आखिरी गेंद पर यादगार छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले इस खिलाड़ी को दोस्त ने ही दिया था धोखा

0
127
kartik

दिनेश कार्तिक को आज ऐसा ही कोई शख्स होगा जो नहीं जनता होगा लेकिन इस पहचान को पाने के लिए दिनेश ने काफी संघर्ष किया है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर और पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ाव से भरी हुई है। अपनी मेहनत से आज दिनेश ने क्रिकेट की दुनिया में वो मुकाम हासिल किया है जिसे पाना आसान नहीं था लेकिन उनके जज्बे ने इसे सच कर दिखाया। हाल ही में 1 जून को दिनेश ने अपना 35वां जन्मदिन मनाया है।

आपने दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर के बारे में तो बहुत कुछ पता होगा लेकिन हम आपको दिनेश की पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे जिसके बारे शायद ही कुछ लोग जानते हों। साल 2004 में टीम इंडिया में शामिल होने वाले दिग्गज खिलाडी दिनेश की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही थी। दरअसल दिनेश की दो शादियां हुई है और अब वह अपनी दूसरी शादी से बेहद खुश हैं।

दिनेश की शादी पहले निकिता से हुई थी लेकिन इन दोनों के दूर होने का कारण उनके ही दोस्त मुरली विजय थे। मुरली विजय और उनकी पत्नी निकिता की बीच बढ़ती नजदीकियों के चलते साल 2012 में दिनेश ने निकिता से तलाक ले लिया। बता दें कि दिनेश और मुरली बहुत अच्छे दोस्त थे और टीम इंडिया में खेलने से पहले दिनेश कार्तिक और मुरली विजय एक साथ तमिलनाडु टीम में खेलते थे।

निकिता के आ जाने से दोनों की दोस्ती भी खत्म हो गयी और आज आलम यह है कि ये दोनों एक दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करते हैं। दिनेश को मिले इस धोके ने पूरी तरह से तोड़ दिया था और फिर उनकी जिंदगी में वैश स्टार दीपिका पल्लीकल हुई। साल 2013 में दोनों की मुलाकात हुई और दोनों का दो साल तक चले अफेयर चलने के बाद उन्होंने दीपिका पल्लीकल से2015 में शादी कर ली।

दीपिका पल्लीकल क्रिश्चियन हैं तो इन दोनों की शादी क्रिश्चियन और हिंदू रीती रिवाजों से हुई। बता दें कि दिनेश ने प्रेग्नेंट निकिता को छोड़ने के साथ ही अपने बच्चे पर भी कोई अधिकार नहीं जमाया और निकिता के साथ ही जाने दिया। तमिलनाडु के चेन्नई में जन्मे दिनेश ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में उन्होंने अपना वनडे डेब्यू किया था और उनकी किस्मत उनके निदाहास ट्रोफी में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर की आखिरी गेंद ने बदल दी।

उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। दिनेश ने अब तक 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर के रूप में टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टंपिंग की जबकि वनडे में 53 कैच और 7 स्टंपिंग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here