तुला राशि में सूर्य, बुध और मंगल, इन राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें, रखे सतर्कता

0
3278
Mars Transit Horoscope Prediction 13 November 2019

महान पराक्रमी ग्रह पृथ्वीपुत्र मंगल 10 नवंबर को दोपहर बाद 2 बजकर 21 मिनट पर कन्या राशि की यात्रा समाप्त करके तुला राशि में प्रवेश कर चुके है। इसी के साथ तुला राशि में सूर्य, बुध और मंगल की युति बन रही है। इन 3 ग्रहों के कारण कुछ लोग परेशान रहेंगे वहीं कुछ लोगों के लिए अच्छा समय भी शुरू हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य और मंगल का एक ही राशि में होना अच्छा नहीं माना जाता है। हालाँकि 16 नवंबर के बाद सूर्य के राशिपरिवर्तन होने से कई लोगों को परेशानियों से राहत मिल सकती है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार तुला राशि में पहले से ही वक्री बुध सूर्य के साथ विराजमान हैं। इस प्रकार से कुछ दिनों के लिए तुला राशि में तीन ग्रहों का संयोग बना हुआ है, इस राशि के लिए मंगल का फल मिलाजुला रहता है। लग्न कुंडली के अनुसार मंगल तुला लग्न के लिए मारकेश होते है। मंगल का तुला राशि में प्रवेश एवं सूर्य और बुध के साथ युति बनने से 12 राशियां इससे प्रभावित होंगी।

12 राशियों पर राशि परिवर्तन प्रभाव

मेष- सप्तम भाव में सूर्य, बुध और मंगल के होने से व्यापार की दृष्टि से थोड़ा उथल-पुथल वाला समय हो सकता है। इन दिनों में आपको हर तरह के लेन-देन और निवेश में सावधान रहना होगा। सप्तम भाव में यह युति व्यापार की दृष्टि से थोड़ा उथल-पुथल लाएगी यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो बाजार का रुख देखकर अति सावधानीपूर्वक निवेश करें। विवाह संबंधी वार्ता थोड़ा आगे बढ़ सकती है। मकान वाहन के क्रय का संयोग बन रहा है लाभ उठाएं। विवाह संबंधी मामलों में देरी होने के योग बन रहे हैं। मकान और वाहन खरीदी का योग भी बन रहा है।

वृष- आपके लिए गोचर कुंडली के छठे भाव में इन 3 ग्रहों के आने पर विवादों से मुक्ति मिल सकती है। शत्रु-भाव में इन ग्रहों के होने से कोर्ट-कचहरी के मामले निपट सकते हैं। आपके शत्रुभाव में इन ग्रहों का पहुंचना कोर्ट-कचहरी के मामलों से मुक्ति दिला सकता है, बेहतर रहेगा कि मामले बाहर निपटाने का प्रयास करें। ननिहाल पक्ष से कुछ अशुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें अधिक व्यय से आर्थिक तंगी रहेगी सावधान रहें। बेहतर रहेगा कि हर तरह के मामले सोच-समझकर ही निपटाने की कोशिश करें। इन दिनों में ननिहाल पक्ष से कोई अशुभ समाचार भी मिलने की संभावना है।

Mithun Rashifal

मिथुन- 3 ग्रहों की युति आपके लिए शुभ है। इनके प्रभाव से नई योजनाएं बनेंगी और उन पर काम भी होगा। शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। पंचम भाव में ये युति शिक्षा प्रतियोगिता में आशातीत सफलता दिलाएगी। संतान संबंधी चिंता तो दूर होगी ही प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग बन रहे हैं। इन ग्रहों की लाभभाव पर दृष्टि नौकरी में उन्नति एवं रुका हुआ धन दिलाने में मदद करेगी। सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। सूर्य, बुध और मंगल के प्रभाव से लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होने की संभावना है।

कर्क- आपके लिए समय मिला-जुला रहेगा। गोचर कुंडली के चौथे भाव में इन 3 ग्रहों के होने से आपको मानसिक कष्ट तो होगा लेकिन आपको कई मामलों में आपको कामयाबी भी मिल सकती है। चतुर्थ भाव में यह संयोग आपको मानसिक कष्ट तो दिलाएगा किंतु अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो कामयाबी भी बड़ी मिलेगी। कर्मभाव पर इन ग्रहों की दृष्टि के प्रभावस्वरूप रोजगार में उन्नति, नई सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा। रोजगार में तरक्की मिल सकती है। नई जॉब या बिजनेस के लिए सोच रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है।

सिंह- आपके लिए भी समय सामान्य रहेगा। इन 3 ग्रहों के कारण आपका पराक्रम बढ़ेगा। आपके इरादे मजबूत होंगे। साहस और शौर्य बढ़ेगा लेकिन आपको लेन- देन और निवेश के मामलों में सावधानी रखनी होगी। आपके लिए इन ग्रहों का संयोग शौर्य एवं साहस की वृद्धि कराएगा। किसी भी तरह का बड़े से बड़ा कार्य अथवा व्यापार आरंभ करना चाह रहे हों तो ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं। प्रयास करें कि भाइयों में मतभेद न पैदा होने पाए, लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। सूर्य, बुध और मंगल के कारण आप कोई भी नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है।

कन्या- गोचर कुंडली के धन भाव में 3 ग्रहों के होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है, लेकिन आपको सोच-समझकर बोलना होगा। आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। धन भाव में मंगल का अन्य ग्रहों के साथ संयोग आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा किंतु, दाहिनी आंख पर इसका दुष्प्रभाव रहेगा इसलिए स्वास्थ्य के प्रति चिंतन शील रहें। अष्टम भाव पर इनकी दृष्टि के परिणाम स्वरूप षडयंत्र का शिकार होने से बचे। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। किसी भी तरह का वादा करने से भी बचें। इन ग्रहों के कारण आपकी दाहिनी आंख में समस्या हो सकती है। संभलकर रहें। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। वाहन सावधानी से चलाएं।

Tula Rashifal

तुला- 3 ग्रहों के कारण आपको उन्नति के मौके मिल सकते हैं। एक से ज्यादा इनकम सोर्स आपको मिल सकते हैं। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। आपके लिए यह युति कई मायनों में अच्छे परिणाम दिलाएगी। आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। भाग्य उन्नति के अवसर आएंगे। प्रभाव में वृद्धि होगी। किंतु कोई भी कार्य जबतक पूर्ण न हो उसे सार्वजनिक न करें, अन्यथा बाधा आ सकती है विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। लोगों से अपने मन की बातें शेयर करते समय सावधान रहना होगा। योजनाएं सर्वाजनिक होने से आपके कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं।

वृश्चिक- गोचर कुंडली के बारहवें भाव में इन ग्रहों के होने से आपकी दौड़-भाग बढ़ सकती है। खर्चा भी बढ़ने की संभावना है। दूर स्थानों की यात्राएं होने के भी योग हैं। दूर स्थान के लोगों से सहयोग मिल सकता है। हानिभाव में इन ग्रहों का मिलना भागदौड़ और खर्च में व्यस्त रखेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों आपके पक्ष में आने के संकेत है। विदेशी मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग प्राप्त होगा किंतु, उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। अधिकारियों से संबंध मधुर बनाए रखने की कोशिश करते रहें। आपके लिए किसी के मन में गलतफहमी भी हो सकती है। संभलकर रहना होगा।

Dahnu Rashifal

धनु- 3 ग्रहों के कारण आपका फायदा बढ़ सकता है। इन ग्रहों के कारण आपको कई मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को पदौन्नति भी मिल सकती है। प्रतिष्ठा बढ़ने के योग बन रहे हैं। आपके लाभभाव में तीन ग्रहों का एक साथ आना भाग्य उन्नति तो देगा ही साथ ही पद और गरिमा की वृद्धि कराएगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। यात्रा का भी योग बनेगा, यही संयोग शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता और संतान संबंधी चिंता से मुक्ति दिलाएगा। शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। इन ग्रहों के कारण संतान संबंधी चिंता दूर हो सकती है।

मकर- गोचर कुंडली के कर्म भाव में इन 3 ग्रहों के होने से नौकरी और बिजनेस के लिए समय ठीक रहेगा। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको अच्छे ऑप्शन भी मिल सकते हैं। कर्मभाव में इन ग्रहों का मिलना अच्छा संयोग। नई सर्विस हेतु आवेदन करें, समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा किंतु चतुर्थ भाव पर इनकी दृष्टि के प्रभाव स्वरूप पारिवारिक कलह से मन अशांत रहेगा। मकान वाहन के क्रय का योग बना हुआ है निर्णय शीघ्रता से करें। हालांकि पारिवारिक कलह होने की संभावना है। जिससे मन अशांत रहेगा।

Aquarius Horoscope, Kumbh Rashifal

कुंभ- गोचर कुंडली के भाग्य भाव में इन 3 ग्रहों के होने से आपके कुछ कामों में देरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र और अन्य मामलों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, लेकिन कुछ ही समय तक ऐसी स्थिति बनेगी। भाग्य भाव में इन ग्रहों का एक साथ आना उतार-चढ़ाव और कार्य में कुछ विलंब के संकेत कर रहा है किंतु, सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही ये दुष्प्रभाव कम हो जाएगा। इसके बाद भाग्य उन्नति के अवसर भी आएंगे और यात्रा-विदेश यात्रा का संयोग भी बनेगा। सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। यात्राओं के योग भी बनेंगे।

मीन- 3 ग्रहों के कारण आपके लिए समय ठीक नहीं है। आपको संभलकर रहना होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। विवादों में पड़ने से बचें। न्यायालय से दूर ही रहें तो अच्छा है। आपके लिए ये समय सावधान रहने का है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। कोर्ट कचहरी के मामले को बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। पेट संबंधी विकारों से बचें। बेहतर रहेगा कार्य क्षेत्र से कार्य संपन्न करके सीधे घर आएं, विवादों से बचें। 16 नवंबर से सुधार आ जाएगा। पेट संबंधी समस्या होने की संभावना है। कामकाज सावधानी से करें। नवंबर के आखिरी दिनों के बाद से समय में बदलाव हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here