स्मृति ईरानी ने शेयर की बिल गेट्स संग फोटो, लिखा- पढ़ाई पूरी नहीं की, क्या करें?

0
178
smriti irani caption for picture with businessman bill gates viral

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने अच्छे सेंस ऑफ ह्ययूमर के चलते जानी जाती है। एक्टिंग करियर को अलविदा कह राजनीति के मैदान में अपना हुनर दिखाने वालीं स्मृति ने कई बार अपना ही मजाक उड़ाकर लोगों को हैरान कर डाला है। वंही इन दिनों केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की एक इंस्टा फोटो और उसका कैप्शन चर्चा में बना हुआ है। दरअसल, स्मृति ईरानी ने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ फोटो शेयर की।

तस्वीर पर स्मृति ने मजेदार कैप्शन लिखा। जिसपर रिएक्ट करते हुए एकता कपूर ने उन्हें क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल की याद दिलाई। अब उनकी सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ एक तस्वीर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

जानिए क्यों Viral हो रही यह तस्वीर

Image Source: Social Media

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के साथ एक फोटो पोस्ट की। कैप्शन में लिखा- ‘सोच रहे हैं कि पढ़ाई पूरी की नहीं, आगे क्या करें।’ दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स और स्मृति ईरानी दोनों ने ही बीच में कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी थी।’

Image Source: Social Media

स्मृति ईरानी ने बिल गेट्स संग फोटो शेयर करते हुए लिखा। स्मृति के इस पोस्ट पर तुरंत उनकी दोस्त एकता कपूर का रिएक्शन आया। एकता ने कहा- बॉस! तुलसी क्योंकि अब भी याद है… प्लीज वापसी करें!. इसके जवाब में स्मृति ने लिखा, “सेवा पहले है मैडम। यह बताएं रवि के साथ किताब पढ़ी?” बता दे, एकता कपूर के टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में कभी स्मृति ईरानी तुलसी नाम के किरदार की मुख्य भूमिका निभाया करती थीं।

सोशल मीडिया पर फिर छाई स्मृति ईरानी

Image Source: Social Media

स्मृति ईरानी ने कैप्शन के जरिए उन ट्रोलर्स पर तंज कसा है जो अक्सर उनकी एकेडमिक्स पर सवाल उठाते हैं। मालूम हो, 2014 में चुनाव जीतने के बाद जब मोदी सरकार में उन्हें मानव विकास संसाधन मंत्री बनाया गया था। तब विपक्ष के नेताओं और सोशल मीडिया यूजर्स ने स्मृति ईरानी की योग्यता पर सवाल उठाए थे। दूसरी तरफ बिल गेट्स भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं। लेकिन आज स्मृति और बिल गेट्स की गिनती सक्सेसफुल शख्सियतों में की जाती है।

वहीं स्मृति ईरानी ने 14 नवंबर यानी बाल दिव के दिन भी इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की थी जो अब काफी वायरल हो रही है। कार्टून किरदार मिनियन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि बड़े लोग कह गए हैं कि आप इसलिए नहीं सो पाते क्योंकि आप किसी और के सपने में जग रहे होते हैं। तो अगर आप सब मेरे सपने देखना बंद कर देंगे तो बेहतर होगा । प्लीज…”

Image Source: Social Media

केंद्रीय मंत्री ने एक फनी वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें दो मिनियन खड़े हैं, जिसमें एक का नाम उन्होंने जुबिन रखा है तो दूसरा नाम खुद का रखा है। इसके साथ उनहोंने लिखा था कि बाल दिवस, लाइफ में जुबिन के होने का शुक्रिया अदा करती हूं, जो आपके अंदर के बच्चे को जीवित रखते हैं.” वीडियो में स्मृति जुबिन को देखकर हंस रही हैं और जुबिन चुपचाप खड़े हैं।

क्योंकि… से हिट हुईं स्मृति ईरानी

Image Source: Social Media

राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी ने टीवी पर खूब नाम कमाया। उन्होंने आइकॉनिक शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का रोल निभाया था। आज भी स्मृति ईरानी को उनके रोल के लिए याद किया जाता है। एकता कपूर के बैनर तले बना ये शो 8 साल तक चला था। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के बाद स्मृति ईरानी राजनीति में विकास के जरिए जनता की सेवा कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here