नेशनल डॉक्टर्स डे: इन 5 स्टार्स ने निभाया डॉक्टर का किरदार, सभी हुए हिट

0
66

आज नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors Day) है और पूरा देश इसे मना रहा है। कोरोना वायरस के सामने ढाल बनकर खड़े हमारे डॉक्टर्स को शुक्रिया कहने का यह अहम दिन है। भारत के मशहूर डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय को श्रंद्धांजलि देने के लिए ये दिवस मनाया जाता है। यह सर्वविदित है कि डॉक्टर भगवान से कम नहीं होते। डॉक्टर बनना अपने-आप में एक तरह से लाइफ सेवियर बनने जैसा है। ऐसे में बात करेंगे बॉलीवुड के उन पांच स्टार्स की जिन्होंने फिल्मों में डॉक्टर बनकर कईयों के इलाज किए।

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे साल 2003 में आई सुपरहिट फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ की। फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने एक मेडिकल स्टूडेंट का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके इलाज करने का तरीका बेहद फनी था। फिल्म ने अपने अनोखे अंदाज से बॉक्स ऑफिस पर बहुत पैसा बटोरा था। फिल्म ने एक बार फिर संजय दत्त का करियर पटरी पर ला दिया था। फिल्म को राजकुमार हिरानी (Rajkumari Hirani) ने डायरेक्ट किया था।

साल 2009 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने रातों-रात कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ लीड रोल में नजर आईं करीना कपूर खान (Kareena kapoor Khan) ने डॉक्टर का किरदार निभाया था। इस फिल्म को भी राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था। करीना ने शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में भी डॉक्टर का किरदार निभाया था।

बॉलीवुड के अमीर सितारे

बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bahchchan) ने फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह के किरदार निभाए हैं। उन्हें सिर्फ फिल्म ‘मृत्युदाता’ में एक डॉक्टर के किरदार में देखा गया था। बिग बी ने फिल्म में डॉ. राम प्रसाद घायल नाम के एक प्रसिद्ध डॉक्टर का किरदार निभाया था जो अपने करियर में सभी ऑपरेशनों में सफल रहता है और वह कई सफल सर्जरी भी करता है।

बॉलीवुड की ‘पद्मावती’ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपनी खूबसूरती के लिए देश और दुनिया में मशहूर हैं। दीपिका ने फिल्म इंडस्ट्री में कम समय में अच्छा स्टारडम हासिल किया है। इस दौरान उन्हें तरह-तरह के किरदार में देखा गया। फिल्म ‘ये जवानी है दिवानी’ में वह एक मेडिकल स्टूडेंट के किरदार में दिखी थीं। वह फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ मुख्य किरदार में दिखी थीं।

आखिर में बीते वर्ष रिलीज हुई शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की फिल्म ‘कबीर सिंह’ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म में शाहिद कपूर ने एक सर्जियन का रोल प्ले किया था। फिल्म में शाहिद के अभिनय की खूब तारीफ भी हुई थी। फिल्म में प्यार में नाकाम होने के बाद भी कबीर सिंह यानी शाहिद कपूर अपने करियर को दांव पर नहीं लगाते। फिल्म में शाहिद ने एक ऐसे डॉक्टर का किरदार निभाया जो नशे की लत में डूबा रहता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here