको कामयाबी अच्छी मिले। समय आपके लिए थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। अतः ज्यादा सतर्कता बरतें और किसी भी तरह के महत्वपूर्ण कार्यों को करने से बचने का प्रयास करें। करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

वृष राशि- आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा।वो आपसे अपने मन की कोई बात भी कह सकते हैं। आप गंभीर प्रवृत्ति वाले व्यक्ति होते हैं, जो अपने किसी भी कार्य को स्थिरता और गंभीरता पूर्वक करते हैं। जिससे आपको लाभ प्राप्त होने की संभावना अच्छी होती हैं। जिस कारण आप इस माह भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थितियों में भी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। घरेलू कार्यों के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं तथा माता-पिता से संबंध अच्छे होने के साथ-साथ आपको उनका सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं । ऐसे में अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। इस समय शत्रु पक्ष तनाव उत्पन्न कर सकता है, इसलिए शत्रुओं से सदैव सावधान रहें किसी भी तरह का अनावश्यक विवाद से बचने का प्रयास करें।

Today Mithun Horoscope, Dainik Rashifal

मिथुन राशि- घर के लिए कुछ नया सामान खरीदने की सोचेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की मदद करेंगे। रिश्ते बेहतर होंगे। करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त हो सकती है। आपको सामाजिक मान सम्मान की दृष्टि से भी बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है। राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें, ताकि आपके कामकाज के साथ-साथ घर परिवार में अच्छा माहौल बना रहे और हर तरह की समस्याओं से निजात पाई जा सके। इस समय आपको महसूस होगा कि आपकी परेशानियों में आपका कोई साथ नहीं देगा परंतु अन्य तरह की परेशानियां भी आपको दिक्कत देती रहेंगी, इसलिए आप अपनी परेशानियों को दूर करने का प्रयत्न करें।

सिंह राशि- करियर में आपको सफलता मिलेगी। आप किसी पारिवारिक समारोह में जायेंगे। वहां आपको देखकर कुछ लोग खुश होंगे, तो कुछ लोग आपसे बात करना अवॉयड करेंगे। आप सामाजिक क्षेत्र में अच्छी पकड़ बना पाने में कामयाब होंगे। संतान पक्ष बेहतर प्रदर्शन करेगा जिससे आपका मन संतुष्ट होगा। संतान के प्रति अच्छी भावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं। प्रेम संबंध में ज्यादा से ज्यादा मजबुत हो और आगे की स्थितियों को अनुकूल बने इस प्रकार कि परिस्थिति का निर्माण होगा। प्रेम संबंधों में अच्छा निखार आ सकता है। इस दौरान आप घरेलू कार्य में मदद करते नज़र आएंगे जिससे घर में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पके अंदर इन्वेस्टीगेशन की क्षमता मजबूत होगी। इसलिए किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर उसे करने का प्रयास करते हैं।

Today Horscope, Dainik Rashifal

कर्क राशि- ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है, लेकिन अंत में आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपके लिए अनुभवी व्यक्ति की राय बेहतर साबित होगी। सबके साथ मिलकर किसी कार्य को करना आपके लिए आसान होगा तथा घर के हर व्यक्ति का सहयोग आपके जीवन में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। अपने भले के लिए हर तरह की परेशानियों के साथ समझौता करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। प्रेम संबंध को लेकर उथल-पुथल का माहौल बन सकता है। कुछ मिस कम्युनिकेशन के कारण एक दूसरे के साथ तनाव उत्पन्न हो सकता है। अतः प्रेमीजन एक दूसरे पर भरोसा करते हुए आपसी सामंजस्य बेहतर रखने का प्रयास करें। आपकी संतान को अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, यदि वो उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उनके मार्ग में आने वाली सभी कठिनाइयां समाप्त होंगी इससे आप और आपका साथी खुश होंगे।

मेष राशि- आज आप अपने छोटों से कुछ नई बातें सीखेंगे, जो आने वाले समय में आपको फायदा देगी। आप कुछ लोगों के साथ उन बातों को शेयर भी कर सकते हैं। माता-पिता से संबंध तथा माता-पिता से सहयोग प्राप्त होने की संभावना अच्छी है। माता-पिता के आशीर्वाद से हर तरह के सुख सुविधा प्राप्त हो सकेंगी तथा घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य भी बेहतर हो पाएगा। माता-पिता काआशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा। साथ ही उनका सहयोग मिलने से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा।आज आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। अनावश्यक किसी तरह का विवाद उत्पन्न हो सकता है। परंतु सावधान रहने से तथा एक दूसरे के प्रति अच्छी भावना प्रकट करने से स्थितियां अनुकूल हो सकते हैं। विकास के क्षेत्र में ज्यादा समय दिया जा सकता है। जिससे हर तरह के क्षेत्रों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहने से हर तरह की समस्याओं का समाधान हो जाता है।

Aquarius Horoscope, Kumbh Rashifal

कुंभ राशि- अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपको खुद की इच्छाओं पर ध्यान देना होगा तभी आपको अपने शोध भरे कार्यों में या गूढ़ रहस्यमयी विषयों में सफलता हासिल हो पाएगी। इस सफलता का स्वाद आपको बेहद पसंद आएगा और आप खुद के ऊपर नाज़ करेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। यदि आप अचल संपत्ति प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस समय में कुछ लाभ प्राप्त हो सकता है। भूमि वाहन इत्यादि की प्राप्ति में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा राजनीतिक लाभ प्राप्ति के दृष्टि से भी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। हालांकि इस समय आपको अपने घर-परिवार के अपने जनों का विरोध झेलना पड़ सकता है परंतु साहस और उत्साह से आप अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशि- घर पर अचानक कई मेहमान आ सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आप रूचि लेंगे। आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। इस समय आपका मन आध्यात्मिकता की ओर अधिक लगेगा जिसके चलते धर्म-कर्म से जुड़े विषयों में भी आपकी गहरी रुचि बढ़ेंगी और आप उन्हें और ज्यादा जानने के लिए तत्पर नज़र आएंगे। इस वक़्त आपको अपने प्रयासों को गति देने की ज़रूरत होगी क्योंकि तभी आपको आपकी मेहनत का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। यदि आप कोई हॉबी रखते हैं तो अपनी उसी प्रतिभा के चलते आप उससे अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं। ब्यबसाय को लेकर किसी तरह के नए कार्य का शुरुआत करना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। इससे बचने के लिए सोची समझी रणनीति के तहत ही किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें।

Tula Rashifal, Today Horoscope

तुला राशि- आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। वो अच्छा महसूस करेंगे। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है। अपने आप पर भरोसा करते हुए अपने घर परिवार के सभी सदस्यों पर भरोसा करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। इस समय कुछ शुभ मांगलिक कार्य इत्यादि संपन्न हो सकते हैं। यदि आप किसी को बहुत प्यार करते हैं और प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयत्न करें। एक दूसरे पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहने से हर तरह की समस्याओं का समाधान हो जाता है। ऐसा भी हो सकता है कि अनावश्यक किसी के दखल अंदाजी से परिवार में तनाव उत्पन्न हो। यदि इस समय किसी यात्रा पर जाना पड़े तो अभी उसे टालने में ही आपकी भलाई है अन्यथा यात्राओं के दौरान समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि- काम में दूसरे लोगों की मदद आपको मिलती रहेगी। परिवार का माहौल भी अच्छा बना रहेगा। प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी। आप बेहद साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं और किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाएगी। इस समय आप किसी भी परिस्थिति में अपने आप को सुदृढ़ महसूस करेंगे और विषम परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारते दिखाई देंगे, जो कभी भी मैदान छोड़कर बीच में नहीं भागेगा। आपके दांपत्य जीवन को देखें तो उसमें प्रेम और आकर्षण रहेगा। साथ ही माता जी और जीवनसाथी से आपके संबंध सुधरेंगे जिससे आप दोनों के बीच विचारों का आदान-प्रदान बरकरार रहेगा। पके लिए प्रतिकूल समय हो सकता हैं। इस समय में किसी भी शुभ कार्य को करना तथा किसी नए कार्य को करना आपके लिए तनावपूर्ण या नुकसान दायक हो सकता है।

Today Makar Horoscope, Dainik Rashifal

मकर राशि- दुश्मन आज आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। संतान पक्ष से संतुष्टि प्राप्त हो सकती है तथा संतान से सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। अतः सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। आप अपने विचारों को अमल करेगे। आप में समय और परिस्थिति को देखते हुए कार्य करने की प्रणाली है। इसलिए आप के अंदर समय के अनुसार अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेंगी। आप आवेश में जल्दी आ जाते हैं जिसके कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप किसी पर भरोसा कम करते हैं परंतु आप पर लोग ज्यादा भरोसा करे। हालांकि आप आवेश में जल्दी आ जाते हैं जिसके कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

धनु राशि- शैक्षणिक कार्यों में आपका ज्यादा मन लगेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना अधिक है। आपको अपने सगे संबंधियों से इस समय सहयोग कम प्राप्त हो सकता है। परंतु आप सबके साथ बेहतर संबंध बनाए रखने का प्रयत्न करते रहेंगे। भाई बहन इत्यादि सबके साथ मधुर संबंध जितना ज्यादा से ज्यादा एक दूसरे के प्रति सहानुभूति रखते हुए परस्पर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। आपका साहस तथा पराक्रम के चलते आपको समय के साथ इस बात का लाभ भी प्राप्त हो सकता है। आपको अपने सगे संबंधियों से इस समय सहयोग कम प्राप्त हो सकता है। जिससे हर तरह की समस्याओं से निपटने का प्रयास किया जा सके। लेन-देन से बचने का प्रयत्न करें। यदि किसी से कोई धन प्राप्त करना हो तो जल्दबाजी न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here