12वीं की छात्रा ने बनाया अनोखा चश्मा! पीछे देखने के लिए अब नहीं मोड़नी होगी गर्दन, आपने देखे तस्वीरें?

0
331

अक्सर चश्मे का प्रयोग हम सामने दिखने वाले नजारे को साफ तौर से देखने के लिए करते हैं, लेकिन जब हमें पीछे का नजारा देखना होता है तो हमें अपनी गर्दन घुमाने पड़ती है। ऐसे में अगर हम आपसे कहे कि अब एक ऐसा चश्मा आया है, जिससे आप को पीछे देखने के लिए गर्दन घुमाने नहीं पड़ेगी। आप सामने से ही पीछे का नजारा भी देख सकते हैं। इस बात से आपको काफी हैरानी होगी, लेकिन इन दिनों में यह चश्मा सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

Social Media

12वीं की छात्रा ने बनाया अनोखा चश्मा

बता दे 12वीं की छात्रा दिगंतिका बोस ने एक ऐसा अनोखा चश्मा बनाया है। इससे आप बिना सिर घूमाए पीछे का भी सारा नजारा देख सकते हैं। ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कैसे? तो आइए हम आपको बताते हैं।

बता दे दिगंतिका का यह चश्मा पेटेंट के आवेदन के लिए गया हुआ है, लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे टेस्टिंग से गुजरना होगा। हालांकि इस यूनिक चश्मे की तारीफ इन दिनों हर जगह हो रही है, जिसके चलते दिगंतिका का नाम खासा सुर्खियों में छाया हुआ है।

Social Media

खर्च करने होंगे 100 रूपये

बता दें इस चश्मे के लिए आपको महज 100 रूपये खर्च करने होंगे। दिगंतिका के मुताबिक इस चश्मे को बनाने के लिए बेहद कम खर्च आया है। बता दें इस चश्मे की खासियत यह है कि इसे ठीक उस तरीके से बनाया गया है जैसे कार या बाइक में लगे साइड मिरर से आपको पीछे का नजारा दिखता है, ठीक उसी तरह दिगंतिका का द्वारा बनाए गए इस चश्मे के दोनों लेंस के अगल-बगल कमानी से अटैच करते हुए दो एक्स्ट्रा लेंस लगाए गए हैं।

Social Media

इस दौरान दिमाग में आया आइडिया

दिगंतिका का कहना है कि उन्हें यह चश्मा बनाने का आईडिया तब आया जब वह कुछ समय पहले सुंदर बन गई थी। वहां उन्हें पता चला कि एक बाघ ने आतंक मचा हुआ है और वह पीछे से आकर वह अचानक से वार कर रहा है। ऐसे में दिगंतिका ने इसका हल निकालते हुए सोचा कि क्यों ना एक ऐसा चश्मा बनाया जाए जिससे पीछे का नजारा भी देख सकें। खास बात ये हो कि इसके लिए गर्दन ना धुमानी पडे।

दिगंतिका के इस चश्मे से आप सर को घुमाये बिना पीछे का नजारा देख सकते हैं। आप सामने देखकर भी जान सकते हैं कि पीछे से कौन आ रहा है। दिगंतिका के इस अनोखे चश्मे की तारीफ इन दिनों सभी जगह हो रही है। सभी उनके इस अनोखे चश्मे को खासा पसंद भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here