देश की अमीर हस्तियों ने भी दिया एकजुटता का संदेश, मुकेश अंबानी से लेकर रतन टाटा तक ने जलाएं दीप

0
328

कोरोना की इस लड़ाई में कल पीएम मोदी के अपील पर देश की जनता ने जो एकजुटता का संदेश दिया उससे ये साफ जाहिर होता है कि हम इस भयानक वायरस को बेहद जल्द हरा पाएंगे। यह भी सच है कि इसके लिए सरकार भरपूर प्रयास कर रही है वहीं सरकार का साथ देने के लिए इस देश की जनता चाहे वो गरीब वर्ग की हो या फिर अमीर सभी साथ मिलकर खड़े हैं।

कल यानि की 5 अप्रैल की रात 9 बजे जो 9 मिनट का दीप प्रज्जवलित करने की अपील पीएम मोदी ने देश की जनता से की थी उसका नजारा देख कर ये साफ हो गया कि यहां हर कोई इस कोरोना की लड़ाई में एक साथ खड़ा है। पीएम मोदी ने लोगों से 5 अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट तक के लिए दीया, मोमबत्ती जलाने की अपील की और पूरे देश ने मिलकर दीयों की रोशनी से गली-गली को जगमगाया।

बॉलीवुड ने भी पीएम की अपील का सम्मान करते हुए उत्साह के साथ दीये, मोमबत्ती जलाएं। यही नहीं इसके अलावा देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने भी दीया जलाया। खास बात तो यह रही की उस निर्धारित समय पर अंबानी के भी आवास के सारे लाइट ऑफ कर दिये गये। यही नहीं उनके साथ उनकी पत्नी नीता अंबानी भी अपने घर की बालकनी में आई और दीया-मोमबत्ती जलाया।

बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पीएम केयर्स फंड में 500 करो़ड़ रुपये डोनेट किए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र और गुजरात के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। यही नहीं मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले ग्रुप ने 100 बेड का अस्पताल भी कोरोना से इलाज के लिए तैयार किया है।

दूसरी ओर रतन टाटा जिनका नाम अमीरों की लिस्ट में आता है उन्होने भी अपने घर पर दीप प्रज्जवलित किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कठिन समय में हमेशा देश के साथ खड़े रहने के लिए मशहूर रहे रतन टाटा के नेतृत्व वाले टाटा समूह ने इस संकट के दौर में PM-CARES फंड में 1,500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।

टाटा ट्रस्ट की ओर से 1,000 करोड़ रुपये दिए गए हैं, जबकि टाटा ग्रुप की ओर से 500 करोड़ रुपये डोनेट किए गए हैं।इनके अलावा कई अन्य लोग हैं जिन्होने पीएम मोदी PM-CARES फंड में आर्थिक रूप से बड़ी मदद की, जिसमें इनके अलावा राधाकिशन दमानी से लेकर आदित्य बिड़ला का नाम भी शामिल है।

ऐसे में देखा जाए तो अब तक PM-CARES फंड में बीते एक सप्ताह में ही 6,500 करोड़ रुपये तक की रकम जमा हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here