जानें, यूपी के इस IPS अफसर ने एक दिन में कैसे कमाए ‘एक मिलियन डॉलर’

0
119

उत्तर प्रदेश के आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने एक ही दिन में 1 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है और आपको बता दें, वह यहां पैसों की बात ना करके अच्छे काम करके मिलने वाली खुशी की बात कर रहे थे.

दरअसल, बात ऐसी है कि लखनऊ पुलिस हेडक्वार्टर्स की 10 मंजिला एक बड़ी सी बिल्डिंग है जिसमे बाहर की तरफ कांच की खिड़कियां लगी है. जिनकी सफाई करना किसी के भी लिए आसान काम नहीं है और तभी आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा ने अपने कमरे के बाहर, ग्लास की सफाई करते दो लड़कों को देखा तो बस फिर क्या था…

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा- “मैंने उन्हें बुला लिया. पहले तो ग्लास के चलते मेरी आवाज़ उनतक पहुंचीं ही नहीं, फिर बाद में मेरे ज़ोर से उनको आवाज़ देने पर उन्होंने मेरी तरफ देखा… मैंने उनसे कुछ केले देकर खाने को कहा. क्यूंकि, बहार धूप बहुत थी और वह काफी लगन से अपने काम को करने में ऐसे जुटे की कुछ खाने पीने का होश नहीं था. इसीलिए मैंने उनसे कहा- ‘मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो’.

इसी के साथ अफसर नवनीत सिकेरा ने अपने फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा कि, किसी कि मदद करने से बड़ा काम दुनिया में कोई नहीं होता और उन दो लड़कों के पसीने से भरे चेहरे पर आई मुस्कान ने, कसम से… नवनीत का दिल खुश कर दिया और उन्हें वह एक मेहनत भरी मुस्कान एक मिलियन डॉलर से भी ज़्यादा की लगी. जो बेहद सुकून दायक थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here