16 दिन पहले बेटी की जबरन शादी कराई…बो तीन दिन बाद ही प्रेमी के साथ भाग गई थी

0
370

यह दिल दहला देने वाला मामला राजस्थान के जयपुर के दौसा का है, जहां एक पिता ने अपने हाथों से 2 सप्ताह पहले जिस बेटी की विदाई की थी, उस बेटी की हत्या कर दी। वहीं हैरान करने वाली बात ये है कि हत्या करने के बाद देर रात 2 बजे वह थाने पहुंचा और कहा कि मैंने बेटी को मार डाला है। यह सुनकर थाने में बैठे पुलिसवालों के होश उड़ गए। पूछताछ के बाद जब माजरा समझ में आया तो उन्होंने तुरंत पिता को अरेस्ट कर लिया।

Image Source- Dainik Bhaskar

वही पूछताछ में पता चला कि शादी और हत्या के 15 दिन के बीच भी काफी कुछ घटित हुआ, जिसके चलते यह हत्या की गई। दरअसल ये पूरा मामला दोसा के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां रहने वाली युवती पिंकी की शादी के बाद उसके पिता ने ही हत्या करवा दी। शादी और हत्या के 15 दिन के बीच जो घटित हुआ उसने इस हत्या की पूरी कहानी लिखी।

पुलिस ने बताया कि 16 फरवरी को शादी हुई थी और पिता ने कन्यादान किया था, लेकिन कुछ अन्य रिवाजों के लिए बेटी 2 दिन बाद घर लौटी। रस्मों-रिवाजों के बाद उसे 21 फरवरी को फिर अपने ससुराल वापस जाना था, लेकिन इससे पहले ही वह अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। ऐसे में परिवार वालों को पता चला तो घर में हंगामा मच गया और पिता ने परिवार वालों के सदस्यों के साथ मिलकर बेटी की खोजबीन शुरू की।

Image Source- Dainik Bhaskar

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले प्रेमी के घर छापा मारा, जहां उन्हें उनकी बेटी अपने प्रेमी के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहती हुई मिल गई। इससे पहले दोनों बकायदा हाईकोर्ट भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने परिवार से सुरक्षा की गुहार लगाी थी, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को दोनों की सुरक्षा के आदेश दिए थे। वही कोर्ट के आदेश को अमलीजामा पहनाने से पहले ही लड़की के घरवाले उसे उसके प्रेमी के घर से जबरदस्ती उठाकर ले गए।

Image Source- Dainik Bhaskar

पिता और अन्य लोगों पर अपहरण और लूटपाट का केस भी दर्ज कराया गया। इस बीच पिंकी के घर में काफी हंगामा हुआ और बीती रात विवादों के बाद पिता ने बेटी की हत्या कर दी और हत्या के बाद खुद ही महिला थाने पहुंचा और बेटी की हत्या की पूरी कहानी सुनाई। पुलिस ने पिता को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई है। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल और पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

सभार- इस लेख में प्रयोग की गई तस्वीरे Dainik Bhaskar से ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here