ये हैं भारत की टॉप 5 वेब सीरीज, ऊब रहे हैं तो जरूर देखें

0
420

कोरोना काल में घर बैठे या ऑफिस वर्क से ऊब गए हैं और मनोरंजन के लिए सिनेमा हॉल भी नहीं जा पा रहे हैं। कुल मिलाकर इस महामारी के बीच में जिंदगी का रस कड़वा होता जा रहा है, तो आप इन 5 वेब सीरीज को देख अपना मूड ठीक कर सकते हैं। भारत की ये पांच टॉप वेब सीरीज है जिसे एक बार देख समय आप अपनी नजर भी इधर-उधर नहीं करेंगे। इन वेब सीरीज को आप अपने मोबाइल में आसानी से देख सकते हैं जो आपकी बोरियत को खत्म कर देगी।

लिस्ट में शुरुआत करेंगे कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज ‘यह मेरी फैमिली’ से। इस वेब सीरीज को आप अपने पूरे परिवार के साथ आराम से देख सकते हैं। यह पूरी तरह से एक साधारण परिवार पर आधारित वेब सीरीज है जिसे 90 के दशक में सेट किया गया है जिसमें माता-पिता, तीन भाई बहन और एक दूसरे के साथ उनके रिश्ते आपको हंसने, रोने और अंत तक सही से रहना सिखाती है।

अगर आपका दिल पक्का है और कत्लेआम टाइप स्टोरी आपको पसंद हैं तो आपके लिए वेब सीरीज मिर्जापुर बेस्ट ऑप्शन है। मिर्जापुर वेब सीरीज अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में से एक है। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विक्रांत मेस्सी और भी कई बड़े कलाकारों ने वेब सीरीज को अपने अभिनय से मुकाम पर पहुंचाया है। कहानी एक बाहुबली नेता और उसके फौज में शामिल दो नौजवानों के इर्द-गिर्द की है।

पहली बार वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में देखे गए बॉलीवुड के दो स्टार सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने यहां भी अपनी कला की छाप बरकरार रखी। इस वेब सीरीज ने दुनिया में धूम मचा दी थी। यकीनन इससे बेहतर वेब सीरीज आपने अब तक नहीं देखी होगी। यह वेब सीरीज गालियों से भी भरपूर है और अगर आप कोरोना काल में ऊब गए हैं तो इसे एक बार देख लें। इस वेब सीरीज के दोनों ही पार्ट देखने लायक हैं।

बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कोई कमी नहीं छोड़ी। ‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज बेहद अलग हैं जो किसी भी विदेशी एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज को टक्कर दे सकती है। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके द्वारा बनाई गई है। इसकी कहानी एक मध्यमवर्गीय परिवार के उस शख्स के बारे में हैं, जो रहस्यमयी तरीके से एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का रोल करता है।

‘पर्मानेंट रूममेट’ वेब सीरीज 2014 में आई थी और भारत की पहली वेब सीरीज मानी जाती है। यह रोमांस से भरपूर्ण वेब सीरीज है जिसमें सुमित व्यास और नीधी सिंह मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब सीरीज को आप कभी भी देखेंगे तो आपको बोरिंग नहीं लगेगी। अगर आप गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड है या तो शादीशुदा है तो आपको यह दिलचस्प वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here