PM Narendra Modi की भतीजी Sonal Modi को टिकट देने से BJP का साफ इनकार, जानिए क्या है वजह

0
364
Pm Narendra Modi niece Sonal Modi
Image Source: Social Media

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की भतीजी सोनल मोदी (Sonal Modi) ने गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी (BJP) से टिकट की दावेदारी पेश की थी। लेकिन पीएम की भतीजी सोनल मोदी को अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने टिकट नहीं दिया। पार्टी ने उम्मीदवारों के लिए नए नियमों का हवाला दिया है।

BJP ने Sonal Modi को टिकट क्यों नहीं दिया?

Image Source: Social Media

भाजपा ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है, लेकिन इसमें सोनल मोदी का नाम नहीं है। सोनल मोदी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है।

जानकारी के लिए बता दे, सोनल मोदी, प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, जो शहर में राशन की दुकान चलाते हैं। प्रह्लाद मोदी गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं। 

टिकट के आड़े आया पार्टी का नियम

भाजपा की स्टेट यूनिट के अध्यक्ष सीआर पाटिल से जब सोनल मोदी को टिकट नहीं दिए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं। इसलिए भाजपा की ओर से गुरुवार देर शाम जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है।

बता दें कि गुजरात की भाजपा इकाई ने हाल ही में घोषणा की थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। वंही सोनल का कहना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here