ऐक्‍ट्रेस काजोल के फैमिली एल्‍बम की कुछ अनदेखी और रेयर पिक्‍चर्स, यहाँ देखें

0
122

90 के दशक में वैसे तो बहुत सी हीरोइनों का बोलबाला हुआ करता था पर फिर भी काजोल ने सब हीरोइनों के आगे अपना एक अलग दर्जा प्राप्त किया हैं। भले ही इंडस्ट्री में कलाकार आते जातें रहते हो लेकिन काजोल अभी तक लोगों की पसंदीदा कलाकार हैं और लोग उन्हें फिल्मों में अभिनय करते हुए देखना पसंद करते हैं आज हम आपको काजोल से जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताने जा रहें हैं जिन्हें जानकर आप को भी काजोल के बारें में जानने को मिलेगा।

काजोल को शुरू से ही परिवार के साथ घुल-मिल कर रहने का शौक रहा हैं, उनकी कई तस्वीरें इस बात की बानगी हैं कि उन्हें अपने माता-पिता का साथ कितना पसंद था। ऊपर दिखाई दे रही फोटो में आप देखेंगे कि किस तरह काजोल अपनी मां की गौद में सिर रखकर बैठी हुई हैं तो उनकी बहन तनीषा भी मां के साथ खड़ी हुई दिखाई दे रहीं हैं। ये सिर्फ एक ही ऐसी फोटो नहीं हैं जिनमें काजोल अपनी मां तनुजा के साथ हैं बल्कि ऐसी ढेरो तस्वीरें हैं।

काजोल की अपने पिता के साथ काफी कम तस्वीरें हैं काजोल के पिताजी शोमू मुखर्जी बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रह चुके हैं। काजोल की खुशकिस्मती ये रही कि उन्होंने ऐसे घर में जन्म लिया था जिसमें हर कोई फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ था।

काजोल और उनकी बहन तनीषा का पालन पोषण एक जैसे हुआ था लेकिन उन दोनों में काजोल अपनी मां के ज्यादा करीब थी। दोनों बहन के बीच भी रिश्ता काफी मजबूत था और दोनों एक-दूसरे को बेहतरीन रूप से समझती थी, भले ही काजोल बड़ी हो और तनिषा छोटी पर उन्होंने दोनों बहनों के रिश्तों में ऐसी बात को आने ही नहीं दिया।

काजोल और उनकी छोटी बहन तनीषा अपने माता-पिता के काफी करीब थी जब 2008 में उनके पिता का देहांत हो गया था तो उनके घर में काफी अकेलापन छा गया था पर काजोल ने घर के बड़े सदस्य की तरह जिम्मेदारी निभाते हुए घर के सभी सदस्यों का ख्याल रखा।

काजोल ने अपने फिल्मी कैरियर में जो मुकाम हासिल किया हैं उससे उनके माता-पिता को हमेशा से उन पर गर्व रहा हैं। वर्तमान में काजोल एक जिम्मेदार मां और पतिव्रता पत्नी की बखूबी जिम्मेदारी निभा रही हैं काजोल ने हमेशा से फिल्मों से पहले अपने परिवार को प्राथमिकता दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here