गृह नक्षत्रो का शुभ योग, इन 2 राशि बालो को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, बाकी जाने अपना हाल

0
446
Today Horoscope 11 October 2019

मेष राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा। परिजनों और सहयोगियों की मदद से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जो लाभदायक रहेगी। व्यवसाय में यश की प्राप्ति होगी। अधिकारी वर्ग आपके कार्य की सराहना करेंगे। व्यवसाय को लेकर किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ गतिविधियों में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहने से शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह समय सामान्य ही रहने वाला है। शारीरिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यह आपकी सेहत को लेकर सतर्कता की नई सोच के कारण मुमकीन हुआ है। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जो लाभदायक रहेगी। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। मन प्रफुल्लित रहने से मानसिक रूप से हल्का महसूस करेंगे।गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृष राशि- ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल बनने से आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। कारोबार अच्छा चलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको प्रेम संबंध में विवाद की स्थिति को संभालते हुए सही निर्णय लेने की ज़रूरत होगी अन्यथा आपका इस विवाद को नज़रअंदाज़ करना भविष्य के लिए आप दोनों को नुक्सान पहुंचा सकता है। किसी के भी साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करें। किसी भी विवाद में पडऩे से बचना होगा। मन एकाग्र करने का प्रयास कीजिएगा। आज खर्च पर संयम रखना होगा। स्वजनों के व्यवहार से मन दुखी हो सकता है।मित्रों के साथ घनिष्टता बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने में रुचि ले सकते हैं। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में स्थान बदल सकते हैं। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अवसर प्राप्त होंगे। ब्राह्मण को कुछ दान करें, आप काम में सफल होंगे।

Today Mithun Horoscope, Dainik Rashifal

मिथुन राशि- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। आपका मनोबल बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जरूरी कार्य समय पर पूरे होंगे। सामाजिक कार्यों के प्रति रूझान बढ़ेगा। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा निकल सकते हैं। व्यवसाय-धंधे में लाभ की स्थिति रहेगी। बेरोजगारों को नौकरी के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत से कार्यों में सफल होंगे। जमीन-मकान की खरीदी और कोर्ट-कचहरी के कार्यों से बचना होगा। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा। परिवार में मंगल कार्यों का आयोजन हो सकता है। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य की अनदेखी न करें। सेहत का ध्यान रखें। खान-पान का ध्यान रखें। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी लेकिन इसके बावजूद आप दोनों में प्रेम बना रहेगा। मिट्टी के बर्तन में चिड़ियों के लिए पानी रखें, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्यों में सफलता मिलेगी और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा। किसी मांगलिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। जीवन में प्रतिकूलता का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य से अनबन हो सकती है। थोडी बहोत वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए समझदारी का परिचय देते हुए परिवार समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। इस बात को समझने की ज़रूरत है कि आपके दूसरों से व्यावसायिक संबंध मधुर हो तथा हर तरह की स्थिति व परिस्थिति से निपटने की क्षमता को मजबूत करना आपकी ही ज़िम्मेदारी है तभी आर्थिक स्थिति को बेहतरीन किया जा सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय थोड़ा तनाव पूर्ण रहने की उम्मीद है। क्योंकि आपके और आपके प्रियतम के बीच किसी कारण वश तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपकी परेशानी दूर होगी।

सिंह राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी नये कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। अपनी मेहनत पर विश्वास करें और आगे बढ़ते रहें। अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। जीमन-जायदाद के सौदे करने से पहले बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति बनेगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। व्यापारिक यात्रा के योग रहेंगे, जो लाभदायक रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा संघर्षमय रह सकता है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिल सकती है। शेयर-सट्टे से दूर रहें। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम से अच्छा फल मिल सकता है। सेहत का लेकर सावधानी बरतें। इस समय में आपको कुछ मानसिक परेशानियां ज्यादा हो सकती हैं। प्रेम संबंध में आपसी तनाव की स्थिति का जल्द से जल्द निवारण निकलने की ज़रूरत होगी। मन्दिर में तिल दान करें, आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा।

कन्या राशि- अपनी योग्यता और क्षमताओं का भरपूर लाभ उठायेंगे और कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे और आकस्मिक धनलाभ की संभावना रहेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा, लेकिन निवेश का निर्णय सोच-समझकर लेना होगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक खर्च बढऩे से चिंतित रहेंगे, जिससे क्रोध की अधिकता रहेगी। बिना सोचे किसी कार्य की शुरुआत न करें, अन्यथा नुकसान की संभावना रहेगी। आपको मानसिक अशांति तथा आपके मन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विवाहिक जातकों में आपका जीवन साथ इस समय आपकी कोई ऐसी मदद कर सकता है, जिससे आपको अच्छा ख़ासा लाभ होगा और आपका मन भी प्रसन्नता से झूम उठेगा। आपको मानसिक अशांति तथा आपके मन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

Tula Rashifal

तुला राशि- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से काफी अच्छा रहेगा। कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी। पुराने मित्रों से सुखद मिलन होगा। मित्रों-परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ कुछ अच्छे पलों का आनंद उठा सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और सफलता प्राप्त प्राप्त होगी। कारोबार विस्तार की नई योजनाएं बना सकते हैं। जल्द पैसे कमाने की इच्छा होगी, लेकिन नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आलस्य से बचना होगा, अन्यथा महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। पेट संबंधिय समस्याए पैदा हो सकती है। बाहर के खाने से बचें। सेहत का ध्यान रखें। जल्द पैसे कमाने की इच्छा होगी, लेकिन नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आलस्य से बचना होगा, अन्यथा महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।

वृश्चिक राशि- काम की अधिकता रहेगी और सहयोगियों की मदद से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आपकी कार्यशैली से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। कारोबार को लेकर लिये गये निर्णय सार्थक सिद्ध होंगे। किसी नए व्यक्ति से संबंध जोड़ने पर आपको और अधिक लाभ हासिल होना का सही मार्ग मिलेगा और आप अपनी फ़ाइनेंशियल स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं। पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा। जल्दबाजी में निवेश न करें। धार्मिक एवं आध्यात्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें। यात्रा पर जाने से बचें। अकस्मात की प्रबल संभावना है। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, सभी काम में आपको सफलता मिलेगी।

Dahnu Rashifal

धनु राशि- साहस और पराक्रम के साथ-साथ पोजीशन प्राप्त होने की संभावना है। यदि आप सर्विस करते हैं तो समय के अनुसार पद पोजीशन प्राप्त होने की संभावना बन रही है। मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में सफलता मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी और नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। धन अचल संपत्ति प्राप्ति के साथ-साथ सगे-संबंधियों के साथ संबंध बेहत होने की संभावना बन रही हैं। पारिवारिक स्थितियाँ प्रतिकूल हो सकती हैं। माता-पिता से संबंध खराब हो सकते हैं। भूमि वाहन इत्यादि की प्राप्ति में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है तथा माता-पिता घर परिवार में आपसी सामंजस्य खराब हो सकता है। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में स्थितियाँ पहले जैसी ही अनुकूल रहेंगी, लेकिन जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा परेशान कर सकता है। घर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, करियर में सफलता मिलेगी।

मकर राशि- संतान पक्ष को लेकर स्थितियाँ अनुकूल रहने की संभावना है। यदि आप किसी तरह का कोई कोर्स कर रहे हैं या कोई सर्विस प्राप्ति के लिए तैयारी कर रहे हैं तो उसमें भी सफल हो सकते हैं। भूमि वाहन इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है। सबके साथ आपसी तालमेल मिलाकर चले। अपना बैलेंस बनाकर आगे के कार्यों को बढ़ाने का प्रयत्न करे। थोड़ा भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति में ज़रूर उलझ सकते हैं। परंतु उस कार्य व्यवसाय से लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है। ऐसा हो सकता है कि आपके परिवार में इस माह में कलह की संभावना बढ़ें। ऐसे में एक दूसरे के विश्वास को जीतने का प्रयत्न करें और एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करते रहें। स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। बाहर के खाने-पीने से बचें। पने साथी की ठीक से देखभाल करना ही आपके रिश्ते को मज़बूती देने का काम करेगा। साथ ही इससे आप दोनों को एक दूसरे की अहमियत का भी एहसास होगा। किसी अनाथालय में बच्चों को कुछ गिफ्ट करें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Kumbh Rashifal

कुंभ राशि- शत्रु पक्ष आपके साथ सामान्य व्यवहार रखने की कोशिश करेगा। आप शत्रुओं पर हावी होने वाले होते हैं। इसलिए यदि किसी तरह का कोई कोर्ट मुकदमा या कोई भी विवादित स्थिति है तो उसे दूर करने का प्रयास करने से सफल हो सकता है। निवेश करने के लिए क्षेत्र का चयन करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप चाहें तो प्रॉपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं या फ़ाइनेंशियल क्षेत्र में निवेश करें। जिससे आपको आर्थिक लाभ अच्छा प्राप्त हो सके। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना तथा किसी भी तरह की परेशानियों को आने से पहले सावधान रहना आपके लिए बेहतर होगा। आर्थिक लेन-देन में रिश्तेदारों से बचने का प्रयास करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान होने के साथ-साथ शारीरिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। परिवार में अशांति होने से हर तरह की परेशानियां सामने खड़ी होती हैं। आप परिवार के प्रति सजग रहें और सबको जोड़कर किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मीन राशि- किसी कार्य को करने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करने के उपरांत ही उसे करने का प्रयत्न करे। जिससे आपकी कार्यप्रणाली बेहतर रहेगी। कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। जिससे आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती हैं। अति उत्साहित होकर किसी भी कार्य को करने में सफल होंगे। अपने ज्ञान से हर तरह की परेशानियों को दूर करने का प्रयत्न करे। इस तरह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ आपका विकास भी अच्छा हो सकता है। कामकाज के क्षेत्र में आप अच्छी पकड़ बना सकते हैं। स्वास्थ्य से संबंधित अनावश्यक कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। अपने ज्ञान से हर तरह की परेशानियों को दूर करने का प्रयत्न करे। इस तरह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ आपका विकास भी अच्छा हो सकता है। कामकाज के क्षेत्र में आप अच्छी पकड़ बना सकते हैं। स्वास्थ्य से संबंधित अनावश्यक कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। पेट से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here