बेहद हैंडसम दिखते थे रेखा के पति, शादी के 7 महीने बाद ही इस वजह से कह दिया था दुनिया को अलविदा

0
114
रेखा

‘उमराव जान’ और ‘सिलसिले’ जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी की छाप छोड़ने वाली रेखा को भला कौन नहीं जानता हैं। 63 साल की होने के बावजूद आज भी रेखा की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती हैं, कहा जाता हैं कि रेखा के बाद बहुत सी अभिनेत्री आयी और गई पर किसी के पास भी रेखा की तरह खूबसूरती नहीं थीं। वैसे तो रेखा का बहुत से अभिनेताओं के साथ अफेयर चला पर उन्होंने शादी एक बिज़नेस मैन से हुई, लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं टिकी।

आज हम आपको रेखा से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिनसे ज्यादातर लोग अनजान रहते हैं।1990 में मशहूर अभिनेत्री रेखा ने एक उद्योगपति मुकेश अग्रवाल के साथ शादी की, शादी होने के कुछ महीने बाद ही रेखा अपने पति से दूर-दूर रहने लगी थी। सूत्रों के अनुसार रेखा अपनी शादी से खुश नहीं थी और कुछ ही महीनों के अंदर वो अपनी शादी से ऊब गई थी, मुकेश ने अपने पत्नी के पास आने की और उनका मन बदलने की बहुत कोशिश की लेकिन रेखा का मन नहीं बदला, इससे उनके पति तनाव में रहने लगे और शादी के मात्र 7 महीने के अंदर ही उन्होंने आत्महत्या कर ली।

रेखा और मुकेश अग्रवाल की मुलाकात

जब इन दोनों की शादी हुई थी तो इन दोनों की उम्र 35 और 37 वर्ष थी, बताया जाता हैं कि इन दोनों को एक कॉमन फ्रेंड ने मिलवाया था। रेखा को तो मुकेश पहली बार से ही पसंद करने लगे थे, जब मुकेश ने रेखा के सामने विवाह के लिए प्रस्ताव रखा तो रेखा ने उनका प्रस्ताव मान लिया और दोनों एक शादी के बंधन में बंध गए। जब मुकेश ने रेखा से कहा उन्हें अपनी शादी के बारें में फिल्मी दोस्तों को बताना चाहिए।

तब रेखा ने मना कर दिया था और केवल अपने तीन दोस्तों हेमा मालिनी, अकबर खान और संजय खान से मिलने की इच्छा जाहिर की। जब रेखा अपने पति के साथ हेमा मालिनी से मिलने पहुंची तो हेमा ने रेखा से पूछा कि क्या उन्होंने इसी व्यक्ति से शादी करी हैं और क्या ये पैसे वाला हैं, हालांकि रेखा ने उस समय हेमा मालिनी के सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।

अमिताभ बच्चन के साथ भी उड़ी अफेयर की खबर

एक बार रेखा ने बताया था कि वो दिल ही दिल में अमिताभ को चाहने लगी थीं, रेखा और अमिताभ ने सिलसिला जैसी यादगार फिल्मों के अलावा 10 फिल्में साथ करी हैं। सिलसिला फिल्म के बाद तो इन दोनों के बीच प्रेम संबंधों की चर्चा जोर पकड़ने लगी थी, अमिताभ के बाद रेखा का नाम विनोद मेहरा से जुड़ा। खबरें तो ये भी उड़ी थीं कि विनोद भी रेखा से विवाह करना चाहते थे लेकिन विनोद मेहरा की मां के मना करने के बाद विनोद ने उनसे दूरी बना ली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here