जरूरतमंद को दरवाजे तक मुफ्त खाना पहुंचाता हैं ये इंसान, ख्वाहिश इतनी कि कोई भूखा न रहें!

0
189

कोरोना महामारी के संकट काल में कई ऐसे लोग हैं जो दूसरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस लिस्ट में मुंबई के रहने वाले राजीव सिंघल का नाम भी शामिल है। राजीव सिंघल सड़कों पर उतर कर भूखे और जरूरतमंद लोगों को खाना खिला रहे हैं।

Image Source- Dainik Bhaskar

राजीव और उनका परिवार मुंबई और आसपास के शहरों में होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले लोगों को कोरियर के माध्यम से उनके घर पर खाना पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

राजीव सिंघल मुंबई के दहिसर इलाके में रहते हैं और पेशे से वह एक बिजनेसमैन है। जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने के लिए सिंघल ने मलाड के आशा किचन का सहयोग लिया है। आशा किचन की मदद से वह क्वारंटाइन में रह रहे लोगों के लिए पोषक तत्वों से भरपूर खाना पहुंचा रहे हैं।

Image Source- Dainik Bhaskar

आशा की संचालक आशा भतरिया और कृष्णा भतरिया ने अपने 1BHK घर को किचन में तब्दील कर लोगों की मदद का काम शुरू किया है। दोनों पति-पत्नी रोजाना 200 लोगों के लिए दो समय का खाना बनाकर होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों के दरवाजे तक खाना पहुंचा रहे हैं। खास बात यह है कि उनके इस सफर में कई बार स्विगी और जोमैटो की टीम भी मदद कर रही है।

Image Source- Dainik Bhaskar

अपने इस काम को लेकर राजीव सिंघल ने बताया कि जब मैं और मेरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित थे, तब हम होम क्वॉरेंटाइन रहने के दौरान मुझे और मेरे परिवार को पौष्टिक आहार नहीं मिल रहा था। कोरोना की वजह से बिल्डिंग सील थी। इस वजह से बाहर से खाना भी नहीं मंगवा सकते थे। ऐसे में हमने तय किया कि हम होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले लोगों की मदद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here