मैडम! पति के सिर पर बाल नहीं हैं, मेरे साथ सेल्फी नहीं लेते, तलाक चाहिए…पढे पूरा मामला

0
331

पति पत्नी का रिश्ता हर संस्कृति, धर्म में एक ऐसा अनमोल रिश्ता माना जाता है, जो दो परिवारों की भावनाएं, प्यार, नोकझोंक. तकरार पर टिका होता है। प्यार की कई अनोखी कहानियां आपने सुनी होंगी, लेकिन इन दिनों मेरठ में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसने लोगों को काफी हैरान कर दिया है। बता दे यह मामले उत्तर प्रदेश के मेरठ परिवार परामर्श केंद्र में सामने आए हैं। इन मामलों ने पुलिस अफसर से लेकर काउंसलर अधिकारी तक की नींद उड़ा दी है।

Triple talaq
प्रतीकात्मक फोटो

बतौर काउंसलर काम कर रहे अधिकारियों का कहना है कि यहां बेहद अजीबोगरीब बातों को लेकर दंपत्ति तलाक लेने आते हैं।। उन्होंने बताया कि हाल ही में दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक उनके पास कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिन्होंने उन्हें काफी हैरान परेशान कर दिया है इस दौरान कोई यह कहकर तलाक मांग रहा है कि पति के सिर पर बाल नहीं है…तो कोई यह कह रहा है कि हम दोनों की साथ में सेल्फी अच्छी नहीं आती…इसलिए हमें तलाक चाहिए। आइए हम आपको दूसरे और मामलों के बारे में बताते हैं।

Social Media

पहला मामला

यह मामला बेहद अजीब है। दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक इन दोनों ने लव मैरिज की थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही दोनों को अब तलाक चाहिए। पत्नी का कहना है कि उसका पति उसकी कोई बातें नहीं सुनता। जब शादी नहीं हुई थी तो वह उसकी हर बात मानता था और उसकी हर डिमांड पूरी करता था, लेकिन आज शादी के एक साल बाद ना वह उसकी कोई बात मानता है, बल्कि साथ ही छोटी-छोटी बातों पर लड़ता भी है। ऐसे में अब उन्हें तलाक चाहिए।

Social Media

दूसरा मामला

अब यह मामला पहले मामले से भी बेहद अजीब है। महिला का कहना है उसके पति के घुंघराले बालों को देखकर ही उस पर फिदा हो गई थी। इसीलिए उसने शादी के लिए हां भी कही थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही पति के सारे बाल झड़ गए हैं। अब वह पूरी तरह से गंजा हो गया है। ऐसे में उनकी पर्सनालिटी मुझे बिल्कुल नहीं अच्छी लगती… इसलिए मैडम मुझे तलाक चाहिए।

Social Media

तीसरा मामला

यह मामला ऊपर वाले दोनों मामलों से भी कुछ ज्यादा ही अपडेटेड है। इसके मुताबिक महिला का कहना है कि पति के साथ मेरी सेल्फी अच्छी नहीं आती। जब भी बोलो तो वह बहाना बनाने लगते हैं। मेरी सारी सहेलियां सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट करती है, लेकिन हमारी एक भी सेल्फी अच्छी नहीं है। मैडम जी हमें तलाक चाहिए।

Social Media

इन मामले पर परामर्श केंद्र की काउंसलर प्रभारी मोनिका जिंदल इन सभी जोड़ों से बात कर उन्हें उनके रिश्ते की महत्वता समझाने की कोशिश कर रही हैं। उनका कहना है कि पति-पत्नी का रिश्ता बेहद नाजुक होता है और यह दो पहियों पर चलता है। ऐसे में दोनों को अपने जिंदगी की गाड़ी बैलेंस करके चलानी चाहिए। इस तरह की जरा जरा सी बातों पर नोकझोंक करने से एक्सीडेंट होने के संकेत हो सकते हैं। बात तलाक तक भी पहुंच सकती है। ऐसे में आप धैर्य से काम लेकर एक दूसरे को समझने की कोशिश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here