‘BIg Boss’ देख भड़के लोग PM मोदी से कर रहे शिकायत, सलमान को दे रहे गालियां, ये है असली वजह

0
660
Bigg Boss 13 controversy

टीवी के सबसे बड़े रिएलिटी शो बिग बॉस पर बवाल शुरू हो गया है। शो के कुछ कंटेट को देखकर लोग सोशल मीडिया पर इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। यही नहीं कुछ लोग तो सलमान खान के खिलाफ भी नाराजगी जता रहे हैं। आपने अक्सर देखा होगा, रियलटी शो ‘बिग बॉस’ का हर सीजन किसी ना किसी वजह से विवादों में आ जाता है। इस बार के सीजन में पिछली बार की तुलना में काफी बदलाव किए गए हैं और इन्हीं बदलावों में से एक बदलाव मेकर्स के गले की फांस बनता नजर आ रहा है।

विवाद की वजह है शो का फॉर्मेट दरअसल इस बार बिग बॉस शुरू होते ही सलमान खान ने ये तय कर दिया था कि हर कंटेस्टेंट का एक BFF (बेड फ्रेंड फॉरेवर) होगा। यानी कि लड़कियों के साथ लड़कों का बेड शेयर करना। इस नियम के तहत एक बेड पर दो लोग साथ सोएंगे। इस नियम में ट्विस्ट ये था कि दोनों में एक लड़का होगा और एक लड़की। इसी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा उतार रहे हैं। बता दे, ‘बिग बॉस’ सीजन 13 को शुरू हुए महज पांच दिन ही हुए हैं और अभी से इस शो को बंद करने की मांग उठने लगी है।

बिग बॉस के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड

Image Source- Social Media

बात यहां तक पहुंच गई कि लोग अब इस शो पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगा रहे हैं। जानिए लोगों का गुस्सा ‘बिग बॉस’ पर कैसे निकल रहा है। चार अक्टूबर को ‘बिग बॉस’ के खिलाफ लोगों को गुस्सा का फूटा और इसके बाद ट्विटर पर इसे लेकर कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे। सोशल मीडिया पर कई लोग लव जेहाद फैलाता बिग बॉस, #Boycott_BigBoss और #UnsubscribeColoursTV जैसे हैशटैग को ट्रेंड करा रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है कि बिग बॉस के जरिए लव जेहाद को बढ़वा देने की कोशिश की जा रही है।

Image Source- Social Media

आपको बता दे, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ये कह रहे हैं कि बिना शादी के एक लड़का और लड़की का बेड शेयर करना हमारी संस्कृति के खिलाफ है। इसलिए इस शो को बंद कर देना चाहिए। कुछ लोग तो सीधे पीएम मोदी से इस शो को बैन कराने की मांग कर रहे हैं। खासकर सोशल मीडिया पर इस शो को बैन कराने की मुहिम चल रही है। लोग हैशटैग ट्रेंड कराकर शो को बैन करने की मांग उठा रहे है। कुछ लोग तो ये कह रहे हैं कि अगर अपनी संस्कृति बचानी है तो बिग बॉस मत देखो। कुछ लोग तो सलमान खान पर ही गुस्सा उतार रहे हैं।

बिग बोस पर संस्कृति बाली राजनीति

Image Source- Social Media

भारतीय संस्कृति का हवाला देकर यूजर शो मेकर कलर्स से ढेरो सवाल पूछ रहे है, यहां तक कि लोग कलर्स चैनल को भी बैन करने की मांग कर रहे हैं। अब इसी पचड़े में राजनैतिक दल भी कूद पड़े है। बीजेपी नेता सत्यदेव पचौरी ने लिखा- ‘एक समय था जब रामायण, महाभारत चाणक्य, महाराणा प्रताप जैसे सीरियल दिखाए जाते थे, और आज बिग बॉस, रोडीज या सास बहू के झगड़े दिखाकर देश की युवा जनरेशन की मानसिकता को सड़ाया जा रहा है। हमारे देश के कुछ मीडिया वाले घटिया प्रोग्रामों को TRP देने का काम करते हैं।’

Image Source- Social Media

इसी के साथ एक यूजर ने लिखा- ‘सलमान जी फिल्मी पर्दे पर देशभक्त का रोल करने वाला, bigg boss में इतना गिर गया। पैसे के लिए ये गलत देख कर आंखें बंद कर ली हैं या आप परोक्ष रूप से पैसों के लालच में लड़कियों से ये सब कराते हुए लवजेहाद को बढ़ा रहे हो? आप भी किसी को बहन मानते हो ना?’

Bigg Boss ने बदला फॉर्मेट

Image Source- Social Media

दिलचस्प बात है कि ‘बिग बॉस 13’ में कुछ दिन पहले मेकर्स ने कुछ सीन्स काट भी दिए थे। दरअसल, ‘बिग बॉस’ में सभी कंटेस्टेंट्स सुबह आठ बजे गाने की आवाज से उठते हैं। शो की शुरुआत में सभी को सोता हुआ दिखाया जाता है। इसके बाद जैसे ही गाना बजता है सभी कंटेस्टेंट उठते हैं और डांस करने लगते हैं। ऐसे में एक अक्टूबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड में यह सीन काट दिए गए थे।

Image Source- Social Media

शो का टेलीकास्ट किचन एरिए से हुआ था। जहां सभी कंटेस्टेंट डाइनिंग टेबल पर एक साथ ब्रेकफास्ट के लिए बैठे नजर आए। बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसका विवादों से पुराना नाता है, हर बार शो में किसी ना किसी चीज को लेकर बवाल मचता ही है। इस बार लोगों को शो का नया फॉर्मेंट पसंद नहीं आ रहा है और लोगों अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है कि बिग बॉस के जरिए लव जेहाद को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here