जिनकी हथेली पर बनते हैं ऐसे निशान, उन्हें मिलती है सरकारी नौकरी

0
2644
Palmistry

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की चाहत रखने वाले कई लोग हैं। हर कोई कड़ी मेहनत करता है लेकिन कई बार वह सफल नहीं हो पाता है। हर कोई सरकारी नौकरी पाना चाहता है लेकिन कभी-कभी असफलता हाथ मिलती है। लोग अपनी सरकारी नौकरी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन मेहनत के साथ किस्मत होना भी आवश्यक हैं। यह तो उसी को मिलती हैं जिसके भाग्य में लिखी हुई हैं।

हर व्यक्ति की हथेली पर कई तरह के निशान बने होते हैं जिनमें कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ। हमारे द्वारा हांथों की रेखा देखकर भी आसानी से जाना का सकता है कि हमारे भाग्य में सरकारी नौकरी है कि नहीं। व्यक्ति की हथेली पर बनने वाली तमाम रेखाओं में भाग्य रेखा का विशेष महत्व होता है।

Palmistry

अगर भाग्य रेखा शुभ जगह पर बने व्यक्ति धनवान बनता है और उसे हमेशा भाग्य का साथ मिलता है। तो आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ हस्त रेखाओं के बारे में जो बताती है कि आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी के योग है कि नहीं।

Palmistry

सूर्य पर्वत- सूर्य पर्वत अनामिका उंगली की जड़ में स्थित है। गुरू को सरकारी क्षेत्र से लाभ दिलाने वाला ग्रह माना जाता है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर किसी की हथेली पर सूर्य रेखा निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाती है तो वह व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।

Palmistry

गुरु पर्वत- गुरु ग्रह भी सरकारी क्षेत्र में अधिक लाभ कराता है। अगर किसी की हथेली में सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर जाती है तो ऐसा व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है। से लोगों को समाज में बेहद मान-सम्मान मिलता है। ऐसा व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।

Palmistry

भाग्य रेखा पर गुरु पर्वत- यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिल रही हो तो ऐसे लोगों को सराकरी नौकरी में सम्मानजनक स्थान मिलता है। ऐसे लोगो जीवन में सरकारी जॉब के योग बहुत तेज होते है। नौकरी में भी तेजी के साथ उन्नति मिलती है।

Palmistry

सीधी रेखाएं- जिन लोगों के हाथों में गुरु पर्वत पर उभार के साथ-साथ बहुत सी सीधी रेखाएं होती हैं। ऐसे लोगों को भी जीवन में सरकारी नौकरी मिलने के अच्छे चांसेज होते हैं। ऐसे लोग अच्छे ब्यापारी भी साबित होते है। व्यापार को मैनेज करना ही किस्मत का धनी कहलाता है।

Palmistry

बुद्ध पर्वत- हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर बुध पर्वत जोकि हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले हिस्से को कहते हैं वहां पर त्रिभुज की आकृति बने व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है। ऐसे लोगो को सबसे जल्दी सरकारी नौकरी का लाभ मिलता है।

Palmistry

अंगूठे पर चक्र- हस्तरेखा विज्ञानं के अनुसार, जिन ब्यक्तियो के अंगूठे पर चक्र का निशान उभरता हो बह बेहद भाग्यशाली होते है। उसका कोई भी काम नहीं रुकता है। उसको सफलता बड़ी जल्दी मिलती है और अपने क्षेत्र का महारथी माना जाता है। ऐस ब्यक्ति किस्मत के धनि व ब्यापारी कहलाते है।

चंद्र- शनि रेखा- अगर भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंचती हो तो व्यक्ति पर शनि भगवान मेहरबान होते है। ऐसे ब्यक्ति जीवन में अत्यंत कामयाब बनते है। भाग्य के धनि और ब्यापारी कहलाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here