कानपुर: मुख्तार से ‘राहुल’ बन छात्रा से की कोर्ट मैरिज, पहले भी की दूसरे समुदाय की लड़की से शादी

0
207
Newly Married Bride runs away with lover after marriage

कानपुर में लव जिहाद के बीच एक और विवाद सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर एक छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया। लड़की पॉलटेक्निक की छात्रा है। लड़के ने अपना नाम राहुल बताकर उसका ब्रेन वॉश कर उसका नाम मरियम फातिमा करवाया। पीड़िता का नाम बदलावर कर आरोपी लड़के मुख्तार ने कोर्ट मैरिज की।

बता दें कि आरोपी युवक के बारे में जब पीड़िता को पता चला तो दंग रह गई। आरोपी मुख्तार पहले से ही शादी शुदा है और शादी से उसे बच्चे भी हैं। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है पूछताछ की जा रही है। बता दें कि पीड़िता कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र आवास विकास की रहने वाली हैं, लड़की के पिता का शटरिंग का काम है।

image source- social media

वहीं, आरोपी युवक मुख्तार अहमद छरिया का रहने वाला है। बता दें कि मुख्तार ने छात्रा से के सामने खुद को शर्मा पेश किया है। पहले उसने लड़की जाति और उसके धर्म की पहचान की थी। दोनों की दोस्ती हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इधर, मुख्तार ने छात्रा का धर्म परिवर्तन भी करवाया। फिर बीते वर्ष 2019 में 17 अप्रैल को कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए।

ऐसे हुआ था घटना का खुलासा

बता दें कि शादी के बाद छात्रा मुख्तार से घंटों-घंटों बात करती थी। लड़की के बात करने की भनक उसके पिता को लगी। पिता ने बेटी का मोबाइल छीना और तहकीकात की। लड़की ने पिता को सारी बात बता दी। लड़की का सच सुनने के बाद पूरा परिवार दंग रह गया। लड़की के परिजनों ने उसका घर से निकलना बंद कर दिया। इधर, लड़की ने भी नहीं बताया कि उसका असली नाम और धर्म क्या है।

image source- social media

पुलिस के हत्थे चढ़ने पर खुली पोल

जब कई दिनों तक मुख्तार की बात लड़की से नहीं हो पाई तो वह उसके घर आ धमका। लड़की के परिजनों से उसे ले जाने की जिद पर अड़ गया। मुख्तार और लड़की के परिजनों के बीच थोड़ी नोकझोक हुई। लड़की के परिवार ने फोन कर पुलिस को बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुख्तार को धरा और पूछताछ की। पूछताछ में जब मुख्तार ने अपना असली नाम और धर्म बताया तो लड़की के परिजन दंग रह गए।

परिजनों ने कहा बेटी वापस कर दो

छात्रा के परिजनों का मानना है कि उनकी बेटी के साथ धोखा हुआ है। वह अपनी बेटी को वापस मांगने की मांग कर रहे हैं। परिजन का आरोप है कि लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर शादी के जाल में फंसाया है। परिजनों ने आरोपी मुख्तार को सजा देने की मांग की है।

Husband And wife
image source- social media

SIT करेगी मामले की पूरी जांच

मामला गंभीर होते देख एसआईटी टीम इसकी जांच करेगी। नौबस्ता थाना प्रभारी कुंजबिहारी मिश्रा ने कहा है कि आरोपी युवक से कड़ी पूछताछ की जा रही है, परिजनों के शिकायत पर मामले की कार्रवाई की जा रही है। मामले में छात्रा के 164 बयान दर्ज होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here