प्रियदर्शिनी को देखते ही दिल हार बैठे थे सिंधिया, देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल है नाम

0
86
प्रियदर्शिनी

मध्य प्रदेश के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया अब कभी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता के रूप में जाने जाने वाले कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी हाल ही में भाजपा परिवार में शामिल हो गए हैं। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद सिंधिया ने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया। राजघराने से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले कुछ समय से देश की सबसे चर्चित हस्ती बने हुए हैं।

इसी सब के बीच ऐसी चर्चा भी हो रही है कि ज्योतिरादित्य के कई फैसलों और राजनीतिक कदम के पीछे उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया का भी हाथ होता है। प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया कोई मामूली हस्ती नहीं हैं, वो ग्वालियर की महारानी हैं और ऐसे में उनका कोई भी फैसला और उनके विचार काफी मायने रखते होंगे। गुजरात के बड़ौदा में गायकवाड़ मराठा राजघराने में जन्मी प्रियदर्शिनी मीडिया से दूर ही रहती हैं। ऐसे में कम ही लोग ज्योतिरादित्य की पत्नी तथा उनके बच्चों के बारे में कम ही लोग जानते हैं।

देखा जाये तो आज की तारीख में जहां तक़रीबन सभी सेलेब सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से जुड़े हुए हैं और जो नही जुड़े हैं वो लगातार जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आज की तारीख में लोकप्रियता हासिल करने का सबसे आसान और बेहतर माध्यम सोशल मीडिया को ही माना जाता है। मगर प्रियदर्शिनी सिंधिया इस वर्चुअल दुनिया से काफी दूर रहती हैं। वैसे आपको बता दें की ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी किसी पहचान की मोहताज नहीं है, उनकी माता भी नेपाल राजघराने से संबंध रखती हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियर्दाशनी राजे की वर्ष 1994 में अरेंज मैरिज हुई थी। हालांकि, ज्योतिरादित्य ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि प्रियदर्शनी से वो पहली बार दिसंबर 1991 में दिल्ली में एक सामाजिक समारोह में मिले थे। उन्हें देखते ही ज्योतिरादित्य पूरी तरह से फ़्लैट हो गए थे, उसी दौरान उन्हें लग गया था कि प्रियदर्शिनी उनके लिए ही बनी थीं। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकात का सिलसिला चलता रहा और 3 वर्ष बाद दोनों की शादी हो गयी थी।

हालाँकि जब भी चुनाव का दौर आता है तो उस दौरान प्रियदर्शिनी खूब सक्रिय देखी जाती हैं। खूबसरती में अच्छे अच्छे सितारों को मात देने वाली सिंधिया परिवार की बहु प्रियदर्शिनी साल 2012 में दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में भी जगह बना चुकी हैं। ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम महाआर्यमन सिंधिया है और बेटी का नाम नाम है अनन्या सिंधिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here