रेखा ने अमिताभ के लिए आमिर के पिता को दिया था धोखा, ये थी धोखे की पूरी कहानी

0
178

80 से 90 के दशक में अपनी अदाकारी से सभी को घायल कर देने वाली रेखा ने अपने प्रोफेशनल करियर में कई लोगों के दिल तोड़े हैं। रेखा पर जब भी किसी का दिल आया रेखा ने अमिताभ के लिए उसे ठुकरा दिया। कहा जाता है कि रेखा अमिताभ के अलावा कभी किसी से प्यार नहीं कर पाई। रेखा पर मर मिटने वालों में आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन का नाम भी शामिल है।

Social Media

यह पूरा मामला साल 1980 का है। उन दिनों ताहिर हुसैन एक फिल्म प्रोड्यूसर हुआ करते थे। इसी साल रेखा ने एक साथ दो फिल्में साइन की थी। इस दौरान उनकी पहली फिल्म संजीव कुमार के साथ दासी और दूसरी ताहिर हुसैन की लॉकेट थी। दोनों ही फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी थी, लेकिन तभी रेखा के पास यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला का ऑफर आया।

Social Media

फिल्म सिलसिला में रेखा के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे। सिलसिला में अमिताभ बच्चन को रेखा के अपोजिट कास्ट किया गया था। रेखा के पास पहले से 2 फिल्में थी ऐसे में उन्होंने बिना कुछ सोचे तुरंत इस फिल्म के लिए हां कर दी। यश चोपड़ा ने फिल्म की डेट निकाली। बॉलीवुड की सबसे फेमस जोड़ी अमिताभ और रेखा को कास्ट करके यश चोपड़ा तो खुश थे, लेकिन बाकी प्रोड्यूसर्स को इस फिल्म के चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Social Media

रेखा ने दोनों पहले साइन की फिल्मों को दरकिनार करते हुए सिलसिला की शूटिंग शुरू की। इसके बाद वह तुरंत दासी फिल्म के काम में जुट गई, लेकिन इस दौरान वह लॉकेट फिल्म के लिए समय नहीं निकाल पाई। ऐसे में ताहिर हुसैन का गुस्सा होना लाजमी था।

Social Media

लॉकेट को बनाने में 5 साल का समय लग गया। यह फिल्म 1986 में रिलीज हुई। फिल्म में इतनी देरी होने के कारण ताहिर हुसैन को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा। इतना ही नहीं रेखा की वजह से उन्हें मानसिक प्रताड़ना का भी शिकार होना पड़ा। ताहिर हुसैन ने रेखा के उस अनप्रोफेशनल बिहेवियर के लिए उन्हें कभी माफ नहीं किया। यही कारण था कि उन्होंने रेखा को दोबारा अपनी कभी किसी फिल्म में कास्ट नहीं किया और ना ही कभी रेखा से कोई नाता रखा।

Social Media

दूसरी ओर महेश भट्ट की जिस फिल्म के लिए यह सारा बवाल शुरू हुआ, वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। शायद यही वजह रही कि आमिर और रेखा कभी एक साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here