जब अंडरवर्ल्ड से अकेले भिड़ गई थी प्रीति जिंटा, सलमान-शाहरुख ने भी कोर्ट जाने से कर दिया था मना

0
2923
Preity Zinta Happy Birthday

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) को लोग बिंदास, खूबसूरत, चुलबुली बहुत कुछ कहते हैं। लेकिन बहुत कम लोग उनकी हिम्‍मत और बहादुरी की ये कहानी जानते हैं। ये उस समय की बात है, जब बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबदबा हुआ करता था। अंडरवर्ल्ड की दुनिया के लिए बॉलीवुड एक बेहतरीन जरिया था, अपने काले धन को सफ़ेद करने का।

प्रीति जिंटा को फिल्‍मी दुनिया में कदम रखे मुश्किल से चार साल हुए थे। 2001 में एक फिल्‍म रिलीज होने वाली थी, चोरी-चोरी, चुपके-चुपके। लेकिन अब्‍बास मस्‍तान की इस फिल्‍म पर रिलीज से पहले ही ग्रहण लग गया। नजर थी अंडरवर्ल्ड की।

अंडरवर्ल्‍ड कनेक्शन की मिली थी खबर

पुलिस को किसी तरह ख़ुफ़िया तरिके से खबर मिली की प्रीती जिंटा की इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा हुआ है। फिल्म को फायनेंस कर रहा था अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील। पुलिस को मिली खबरों के आधार पर पता चला, कि फिल्म में पीछे से अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा हुआ है। लेकिन कागजो में फिल्म को फायनेंस कर रहा था मुंबई का जाना-माना हीरा कारोबारी भरत शाह।

सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत फिल्म के फायनेंसर भरत शाह को गुरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने फिल्म के सारे प्रिंट को सील कर दिया। जिसके बाद प्रीती जिंटा की फिल्म निर्माण का कार्य रुक गया।

Preity zinta Happy Birthday

गबाही से मुकर गए शाहरुख़ खान

पुलिस ने भरत शाह को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पुलिस को अब जरूरत थी एक गवाह की। इससे पहले शाहरुख़ खान कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुके थे, कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियाँ मिल रही है। इस पर पुलिस ने शाहरुख़ खान को अपना गवाह चुना और उन्हें गबाही देने को कोर्ट आने के लिए कहा। इस पर शाहरुख़ खान साफ़ मुकर गए।

अंडरवर्ल्ड से भिड़ गयी प्रीती जिंटा

अपने प्रदर्शन से ज्यादा मुक्द्म्मे से सुर्खियां बटोरने बाली फिल्म चोरी चोरी चुपके-चुपके में सलमान खान, रानी मुखर्जी जैसे बड़े सितारे थे, लेकिन कोई भी कोर्ट में गवाही देने के लिए आगे नहीं आया। अगर कोई आगे आया तो बह थी 26 साल की सुंदर, शोख, चुलबुली और बला की हिम्‍मती वो लड़की, जिसका नाम प्रीति जिंटा था। उस समय प्रीती की अंडरवर्ल्ड के खिलाफ गवाही ने पुरे बॉलीवुड को सकते में डाल दिया था।

प्रीती की हिम्मत देख पूरा बॉलीवुड आश्चर्यचकित था। कि एक नई नवेली हीरोइन पुरे अंडरवर्ल्ड को चुनौती दे रही थी। क्‍योंकि फिल्‍मी पर्दे पर 20 गुंडों को अकेले मार गिराने और जमीर पर लंबा भाषण झाड़ने वाले किसी भी हीरो को जमीर असल जिंदगी में नहीं जागा था। यह हिम्मत सिर्फ उस बक्त प्रीती जिंटा ने दिखाई थी।

एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलती थई, लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से मना कर दिया था। प्रीति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उन्हें पता होता की सभी लोग अंडरवर्ल्ड से डर कर पीछे हो जाएंगे तो वह भी शायद आवाज नहीं उठाती, लेकिन अकेले होने के बाद भी वह कभी डरी नहीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here