आज शुभ योग बनने से इन 7 राशियों को होगा लाभ, बाकी रखें सतर्कता, नुकसान की आशंका प्रबल

0
700
Todya horoscope, Dainik Rashifal 21 july 2019

आज हम आपको रविवार 21 जुलाई, यानी आज का राशिफल (Daily Horoscope) बता रहे हैं। राशिफल (Horoscope) का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि (Rashi) के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो जानिये- Aaj Ka Rashifal

मेष राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा एवं आत्मविश्वास बना रहेगा। परिवार में सम्मान प्राप्त होगा। समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। माता का आशीर्वाद बना रहेगा। संतान का भाग्य प्रबल है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। शादिशुदा ज़िन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। वित्‍तीय पक्ष सामान्‍य रहेगा। बुजुर्गों के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता रहेगी। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। दांपत्‍य जीवन सुखमय व्‍यतीत होगा। संतान पक्ष से संबंधित सभी कार्य संपन्न होंगे। शत्रुओं पर सफलता प्राप्त कर सकेंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता प्राप्त होगी। ससुराल पक्ष में कोई महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है।

Today Vrash Horoscope, dainik Rashifal

वृष राशिफल- आज का दिन सामान्य है। धन संबंधी कार्यों का क्रियान्वयन करेंगे। परिवार में कोई नई वस्तु को खरीदने की व्यवस्था करेंगे। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा, परंतु ध्यान रखें किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है। किसी बड़े अधिकारी से मुलाकात लाभदायक सिद्ध हो सकती है। कामकाज में जोखिम न लें। घर परिवार में किसी शुभकार्य की योजना बनेगी। भाई बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। कोई ऐसा इंसान जिसके मन में आपके लिए ग़लत भावना थी आज मामला निबटाने और आपसे सुलह करने के लिए पहल करेगा। संतान पक्ष से संबंधित कोई समस्या सामने आ सकती है। संतान के विचारों में कुछ मतभेद होने के कारण विवाद की स्थिति बनती है। निवेश लाभदायक।

मिथुन राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा, दिमाग सक्रिय रहेगा एवं शरीर में कार्य करने के लिए स्फूर्ति बनी रहेगी। वर्तमान में आप किसी परिस्थिति का अनुमान पहले से ही लगा पाएंगे। आज के दिन आपका भाग्य भरपूर साथ देगा।कामकाज में गंभीरता से ध्‍यान नहीं दे पाएंगे। शिक्षा पर व्‍यय बढ़ सकता है। रचनात्‍मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भूमि भवन संबंधी कार्य हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है।

Today Horscope, Dainik Rashifal

कर्क राशिफल- आज का दिन शुभ नहीं है। मन में तनाव बना रहेगा एवं बात-बात पर क्रोध आने लगेगा। मन में किसी प्रकार का अंजाना सा भय बना रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। भाइयों से मनमुटाव बना रहेगा। मित्रों के साथ समय बीतेगा। पारिवारिक तनावों में कमी आएगी। व्‍यापार में नए अनुबंध मिल सकते हैं। कार्यकुशलता में बढ़ोतरी होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान की सही सलाह को सुनने का प्रयास करें इससे लाभ होगा। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपको नुकसान पहुंचाया जा सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

सिंह राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा तथा आत्मविश्वास बना रहेगा। किसी भी कार्य की योजना को अच्छी तरह से बना पाएंगे। धन संबंधी कार्य पूर्ण होंगे। किसी अच्छे कार्य में धन खर्च हो सकता है। भाइयों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। योग्‍यता से मुश्किल काम आसान होंगे। कामकाज के सिलसिले में घर से दूर रहना पड़ सकता है। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फँस सकते हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। माता का आशीर्वाद आप के ऊपर पूर्ण रूप से बना रहेगा। संतान संबंधी कार्य पूर्ण होंगे। जीवनसाथी से आनंदपूर्ण व्यवहार बना रहेगा। परिवार में सबका सहयोग मिलेगा।

Kanya Rashifal, Today Horoscope

कन्या राशिफल- आज का दिन शुभ नहीं है। दिन सामान्य रहेगा तथा मन में थोड़ा तनाव बना रहेगा। धन संबंधी चिंता सताएगी। भाइयों से किसी बात को लेकर मतभेद बने रहेंगे। पुराने दोस्‍तों से मुलाकात कर मन प्रसन्‍न रहेगा। अधिकारियों से मैत्रीपूर्ण संबंध बनेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित आएंगे। पिता के द्वारा आपको सही सलाह मिलने से आपका कार्य सफल होगा। संतान के भविष्य को लेकर किसी प्रकार की योजना बना सकते हैं। एंटी होम लोगों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। आय के स्रोतों में बढ़ोतरी होगी। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है।

तुला राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। दिमाग सक्रिय रहेगा एवं शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी। धन संबंधी कार्य पूर्ण होंगे एवं परिवार में आपको सम्मान प्राप्त होगा। किसी महिला मित्र से मुलाकात प्रसन्‍नतादायक रहेगी। मनोबल कमजोर पड़ सकता है। व्‍यापार की स्थिति सामान्‍य रहेगी। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। समाज में किसी प्रकार का पद प्राप्त हो सकता है। पिता से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। माता के स्वास्थ्य में भी लाभ प्राप्त होगा। संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। संतान के भविष्य के लिए आप महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे। विद्यार्थियों को अच्‍छे परिणाम मिल सकते हैं।

Vrishchak Rashifal

वृश्चिक राशिफल- आज का दिन शुभ नहीं है। मन में अस्थिरता बनी रहेगी तथा किसी बात को लेकर तनाव व्याप्त रहेगा। कठिन परिस्थितियों में निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे। कोर्ट कचहरी में जीत हासिल हो सकती है।नए संपर्कों का लाभ मिलेगा। उच्‍च पदस्‍थ अधिकारी काम में सहयोग करेंगे। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं। दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। संसार में मन कम लगेगा, ईश्वर आराधना में आस्था बढ़ेगी। परिवार में किसी की बात से आपका मन दुखी रहेगा। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। संतान की ओर से आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपको रक्त संबंधी रोग हो सकते हैं।

धनु राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। कार्य करने में ऊर्जा की अनुभूति होगी। दिमाग अधिक सक्रिय रहेगा। पहले से चली आ रही परेशानियों का उचित हल निकाल पाएंगे। बाहरी यात्राएं सार्थक सिद्ध होंगी। व्‍यापार में अच्‍छा मुनाफा हो सकता है। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। मित्र मददगार साबित होंगे। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं। परिवार में आपका कद बढ़ेगा। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। समाज में कोई विशेष पद प्राप्त हो सकता है। माता के आशीर्वाद से सफलता प्राप्त होगी। संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम की आवश्‍यकता। मुसीबत के वक़्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी।

Today Makar Horoscope, Dainik Rashifal

मकर राशिफल- आज का दिन शुभ नहीं है। मन में तनाव बना रहेगा। भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। समाज में प्रतिष्ठा में कुछ कमी आ सकती है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, रक्त से संबंधित कुछ परेशानी आ सकती है। ऐशो आराम के साधनों पर खुलकर खर्च करेंगे। माता पिता की सेवा का भाव रहेगा। पति पत्‍नी के बीच अच्‍छा सामंजस्‍य रहेगा। संतान का भाग्य अच्छा है। संतान पक्ष से जुड़े हुए कार्य होंगे। आपको अपनी आदतों पर संयम रखना होगा। नहीं तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। समाज के कार्यों में व्‍यस्‍तता रहेगी। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है।

कुम्भ राशिफल- आज का दिन शुभ है। मन में उत्साह बना रहेगा। तकनीकी माध्यमों में आपका दिमाग वर्तमान में अधिक सक्रिय रहेगा। परिवार में धार्मिक वातावरण रहेगा। विरोधाभास के बावजूद आप बढ़ते रहेंगे। साझेदारों के बीच चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। धार्मिक अनुष्ठान घर पर होने के योग हैं। आप भाइयों की मदद कर सकते हैं। माता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। संतान के ग्रह वर्तमान में अधिक प्रभावशाली है। संतान का दिमाग तकनीकी कार्यों में अधिक सक्रिय रहेगा। सेहत से समझौता न करें।

Today Meen Horoscope, Dainik Rashifal

मीन राशिफल- आज का दिन शुभ नहीं है। मन में तनाव बना रहेगा। भाइयों का कम सहयोग प्राप्त होगा। माता के ग्रह वर्तमान में अधिक प्रभावशाली हैं। माता से विवाद ना करें। सामाजिक पद प्रतिष्‍ठा बनी रहेगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन की योजना बन सकती है। अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। उनकी सहयता को खुले दिल से स्वीकारें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। संतान से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अधिक तनाव के कारण सिर दर्द की परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी की सलाह से आप किसी कठिन परिस्थिति से उबर सकते हैं। रुका धन मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here