साप्ताहिक राशिफल: गुरु होंगे अस्त, फिर भी 5 राशियों के लोग रहेंगे मस्त, फायदे के भी योग हैं

0
2438
Saptahik Rashifal 8 to 15 December 2019 in Hindi

कर्क- लाभ आपका इंतजार कर रहा है। पुरानी योजनाएं सप्ताह आरंभ में आपको शुभ फल देने के लिए तत्पर है। सप्ताह मध्य में खर्च की अधिकता रहेगी। कार्य व्यापार आरंभ एवं उन्नति उन्नति के भी योग बन रहे हैं किसी विदेशी व्यक्ति अथवा मित्र से बड़े सहयोग की संभावना है विदेशी कंपनी में भी नौकरी हेतु आवेदन करना चाह रहे हो तो परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। किसी दूसरे के कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप न करें अन्यथा हानि हो सकती है। सप्ताह का अंत सुखद व्यतीत होगा। मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं। माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें सप्ताह की 13 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

सिंह- इस सप्ताह आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, अतः रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। सप्ताह का आरंभ अनुकूलता के साथ होगा। मन में जो भय बना हुआ था, वह कम होगा। सहयोगियों द्वारा सहानुभूति मिलेगी। आत्मबल बढ़ेगा। सप्ताह मध्य में कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए तो ये सप्ताह वरदान की तरह है इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक की प्राप्ति के लिए और प्रयास करें। विदेश यात्रा के भी योग, मांगलिक कार्यों का सुयोग भी बन रहा है धैर्य पूर्वक कार्य करते हुए आगे बढ़े। किसी शुभ समाचार से मन प्रसन्न होगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में थोड़ी सावधानी बरतें। वाद-विवाद में न उलझें तथा वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। अनावश्यक खर्च बना रहेगा।

Vrash Rashifal, Horoscope

वृषभ- घूमने फिरने पर अत्यधिक खर्च के कारण आर्थिक तंगी भी आ सकती है इसलिए सावधान रहें। यह पूरा सप्ताह आपके लिए मंगलमय है। ग्रह-गोचर सप्ताह के आरंभ में आपको सही निर्णय की प्रेरणा दे रहे हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में संतान प्रादुर्भाव के योग, शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता एवं नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं यदि आप नया कार्य व्यापार आरंभ करना चाह रहे हों तो गोचर ग्रह अनुकूल हैं लाभ उठाएं। पराक्रम के बल पर किया गया कार्य एवं किसी की सलाह से किया गया कार्य आपको आशातीत सफलता प्रदान करेगा। सप्ताह की 9 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

मेष- मान सम्मान की वृद्धि तो होगी ही आपकी सोची समझी रणनीति भी कारगर रहेगी। सप्ताह के आरंभ में धन-लाभ एवं सफलता अच्छे अवसर मिलते जाएंगे, कर्म करते जाएं, भाग्य आप पर मेहरबान है। सप्ताह मध्य में कार्य सिद्धि होती नजर आ रही है। पराक्रम में वृद्धि के भी प्रबल संयोग हैं। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। सप्ताह के मध्य में आकस्मिक धन प्राप्ति के योग तो बनेंगे किंतु पारिवारिक कलह से परेशानी बढ़ सकती है। सप्ताहांत साहस-पराक्रम में वृद्धि होगी और मकान वाहन के क्रय का योग भी बनेगा। सप्ताह के अंतिम 2 दिनों में संयम से काम लेना चाहिए। 16 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

Kanya rashifal astrology

कन्या- सप्ताह आरंभ मे ग्रह-गोचर आपके अनुकूल हैं।, मां लक्ष्मी का साथ मिलेगा। भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। सोचे हुए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सप्ताह के आरंभ में तो स्वास्थ्य की दृष्टि से ग्रह गोचर प्रतिकूल है, किंतु मध्य से भाग्य उन्नति के योग बनेंगे धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। असहाय लोगों की मदद करने के लिए आगे आएंगे, जिसके फलस्वरूप समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी आर्थिक दृष्टि से सप्ताह बेहतरीन है। मित्रों के सहयोग एवं नए विचारों पर कार्य करने से लाभ मिलेगा। लाभ का अनुपात अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। पद प्रतिष्ठा के लिए चुनाव से संबंधित कार्य संपन्न करना चाह रहे हो तो विजयश्री की संभावना सर्वाधिक है, 9 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

मिथुन- प्रयास करें कि इस सप्ताह किसी को अधिक कर्ज देने से परहेज करें यदि विदेश यात्रा के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हो तो गोचर ग्रह अनुकूल है। सप्ताह के आरंभ में किसी बात से चिंतित रहेंगे। आरंभिक दो दिनों में खर्च की अधिकता रहेगी, शत्रु प्रबल रहेंगे, इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों को सप्ताह मध्य में ही करें तो बेहतर होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी, जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे वहीं अब से मेलजोल बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे फिर भी 10 तारीख को सावधानी बरतें। सप्ताह मध्य में जहां सभी कार्य बनेंगे, वहीं सप्ताह अंत में धन आगमन के संयोग बन रहे हैं।

Dhanu Rashi

धनु- संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। सप्ताह के पहले 3 दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाले हैं। जिस सफलता और लाभ की कामना आप लंबे समय से कर रहे थे वह इस हफ्ते मिलने वाली है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी। सप्ताह के मध्य में करियर में उथल-पुथल ज्यादा आ सकता है इसलिए अपनी जिद और आवेश पर नियंत्रण रखते हुए उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। सप्ताह मध्य सामान्य रहेगा एवं सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी व्यक्ति द्वारा आपके प्रिय का अपमानजनक व्यवहार आपके मन को दुःखी कर सकता है। आर्थिक और पारिवारिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। 15 दिसंबर का दिन कुछ अशुभ।

कुंभ- कोई भी दिन अशुभ नहीं है इसलिए बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेने में विलंब न करें, काफी दिनों से रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। यह सप्ताह मिला-जुला फल प्रदान करने वाला है। जहां लाभ होगा, वहीं हानि के भी योग बन रहे हैं। सप्ताह के आरंभ में पिछले कार्य पूरे होंगे, शत्रुओं के षड्यंत्र विफल होने लगेंगे। शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा। मकान वाहन से संबंधित चिंता से मुक्ति मिलेगी। सप्ताह के अंत में संतान प्राप्ति अथवा का प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है, स्वास्थ्य पर ध्यान दे नेत्र विकार से बचें। नियमित आय से धन लाभ होगा। दुर्घटना का भय सताएगा। बहुत जरूरी नहीं हो तो यात्रा स्थगित कर दें। सप्ताह अंत में किसी पर निर्भर होकर कार्य न करें हानि हो सकती है।

Meenn Rashifal

मीन- यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। कठिन समय में समझदारी से काम लेना ही श्रेयस्कर रहेगा। अपने मान-सम्मान का ध्यान रखते हुए काम करें। उधार दिया गया पैसा वापस मिलने की संभावना है शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी, साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी किंतु परिवार में आपसी मतभेद ना उत्पन्न होने दें। सामाजिक व पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। शत्रु आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। कार्य में लापरवाही व जल्दबाजी से बचें। पारिवारिक जीवन में उलझन और परेशानी हो सकती है। 10 तारीख कुछ शुभ रहेगी।

वृश्चिक- गुप्त शत्रुओं से भी बचें। जीवनसाथी से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के नूतन अवसरों का सृजन होगा। सप्ताह मध्य में किसी बात से चिंतित रह सकते हैं। इस दौरान सावधानी से दिन बिताएं। बेहतर रहेगा कि कार्यक्षेत्र में कार्य संपन्न करके सीधे घर आएं विवादों से दूर रहें। सप्ताह के मध्य में मान सम्मान की वृद्धि होगी। शादी विवाह के दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है। कष्ट एवं बाधाओं से बचने के लिए संयम और समझदारी से चलना होगा। सप्ताह का अंत सुखद रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। शत्रु पक्ष निर्बल होगा। 13 दिसंबर आपके लिए कुछ अशुभ रहेगा।

Makar Rashi, Capricorn horoscope

मकर- आरंभ में जहां पारिवारिक कलह से मानसिक तनाव बढ़ सकता है वहीं मध्य में मान सम्मान की वृद्धि होगी। प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी। यह सप्ताह महत्वपूर्ण कार्यों के लिए मंगलकारी और शुभ फलदायक है। सप्ताह आरंभ में आमोद-प्रमोद में व्यस्त रहेंगे, उत्सव समारोह में भाग लेंगे जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नई सर्विस हेतु आवेदन करना चाहे तो और अच्छा है। अनुबंध की भी प्राप्ति होगी पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी सप्ताह के अंत में पुनः स्वास्थ्य संबंधी चिंता परेशान कर सकती है गुप्त शत्रुओं से बचें सप्ताह की 13 तारीख कुछ अशुभ रहेगी। सप्ताह मध्य में कार्य की व्यस्तता रहेगी एवं सप्ताह अंत में महत्वपूर्ण यात्राओं का अवसर प्राप्त होगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे।

तुला- दांपत्य जीवन की कटुता में कमी आएगी। सप्ताह आरंभ में सावधानी बरतें, वाहन धीरे चलाएं। चोट-चपेट एवं किसी प्रिय व्यक्ति द्वारा धोखा मिल सकता है। शेष सप्ताह भाग्य का साथ रहेगा। साझा व्यापार करने से परहेज करें, अपनी वाणी कुशलता के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। मकान वाहन के क्रय का योग बन रहा है लाभ उठाएं यात्रा सावधानीपूर्वक करें। जितनी मेहनत करेंगे उससे बढ़कर आपको लाभ मिलने वाला है जिससे आपका उत्साह चरम पर होगा। सप्ताह के अंत में आपको कोई उपहार, शुभ सूचना एवं धन लाभ मिल सकता है। जेब तराशओं से बचें। सामान चोरी होने से बचाएं, वाहन दुर्घटना से बचें। सप्ताह की 12 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here