पंजाब पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान वसूला 15 Crore का जुर्माना !

0
137

करना वायरस की वजह से देश में पिछले 5 महीनों से लॉक डाउन और फिर अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। लेकिन लॉन डाउन हो या ना हो , कुछ चीज़ों को लेकर सरकार बहुत ही शख्त है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कुछ विशेष नियम लागू किये गए हैं। जैसे की सड़क पे ना थूकना, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखना इत्यादि। अगर कोई इन नियमों का पालन करने से चुकता है तो उसको जुर्माना देना होगा। पुलिस भी इन चीज़ों को लेकर बहुत गंभीर हैं।


पुलिस को शख्त निर्देश दिए गए हैं की इन नियमों का पालन करवाए। अब अकेले पंजाब में ही इन नियमों का उल्ल्घन करने वाले लोगो से पुलिस ने 15 Crore का जुर्माना वसूला है । इस जुर्माना का बड़ा हिंसा उनको देना पड़ा जो बिना मास्क पहने सड़क पे निकले थे। यह आकड़ा 31 जुलाई तक का है।

बाहर निकलने पर मास्क नहीं पहनने पर कुल 3,54,173 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। शुरू में मास्क ना पहनंने के लिए 200 का जुर्माना लगाया गया जो की बाद में 500 कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसपी) स्वपन शर्मा ने कहा, “कुछ उल्लंघनकर्ता जुर्माना देने के लिए सहमत हो जाते थे, तो कुछ अपना कनेक्शन्स का नाम लेते थे, जिसके बाद उन मामलों में, एफआईआर दर्ज की गई थीं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here