गुरुवार को बन रहा है गृह नक्षत्रो का शुभ योग, इन राशियों को मिलेगी अपार संपदा, होगा धन लाभ

0
777
Today Horoscope Aaj Ka Rashifal 19 September 2019

आज दिनांक 19 सितंबर 2019 आश्विन कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और गुरुवार का दिन है, अतः इस दिन पंचमी तिथि वालों का, यानी उन लोगों का श्राद्ध कर्म किया जायेगा, जिनका स्वर्गवास किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को हुआ हो। साथ ही जिनका देहांत अविवाहित अवस्था में, यानी कि शादी से पहले ही हो गया हो, उनका श्राद्ध भी इस दिन किया जायेगा। इस दिन श्राद्ध कर्म करने वाले व्यक्ति को विशेष प्रसाद के रूप में उत्तम लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। आज गृह नक्षत्रो के बदलते रुख कई (Horoscope) राशियों के जीवन में खुशहाली लाएंगे, वंही कुछ राशियों को सावधानी रखनी होगी। तो आइये पढ़ते है, (Today Horoscope) आज का राशिफल।

मेष राशि- आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। खुद के कामों का निपटारा करेंगे। किसी नए व्यक्ति से परिचित होंगे, उससे आपको जरुरी काम में पूरा सहयोग मिलेगा। आप आर्थिक लाभ प्राप्ति के रास्ते पर आगे तो बढ़ेंगे ही साथ ही आपको अपने भविष्य को भी सुरक्षित करने का मौका मिलेगा। आर्थिक मामलों में बेहतर महसूस कर सकते हैं। प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय मिश्रित परिणाम लेकर आया है। हालांकि आपके रिश्ते में प्रेम आदि भरपूर रहेगा लेकिन कोई छोटी सी बात किसी बड़ी गलतफहमी का रूप ले सकती है। घर में अनावश्यक किसी भी तरह के विवाद उत्पन्न होने की संभावनाएं है। इसलिए इस समय घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करें। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यदि किसी कामकाज को लेकर आप गंभीर होते हैं तो कामयाबी भी अच्छी मिलेगी। भगवान शिव को जल चढ़ाएं, आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

Today Vrash Horoscope, dainik Rashifal

वृष राशि- आज आपका दिन बहुत ही शानदार रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। आज के दिन आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे, उसमें आपको सफलता जरुर मिलेगी। इस समय परिवार को लेकर स्थिति ज्यादातर अनुकूल रहने वाली है। संतान पक्ष को लेकर चिंतन करें तथा उसका हर तरह से सहयोग करने का प्रयास करें। जिससे आगे की स्थितियां अनुकूल रहे। आपका भाग्य अच्छा साथ देगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्ति के लिहाज से भी स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। बाहर की यात्रा तथा बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि इस समय कामकाज को लेकर आपके जीवन में ज्यादा तनाव उत्पन्न हो सकता है तथा भागदौड़ की स्थितियां कुछ ज्यादा हो सकती हैं। गणेश जी की कृपा से आरोग्य में सुधार महसुस करेंगे। जिन जातको को लंबे अरसे से पीठ दर्द की समस्या थी उसमें काफी राहत महसुस करेंगे। माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, सभी दुःख दूर होंगे और आपको अपने काम में सफलता भी मिलेगी।

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। शारीरिक रूप से आप तरोताजा महसूस करेंगे। आप अपने विचारों को अमल करने वाले होते हैं। आप में समय और परिस्थिति को देखते हुए कार्य करने की प्रणाली है। इसलिए आप के अंदर समय के अनुसार अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कामकाज से संबंधित लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से आपकी उन्नति हो सकती हैं। इस समय आपके सगे-संबंधियों से संबंध अच्छे हो सकते हैं। परंतु तथा ससुराल पक्ष से भी संबंध बिगड़ने की संभावना बन सकती हैं। अभी भी आपके खानपान पर आप जोर नही देंगे तो स्थिति और बिगड़ सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि बाद में आपको इतना पछतावा होवे लेकिन कुछ भी आपके हाथ में नही होगा। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, रुके हुए काम पूरे होंगे और समस्याएं दूर होगी।

Today Horscope, Dainik Rashifal

कर्क राशि- आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट में पैसा ना लगाएं, इससे आपको पैसों की हानि हो सकती है और आपका लगाया हुआ धन फंस भी सकता है। भाग्य आपका साथ देगा। इसलिए इस समय आपके लिए कही बाहर की यात्रा पर जाने का योग भी बन रहा है। यदि आप विदेश यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो प्रयास करने से सफलता प्राप्त हो सकती है। आप जिस किसी क्षेत्र में कार्यरत होंगे उस क्षेत्र में आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि कामकाज को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो। विषम परिस्थितियों में भी अपने आपको संभालना तथा घर परिवार को एकजुट कर आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर हो सकता है। संतान की स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता हो सकती है। जिसके कारण घर परिवार में परेशानियां बढ़ सकती हैं। परंतु धैर्य पूर्वक कार्य करने से बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, सभी दुखों का निवारण होगा।

सिंह राशि- आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन रेग्युलर एक्सरसाइज करते रहिए। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। कोई धोखा दे सकता है। आप सामाजिक मान-सम्मान प्राप्ति के साथ-साथ समाज सेवा करने वाले हैं। अपना बैलेंस बनाकर चलने का प्रयास करेंगे और इस समय आपको अपने इस गुण से सामाजिक लाभ भी प्राप्त होने की संभावना अच्छी दिखाई दे रही है। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। मेहनत से दूर न भागे यथासंभव मेहनत करें। कामकाज को लेकर एक्टिव रहने का प्रयास करें। आपके जबकि माता-पिता से संबंध बेहतर होने की उम्मीद है। परंतु ऐसे में घर परिवार के साथ मिलजुल कर रहना तथा घर परिवार वालों से सहयोग की अपील करना तथा एक दूसरे का ख्याल रखना आपके लिए बेहतर हो सकता है। माता दुर्गा की पूजा करें, सभी काम बनेंगे।

Kanya Rashifal, Today Horoscope

कन्या राशि- आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। कारोबार में बड़ी सफलता मिलेगी। विदेश जाने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक उन्नति इस समय देखने को मिलेगी चाहे वह किसी भी तरह की उन्नति हो। आप जैसा सबके साथ संबंध रखेंगे वैसे ही स्थिति आपके सामने होगी। इस समय में कुछ शुभ कार्य भी संपन्न हो सकते हैं। यदि आपका जीवनसाथी कार्यरत है तो इस दौरान उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है। प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय काफी अनुकूल रहने की ओर इशारा कर रहा है। कार्य व्यवसाय से जुड़ी गतिविधियां इस समय के उत्तरार्ध में अच्छी रहेंगी। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयास करें, ताकि आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो। यह समय आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता हैं। इसलिए इस समय में किसी भी शुभ कार्य को करना आपको तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकता है। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएँ, सारे काम सफल होंगे।

तुला राशि- आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज काम की दृष्टि से व्यस्तता ज्यादा रहेगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आज किसी से पैसों की लेन-देन ना करें। कोई नया बिजनेस शुरू न करें, समय अनुकूल नहीं है। घर परिवार में बेहतर माहौल बनाए रखने का प्रयास करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। संतान पक्ष तथा प्यार पक्ष बेहतर स्थिति में रहेंगे, इसलिए इस समय संतान पक्ष को लेकर आपको खुद को एक्टिव रखने की ज़रूरत होगी। कामकाज के क्षेत्रों में उन्नति होने के साथ-साथ बाहर की यात्रा इत्यादि में भी सफलता प्राप्त हो सकती है आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। घर परिवार वालों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं जिससे किसी भी तरह के घरेलू विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। चाहे वह धन से संबंधित हो या प्रॉपर्टी इत्यादि से संबंधित। इस समय किसी अन्य व्यक्ति की दखल के कारण भी पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। गाय को रोटी खिलाएं, सभी समस्याओं का निवारण होगा।

Vrishchak Rashifal

वृश्चिक राशि- आज आपका दिन पहले से अच्छा रहेगा। आज आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी। आज किसी से ऊँची आवाज में बात न करें, इससे आपको नुकसान सहना पड़ सकता है। आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। इस समय पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना है। अतः आप अपने घर परिवार के प्रति विश्वास कायम रखें और सबके साथ मिलजुल कर ही किसी भी कार्य को करने का प्रयास करें, ताकि आपको कामयाबी अच्छी मिले। धन लाभ प्राप्ति का अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है या इस समय आपको कोई अच्छा आर्डर मिल सकता है। इस समय आपसी मेलजोल एक दूसरे के साथ बेहतर हो इसका ख्याल रखना बहुत ही आवश्यक होता है। अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। सूर्य देवता की पूजा करें, दिन अच्छा गुजरेगा।

धनु राशि- आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी बड़ी कंपनी का बुलावा भी आ सकता है। बिजनेस में बहुत बड़ा लाभ भी हासिल हो सकता है। आपको कामयाबी अच्छी मिलने की संभावना बनेगी। बाहर की यात्रा करने का अवसर मिलेगा तथा दांपत्य जीवन अच्छी स्थिति में रहने वाला है। यदि किसी कामकाज से संबंधित बाहर की यात्रा पर जाना पड़े तो उसमें अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप कोई नौकरी करते हैं और कही किसी तरह का कोई निवेश किया हुआ है तो उससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि आप किसी के साथ कोई व्यवसाय की शुरुआत कर दें। आपको घर-परिवार के अपने लोगों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखते हुए किसी भी कार्य को करें। पैसों का आदान-प्रदान कम करें। माता सरस्वती की पूजा करें, आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी।

Today Makar Horoscope, Dainik Rashifal

मकर राशि- आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। ऑफिस में सहयोगियों के साथ वाद-विवाद हो सकता है, एवायड करें। कारोबार में हानि हो सकती है। छोटे भाई-बहनों से आपको सहयोग मिलने के असार है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। यदि आप विद्यार्थी हैं और शिक्षा प्राप्ति के लिए प्रयत्न कर रहे हैं तो आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। भवन वाहन इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है। इस समय प्रेम संबंध के मामले में भी आप आगे रहेंगे। कही बाहर या विदेश की यात्रा करने का अवसर मिलेगा तथा दांपत्य जीवन बेहतर स्थिति में हो सकता है। सामाजिक के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में भी लाभ प्राप्त हो सकता है। कार्य क्षेत्र पर भी पद पोजीशन इष्ट मित्रों से सहयोग से प्राप्त हो सकता है। खासकर अपने निकटतम व्यक्तियों या संबंधियों से धन का आदान-प्रदान करने से परहेज करें। अन्यथा ये कार्य आपके लिए आगे चलकर परेशानियों का सबक बन सकता है। पीपल के पेड़ की पूजा करें, सभी समस्याएं दूर होगी।

कुंभ राशि- आज कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में दिन ठीक रहेगा। आपको अपनी वाणी पर काबू रखना होगा, वरना किसी व्यक्ति से बहस हो सकती है। आपके नए काम आपको लाभ देंगे। आप एक सुलझे हुए व्यक्ति की तरह कार्य करने वाले हैं। साहस और पराक्रम के साथ-साथ आप अपने मन को एकाग्रचित कर किसी भी कार्य को आगे बढ़ाने का प्रयत्न करने का साहस रखेंगे। विवाहित जातकों के लिए समय चुनौती पूर्ण रहने वाला है और इस दौरान आपके जीवनसाथी को किसी प्रकार का स्वास्थ्य कष्ट भी हो सकता हैं। इसलिए उनका पूरा ध्यान रखें और अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आपके सगे संबंधियों से संबंध सामान्य से बेहतर हो सकते हैं। अतः सबके साथ मिलजुल कर किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। आप सबके साथ सामान्य व्यवहार बनाए रखें। विवाहित जातकों के लिए समय चुनौती पूर्ण रहने वाला है और इस दौरान आपके जीवनसाथी को किसी प्रकार का स्वास्थ्य कष्ट भी हो सकता हैं। अनाथालय में वस्त्र दान करें, सभी दुःख दूर होंगे।

Today Meen Horoscope, Dainik Rashifal

मीन राशि- आज कारोबार में बड़ों से सलाह लेकर ही कदम बढ़ाएं। आज ऑफिस में ज्यादा काम करने के लिए मिल सकता है। समाज में आज आप कोई प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यदि आप घर परिवार के साथ साथ अपने माता-पिता का ख्याल रखते हैं तो आपको अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर हो ऐसी स्थिति बनाने से प्रयास कर सकते हैं, आपका भाग्य अच्छा साथ देगा। प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है इसलिए इस दौरान अपने प्रियतम से मिलने और बातचीत में संयम से काम ले। इस समय मानसिक तनाव और अनिर्णय की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है और विशेष रूप से पाचन तंत्र तथा जल जनित बीमारियों से आपका सामना हो सकता है। अर्थ लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है। यदि आपने पहले से कोई अर्थ लाभ प्राप्ति का प्लान किया हुआ है तो इस समय वह भी सफल हो सकता है। जरुरतमंद को आटे या चावल का दान करें, सभी दुखों का निवारण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here