शनिवार को एक साथ बन रहे है 2 शुभ योग, इन 5 राशियों को मिलेगा जॉब और बिजनेस में फायदा

0
193
Today Horoscope Dainik Rashifal 14 March 2020

मेष राशि : आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। आज आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। धन लाभ के नये रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक स्थिति ठीक रहने की संभावना पाई जाती है। आपसी सामंजस्य अच्छा होने से घर परिवार का संतुलन अच्छा हो सकता है। घर परिवार में विकास कार्य अच्छे हो सकते हैं। मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना पाई जाती है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और सभी कार्य आसानी से होंगे। कार्यालय में आपका प्रभाव बना रहेगा। आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुजार होना चाहिए। मंगल का वक्री आपको अत्यधिक परेशान करेगा। आपके अंदर उर्जा की कमी देखेगी। आपके यह महसूस होगा कि पहले की अपेक्षा बहुत कम काम कर पा रहे हैं। काला वस्त्र दान करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृष राशि : आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। इस राशि के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। घर परिवार में उत्सव सा माहौल हो सकता है। कामकाज को लेकर सब अपने आप में व्यस्त हो सकते हैं। खुशहाल हो सकते हैं। परिवार में आपके सहयोग की तारीफ हो सकती हैं तथा कामकाज को लेकर सहयोग की भावना उत्पन्न हो सकते हैं। आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। स्वाभिमानी स्वभाव लोकप्रियता दिलाने में सहायक होगा। बेरोजगार को रोजगार के अवसर और नौकरी में तरक्की मिलने के आसार रहेंगे। आप अपने अतीत को खंगालने लगेंगे, जो लोग अतीत में कहीं खो गए हैं आप उन्हें भी जोड़ने की कोशिश करेंगे। ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र का 11 बार जप करें, आपके जीवन में तरक्की होगी।

Today Mithun Horoscope, Dainik Rashifal

मिथुन राशि : आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव आयेंगे। आज शाम को आप किसी फ्रेंड के बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बनायेंगे। परिवार के बुजुर्गों तथा समाज के सम्मानित व्यक्तियों का आपको सानिध्य मिलेगा और उनके संरक्षण में आप काफी अच्छे कार्य करेंगे, जिसके कारण ना केवल आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी आपको उन्नति प्राप्त होगी। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। कारोबार में लाभ मिलने की संभावना है। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। संतान को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं। जिससे मानसिक अशांति तथा तनावपूर्ण स्थितिया देखने को मिल सकती हैं। समय और परिस्थिति के अनुसार घर परिवार में एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना आवश्यक होता है। जरुरतमंदो को कंबल दान करें, सेहत अच्छी रहेगी।

कर्क राशि : आज आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे।छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। भाग्य का साथ आपको मिलेगा इससे आपके काम में तरक्की होगी। यदि आप अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं तो उसमें विस्तार हो सकता है तथा उसके विस्तार के कारण आप अधिक लाभ कमाने की स्थिति में आ जाएंगे। कारोबार मध्यम रहने की संभावना है। शेयर बाजार तथा सट्टा व्यापार करने वाले लोगों के लिए अच्छे लाभ और तरक्की की संभावना इस समय दिखाई दे रही है। यदि आपका जीवनसाथी कामकाजी हैं तो उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है लेकिन इसी दौरान उनके और आपके बीच कुछ बातों को लेकर तीखी बहस हो सकती है। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह राशि : आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा। आज माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। समय आप को ऊँचाइयों पर ले जाने वाला सिद्ध हो सकता है। जो लोग अपना व्यापार करते हैं, उन्हें अत्यधिक लाभ मिलने की संभावना रहेगी और व्यापार के कारण उनके समान सम्मान में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कामकाज की अधिकता रहेगी, लेकिन परिजनों और सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी संतान को सफलता प्राप्ति के लिए काफी मेहनत करनी होगी तभी उन्हें सफलता मिलेगी तथा उन्हें मानसिक रूप से भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु तैयार रहना होगा। मंदिर में गुड़ का दान करें, पारिवारिकरिश्तों में मधुरताबनी रहेगी।

कन्या राशि : आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में आज सभी काम समय पर पूरे होंगे। जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जायेंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। बड़े-बुजुर्गों से लाभ होने की संभावना है। आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना रहेगी। व्यापार-धंधे में अच्छा लाभ मिल सकता है। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। व्यापार में लाभ कुछ कम हो सकता है लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आप का काम रफ्तार पकड़ेगा लेकिन आप स्वयं को एक अत्यधिक सुविधाजनक स्थिति में पाएंगे। आपके किसी झगड़े में फंसने के संकेत हैं। अगर हो सके तो इस गंभीर मुद्दे को शांतिपूर्वक सुलझाने की कोशिश करें। डाकौत को तेल दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

तुला राशि : ऑफिस में आज काम का बोझ अधिक रहेगा,लेकिन शाम तक पूरा काम आसानी से निपटा लेंगे। साथ ही काम पूरा करने में आपको किसी सहकर्मी की मदद भी मिलेगी। उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए विदेश जाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपके समर्पण और प्रयास के कारण आपको पुरस्कार मिलेगा, और आपका प्रेरणा स्तर उच्च होगा। धार्मिक आयोजनों में शामिल हो सकते हैं। समय आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए काफी फ़ायदेमंद साबित होने वाला है। इसलिए तैयारियों में जुट जाएं और इस अवधि का पूरा लाभ उठाने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें। मंगल आपकी ही राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इस गोचर की अवधि में आपका क्रोध पर नियंत्रण नहीं रहने वाला है। इसलिए आपको इस गोचर के दौरान आपने क्रोध पर पूर्ण नियंत्रण रखना चाहिए। मंदिर में फल दान करें, सुख-समृद्धि में वृद्धि होगा।

वृश्चिक राशि : आज आपको घर की कुछ नयी जिम्मेदारी संभालनी पड़ेगी। आज आप किसी दोस्त के घर डिनर के लिए जायेंगे। आपको इस समय बेहतरीन वेतन वृद्धि और अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ मिल सकती हैं। कारोबारियों के लिए यह समय धन लाभ के कई अवसर लेकर आएगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होने से भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त विदेशी कंपनियों में काम करने वाले लोगों तथा विदेशों से व्यापार करने वाले लोगों को अत्यधिक मुनाफ़ा प्राप्त हो सकता है। नकदी प्रवाह प्रतिबंधित होगा। आपका पिछला निवेश समृद्ध पुरस्कारों को प्राप्त करेगा, लेकिन इसके लिए कुछ साल लगेंगे। इसलिए, सतर्क रहें और प्रयासों को जारी रखें। दोस्तों की नाराजगी आपके प्रति बनी रहेगी। पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं, शनि के अशुभ प्रभाव से छुटकारा मिलेगा।

धनु राशि : आज आपका दिन बेहतर रहने वाला है। ऑफिस में आज सारे काम समय से पूरे हो जायेंगे। साथ ही बॉस आपके बेहतरप्रदर्शन के लिए पदोन्नति पर विचार-विमर्श करेंगे। आपके कुटुंब में उत्सव का सा माहौल रहेगा और सभी प्रसन्न दिखाई देंगे। आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। इस अवधि में आप सामाजिक कार्य में अधिक बढ़ चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप अपने पूरे मनोयोग से अपना कार्य करेंगे। स्थिति में और विस्तार होगा और आप को एक से अधिक माध्यमों से धन लाभ होने की संभावना बनेगी। ख़र्चों में अधिकता हो सकती है। आप अपने दम पर काम कर सकते हैं, लेकिन इस समय आपको दल में काम करने के तरीका के महत्व को समझना होगा। मंदिर में गुड दान करें, पारिवारिक रिश्तेमजूबत होंगे।

मकर राशि : आज आप सकारात्मक विचारों के साथ काम को आसानी से पूरा करेंगे। आज किसी करीबी मित्र से मुलाकात होगी। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। समय आनंदमयी होगा और आप अपने जीवन में तेज गति से आगे बढ़ेंगे। आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच अपने समय को बाँटेंगे। आपको करियर के मोर्चे पर कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आप अपनी क्षमता और अपने प्रयासों के आधार पर पदोन्नत हो सकते हैं। कार्य में सफलता मिलने से मन में उत्साहित रहेगा। वरिष्ठ लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार अच्छा चलेगा। नये कार्यों की शुरुआत के लिए समय अच्छा नहीं है। विदेश यात्रा के अवसर मिलेंगे। आपको तत्काल यात्रा करनी पड़ सकती है, और इसलिए आप उसकी तैयारी नहीं कर पाएंगे। मंदिर में सवा किलो काली उड़द का दान करें, रुके हुये कार्य पूरे होंगे।

Kumbh Rashi

कुंभ राशि : आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। बढ़े हुए आत्मविश्वास से आप सभी कामों में सफलता हासिल कर पायेंगे। ऑफिस में काम के प्रति माहौल अच्छा रहेगा, जिससे आप रिलेक्स फील करेंगे। आप परिवार के सदस्यों के बीच सम्बन्ध को मजबूत बनाने के लिए शहर के बाहर एक भ्रमण यात्रा की योजना बनायेंगे। यदि आप सही प्रयासों में लग जाते हैं, तो आप अपने विषयों को स्पष्ट रूप से और जल्दी से समझ पाएंगे। कारोबार की परेशानियां खत्म होंगी। कारोबार में आकस्मिक धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिजनों और मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको अपने अंदर कौशल जोड़ने के लिए कुछ प्रमाणन पाठ्यक्रम का अनुसरण करना चाहिए। कठिन ध्यान केंद्रित करना होगा, और कुछ चुनौतियां होंगी जो आपके रास्ते में आ सकती हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें, भय से मुक्ति मिलेगी।

मीन राशि : आज किसी पुरानी जमीन से आपको धन लाभ होगा। अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिये आप बाहर जा रहे हैं, तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं, आपका काम सफल होगा। परिवार के सदस्य काफी आनंद का अनुभव करेंगे। आप उनके साथ पर्याप्त समय बिताएंगे और उन्हें आपकी बुद्धि और हास्य के साथ आकर्षित करेंगे। घर के बच्चे खेलने में और पढ़ने में समय बिताएंगे। आप उनके अध्ययन के लक्ष्यों को पूरा करने में उनकी सहायता करेंगे, और वे इसकी सराहना करेंगे। दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ संबंधों में दृढ़ता आएगी, जो आगे चलकर लाभदायी रहेगा। अनावश्यक खर्चों से बचना होगा। कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं, इसलिए वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अधिक प्रयास करना होगा। अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here