कई सालों बाद इन राशियों पर बरसी श्रीकृष्ण की कृपा, जीवन के सुख में होगी वृद्धि, होगा भाग्योदय

0
475
Dainik Zodiac Sign

तुला- धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। मजबूत मानसिकता से आपको कार्य में सफलता मिल सकती है। पढ़ने-लिखने में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार को बेहतर लाइफ स्टाइल देने के प्रयास के तहत नया वाहन खरीदने की भी संभावना है। अक्सर प्रियजनों से मिलने का मौका मिलेगा। आापको आभूषण और कपड़े खरीदने के अवसर मिल सकते हैं। नए दोस्त बनाना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। बेहतर और नियमित जीवनशैली के साथ ही स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ध्यान या व्यायाम करें। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं हैं। परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है।

मिथुन- प्रेम संबंधों में में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। नए व्यवसाय से काफी लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको शेयर बाजार से भी अच्छे लाभ मिल सकते हैं। वित्तीय लेन-देन में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि अपने लोग ही नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सफलता मिलेगी। दुर्घटनाओं से बचने के लिए ड्राइविंग करते वक्त सावधान रहें। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

Kark Rashi

कर्क- आपको अपने व्यवसाय में लाभ मिल सकता हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों और बॉस का सहयोग मिल सकता है। आज आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है। आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगी। आज व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर आराम करने की जरुरत है। आपके पैसे और प्रतिष्ठा का नुकसान हो सकता है। इस वर्ष वित्तीय लेन-देन और निवेश में सतर्क नहीं रहने पर आपके पैसे फंस सकते हैं। आपको मानसिक चिंता के सथ ही पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा।

सिंह- नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिल सकती है। बेहतर प्रदर्शन के लिए कार्यस्थल पर आपकी सराहना होगी। नए उद्यम की शुरुआत हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। कुल मिलाकर यह समय आपके काम के साथ-साथ व्यवसाय के लिए भी बेहतर साबित हो सकता है। अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ किसी भी तरह का तर्क वितर्क न करें और अपने सीनियर्स से सावधान रहें। कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आपको शेयर बाजार में भी फायदा हो सकता है, लेकिन लालच न करें। घर, वाहन या किसी भी संपत्ति से संबंधित दस्तावेज में सावधानी बरतें क्योंकि आपको धोखा मिल सकता है।

मेष- प्रतिबद्धता में कमी आर्थिक पक्ष में नकारात्मक उतार-चढ़ाव का कारण हो सकती है। हालांकि, यह अवधि कई स्वास्थ्य उल्लंघनों के साथ आप पर हमला करने के लिए बाध्य है। सरकारी मामले आपके पक्ष में जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिल सकती है। बेहतर प्रदर्शन के लिए कार्यस्थल पर आपकी सराहना होगी। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। छात्रों के लिए सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा। कुल मिलाकर यह साल आपके काम के साथ-साथ व्यवसाय के लिए भी बेहतर साबित हो सकता है। हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स आपके कार्य से संतुष्ट न हों और आपके प्रतिद्वंदी इसका फायदा उठा लें। इस समय स्वास्थ्य में कुछ उतार चढ़ाव आएगा।

वृष- आपको अपने व्यवसाय में लाभ मिल सकता हैं। आर्थिक मामले में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा समय है। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। अनावश्यक खर्च में सावधानी बरतें। दुर्घटना से बचने के लिए ड्राइविंग करते समय सतर्क रहें। प्यार, दोस्ती और समृद्धि के मामले में आपके रास्ते खुलेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से भी यह समय आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में धीमी प्रगति से निराश न हों। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें।

Kanya rashifal astrology

कन्या- सामाजिक जीवन की अपेक्षा आध्यात्मिक जीवन की ओर आपका झुकाव होगा। आपको परिवार में शान्ति मिल सकती है। इस समय आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। इस समय सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी या व्यापार में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी बातों से जीवनसाथी को तकलीफ न हो।

मकर- घाटे से बचने के लिए अत्यधिक अस्थिर शेयर बाजार में निवेश के प्रति सतर्क रहें। आर्थिक रूप से आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है और नियमित कार्यों में विलंब हो सकता है। हो सकता है कि सहयोगियों से भी आपको समर्थन न मिले। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। पत्नी और बच्चों के साथ रिश्ते में संतुष्ट महसूस करेंगे। आपको क्रोध और अकेलापन महसूस हो सकता है। वित्तीय लाभ से परिवार में खुशी आने के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिल सकेगी।

Kumbh Rashi

कुंभ- आयात-निर्यात से संबंधित व्यवसायों के लिए, समय बेहतर होगा लेकिन सावधानी बरतने की जरुरत है। दिन लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। अपने कार्यों को लेकर विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। इस समय आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। रिलेशनशिप में आप धीमी गति से बढ़ेंगे, इसके बावजूद इसमें थोड़ी अस्थिरता महसूस होगी। व्यापार में व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाने के साथ ही अचल संपत्ति से जुड़े मामलों में सावधान रहने की जरुरत है। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें।

वृश्चिक- उपलब्धियों के लिए आपको सामाजिक स्तर पर पहचान मिलेगी। दूसरों को बचाने में आपको नुकसान हो सकता है। आपका क्रोध और अड़ियलपन आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। इस समय आप प्यार, रोमांस और मनोरंजन का आनंद लेने के साथ ही अक्सर घूमने के लिए जा सकते हैं। यह समय व्यवसाइयों के लिए वास्तव में बेहतर होगा. इस दौरान उनकी प्रतिष्ठा और उपलब्धियों में बढ़ोतरी होगी। दिन के शुरुआत में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पायेंगी। किन्तु आप घटनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी।

Dhanu Rashi

धनु- बेहतर सामाजिक संबंधों व गतिविधियों के कारण आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है। आज का दिन शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पायेंगे। यह समय विद्यार्थियों के लिए बेहतर साबित होगा। लंबित कार्यों के पूरा होने से आप राहत महसूस कर सकेंगे। जीवन साथी के प्रति आपको ज्यादा घनिष्ठता और प्यार महसूस होगा। नए रिश्ते की शुरूआत के लिए भी यह साल बेहतर साबित हो सकता है। आप एक नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इस समय आप व्यापारिक यात्रा पर जाने के साथ ही अपने व्यापार के विस्तार में भी सक्षम होंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

मीन- मजबूत इच्छाशक्ति और पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने से कार्यों में सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी की ख़राब सेहत की वजह से घर में ख़ुशियों की कमी आएगी। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे। किन्तु आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। आपको पिता से लाभ मिल सकता है, लेकिन संपत्ति से संबंधित मामलों में सतर्क रहने की जरुरत है। आपके व्यवसाय में कोई सरकारी हस्तक्षेप हो सकता है। कोई वित्तीय लेन-देन न करना बेहतर होगा। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने की जरुरत महसूस हो सकती है। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है। प्रेम प्रसंग के मामले में आज का दिन अनुकूलता लिए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here