आज बन रहा है मघा नक्षत्र के साथ अशुभ योग, इन 5 राशि जातको को रहना होगा संभलकर

0
426
Today Horoscope Dainik Rashifal 13 January 2020

मेष राशि- आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आप इस समय अपने अस्तित्व को नया आकार देने की कोशिश करेंगे। अपने परिवार और सहकर्मियों के साथ दोस्ती और सहयोग की भावना बढ़ाएंगे। पिछले महीने शुरू होने वाले सभी रुझान अब गति और दिशा प्राप्त करेंगे। यह समय प्रसन्न, सुखी और अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देने का है। आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा का योग बन सकता है। नौकरी में तरक्की के योग हैं। अधिक परिश्रम करने से थकान महसूस करेंगे। अभी आप अपनी जरूरतों और इच्छाओं को कम करना और उनकी पूर्ती के बारे में सोच विचार करना चाहते हैं। इस समय को शारीरिक, भावनात्मक और वित्तीय रूप से शांति से गुजारना चाहते हैं। आंख के संबंधित बिमारी लागु होने कि संभावना है। आज के दिन भगवान शिव जी को 11 बेल पत्र अर्पित करें। आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

वृष राशि- वालों आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किसी खास कार्यसूची में आपकी रूचि है और दूसरों के साथ सम्पर्क को बनाने की इच्छा भी अभी उच्च है। यह समय अपने सपनों और आदर्शों का पालन करने और अच्छे भविष्य की नींव रखने का उचित समय है। नये कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। व्यापारिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा होगी। दुनिया की या उन समस्याओं को हल करने के लिए अभी समय सही नहीं है जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है। कम बोलना और लो प्रोफाइल रखना अभी अच्छा विचार हो सकता है। अभी किये गए परिवर्तन और निर्णय, भौतिक या अन्य रूप से लंबे समय तक फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आज के दिन मन्दिर में फलों का दान करें , आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

Mithun Rashifal

मिथुन राशि- वालों आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। अपने मैत्रीपूर्ण और अच्छे गुणों और अपनी पेशेवर जीवन शैली में टीमवर्क की क्षमता को बनाए रखें। आपके गुण आपके और आपके व्यवसायिक भागीदारो के बीच की केमिस्ट्री को और भी बेहतर बनाएंगे। आप अपने दोस्तों के साथ घनिष्ठ महसूस करते हैं। आज का दिन जीवन में नए बदलाव लाना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। अपने सहकर्मियों, अधीनस्थों और बॉस के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाने की भी ज़रूरत है। कार्य प्रणाली को चुनौती देने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। आत्म-मूल्यांकन के साथ साथ ईमानदारी और निष्पक्षता से काम करना इस समय की मांग है। इससे आपके पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। गाय को रोटी खिलाए आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क राशि- वालों आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन के साथ आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। अभी आपका दृष्टिकोण सकारात्मक है, ऊर्जा अधिक है और जीवन की गुणवत्ता सबसे अच्छी है। अपने सपनों का पालन करें, भविष्य में आपको ख़ुशी होगी कि आपने ऐसा किया। आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। अपने प्रयासों से अर्थ क्षेत्र में सुधार आएगा। व्यवहार उदार रहेगा और व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। अपने बारे में जानने के लिए इस समय समय अति उत्तम है। अपने चेहरे, फिगर, स्वास्थ्य और मेकओवर के बारे में आप सोच सकते हैं। आपको अपने अंतरंग और व्यक्तिगत हर पहलू की जाँच करनी चाहिए और अगर इनमे सुधार की ज़रूरत हो, तो इस ओर सकारात्मक कार्रवाई करें। तो आज के दिन वह कन्या भगवान शिव जी की पूजा कर के सोभाग्य बिसा मंत्र धारण करे।

सिंह राशि- वालों आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। इस समय आप अपने क्षितिज का विस्तार करना चाहते हैं। आपके आसपास के लोग आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करेंगे और आपको आपका लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करेंगे। आप विभिन्न तरीकों से लोगों से सम्पर्क करेंगे जैसे फ़ोन कॉल, ईमेल, इंटरनेट आदि। कारोबार ठंडा रहने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहयोग करेंगे। आप अच्छे से जानते हैं कि आपको जीवन में क्या करना है। अगर आप दुनिया को अपने बिज़नेस और इंडस्ट्री के बारे में बताना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का सहारा लें। जल्दी अमीर होने या पैसे बनाने की योजनाओं से बचे। अपने फैसलों को वापस न लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आज 101 बार ऊं जूं स: मंत्र का जाप करे। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि- वालों आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। यह समय है अपने सपनों को पूरा करने का इसलिए इस समय अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास करने की ज़रूरत है तो कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें। याद रखे, भविष्य में आप जिस फसल को काटना चाहते हैं उस बीज को ही अभी बोयें। कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में धन लाभ की संभावना है। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी व्यवसाय में लाभ मिलेगा। अपनी सीमाओं को लेकर जागरूक होंगे — चाहे वो शारीरिक, भावनात्मक या वित्तीय हो। इस समय आपको प्रतिद्वंद्विता या अन्य लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। लोगों की प्रतिक्रियाएं आपको विचलित करेंगी। दिल के मरीजो के लिए आज का दिन विशेष सावचेत रहेने का है। कोई विशेष भार हृदय पर न ले तो बेहतर है। आप लव बर्ड का स्टैच्यू अपने बैडरूम में जरूर रखे। ऐसा करने से रिशते में मधुरता आयेंगी।

Tula Rashifal

तुला राशि- वालों आज आपके मन में नए विचार आएगें। लेकिन आपको अपने मन को नियंत्रित करना होगा। पहचान, पुरस्कार, शक्ति और प्रतिष्ठा, यहां तक ​​कि आपकी संपत्ति,जायदाद और अन्य सामान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। यह समय वास्तव में उदार है, और आप पूरी तरह से इसके लायक हैं। आपकी नज़रें व्यावहारिक है, और आप अपने प्रयासों के अच्छे परिणाम देखना चाहते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का प्रेशर बढ़ेगा। सूझ-बूझ से काम लेंगे, तो तनाव में कमी आएगी। कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। प्रतिस्पर्धी सिर उठा सकते हैं। अपने आप को तनाव से बचाएं और जब भी ज़रूरत महसूस हो अपने लिए समय निकालें। दोस्तों का साथ आपको हर चिंता से मुक्त कर सकता है। जीवन में स्वयं का आकलन बेहद ज़रूरी है और यह संतुष्टि और सफलता का एकमात्र, निश्चित तरीका है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे।

वृश्चिक राशि– वालों आज आपका दिन शानदार रहेगा। अधिक लोगों से सम्पर्क की संभावना है। आप चाहे या नहीं किन्तु अभी आपको बहुत पहचान मिलने वाली है किंतु इसके साथ जिम्मेदारी भी आएगी। जो आपको ठीक लगे वो करें और इस बात को ध्यान में रहें कि इस समय आप सबसे अधिक चर्चा में रहेंगे। नए कार्य की शुरुआत के लिए समय अच्छा नहीं है, लेकिन मेहनत करने से काम जल्दी पूरा करेंगे, शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। अनावश्यक कार्यों पर खर्च करना पड़ेगा, जिससे आर्थिक परेशान हो सकती है। आपके मित्र और परिवार अक्सर आपको स्वयं की आलोचना करने के लिए मना किया करते हैं, लेकिन अभी आपके सितारों का अलग ही कहना है, अपने मूल्यांकन के लिए यह एक उत्कृष्ट समय है। अपने प्रदर्शन में सुधार करके, आप उन लोगों के प्रदर्शन पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव डालेंगे जिनके साथ आप काम करते हैं। ॐ नम: शिवाय; मंत्र का 21 बार जप करें, आपकी योजनाएं सफल रहेंगी।

Dhanu Rashi

धनु राशि– वालों आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस वक्त आप बड़ी चीज़ों, विचारों, सपनों, योजनाओं आदि के बारे में सोच रहे हैं। हाल में कार्य-स्थल पर आपके प्रदर्शन की जाँच की जाएगी और आपको उसकी अच्छी समीक्षा मिलेगी। विकास कार्यों में सफलता मिलेगी, ऑफिस में अधिकारी सहयोग करेंगे। आकस्मिक धन लाभ का योग है। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। किसी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। तनाव को खुद पर हावी न होने दें और कड़ी मेहनत करना जारी रखें। जो लोग आप पर निर्भर हैं, उनमें आपके अधीनस्थ भी शामिल है, वो जल्द की किसी मुसीबत को दूर करने के लिए आपकी मदद चाहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। आपको कई तरह के नए अनुभव होंगे। आज के दिन गायत्री मंत्र का पाठ करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर राशि– वालों आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपने पुरस्कारों के लिए कड़ी मेहनत की है, इसलिए इनका आनंद लें। जो भी आपको दिल से सही लगता है, उसे करें। प्रतिबद्ध रिश्ते आपको अधिक स्थिरता प्रदान करेंगे। आप में से कुछ व्यवसाय में भागीदारी के साथ साथ रोमांटिक सांझेदारी के लिए भी काम करेंगे। कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। इस खबर से कोई बड़ी समस्या समाप्त हो सकती है। कार्य में सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त होने की संभावना रहेगी। एकाग्रता की कमी के कारण आपका काम प्रभावित होगा। कनेक्शन बनाने और बनाए रखने में व्यस्त होने के कारण आप मुख्य मुद्दों से भटक सकते हैं। आपकी सफलताओं से कुछ लोग जलन और प्रतिस्पर्धा महसूस कर सकते हैं। मंदिर के बाहर बैठे लोगों को फल दान करें , जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

Kumbh Rashifal

कुंभ राशि– वालों आज आपके भाग्य के सितारे बुलंद होंगे। आपके कामों, कर्मों, पुरस्कार, प्रतिष्ठा और ​​शक्ति के लिए आपको पहचान मिलेगी। आपकी दृष्टि अभी व्यावहारिक है; आप जानते हैं कि किस प्रकार के परिणाम वास्तविक हैं और आप अपने प्रयासों से अच्छे परिणाम पाने की उम्मीद करते हैं। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं, लेकिन अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे। कानूनी फंदे में फंस सकते हैं, इसलिए सूझ-बूझ से काम लें। अपने जीवन में चीज़ों को विकसित करने और बेहतर बनाने के लिए तैयार रहें। आप चाहे या नहीं किन्तु आपको मिलने वाली पहचान के साथ आप पर ज़िम्मेदारी भी आने वाली है। छोटी छोटी प्रशंसाओं से बाहर निकले और जो आप चाहते हैं व जिसके आप लायक हैं, वो काम करने से न पीछे न हटें। पेट संबंधित समस्या हो सकती है, अतः खानपान में सावधानी बर्ते। अनाथालय में कुछ दान करें, आपके कामकाज की गति बनी रहेगी।

मीन राशि– वालों आज आपका दिन सामान्य रहेगा। नए कौशल पाने और उनका प्रयोग करने के लिए आप अभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि आपके इन प्रयासों को नोट किया जा रहा है और प्रशंसा मिल रही है। अभी मिले पुरस्कारों का मज़ा लें। अपने परिवार और दोस्तों के करीब महसूस करने और मजबूत नींव बनाने का यह अच्छा समय है। आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यों में सफलता से मनोबल में वृद्धि होगी। धनलाभ और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। जमीन, मकान, वाहन आदि में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। दूसरे लोगों को ईर्ष्या हो सकती है, खासतौर पर उन लोगों को जो आपको पसंद नहीं करते। कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी दिनचर्या से हटकर कुछ करना। उन सभी लोगों का ध्यान रखें जो आप पर निर्भर हैं और अपने निर्णय लेने में सतर्क रहें। बीमारी या चोट से सावधान रहने के साथ-साथ अपनी तंदुरुस्ती को प्राथमिकता दें। डिप्रेशन से बचने के लिए आज सुबह स्नान करके पूजा करके 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here