धूप में खड़े रह कर कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में अपना फ़र्ज़ निभा रही हैं 5 माह की गर्भवती DSP शिल्पा

0
416
inspiring-story-of-pregnant-dsp-shilpa-sahu-she-says-given-the-circumstances-i-could-not-stay-at-home

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने लाखों लोगों को प्रेरित किया है। दंतेवाड़ा में 5 महीने की गर्भवती डीएसपी शिल्पा साहू कोरोना काल में ड्यूटी कर रही हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही है। ऐसे में लोग उन्हें छुट्टी लेने की सलाह भी दे रहे हैं। ऐसे लोगों की सलाह पर शिल्पा साहू का कहना है कि जब देश में ऐसी परिस्थितियां हो, तो मैं घर पर कैसे रह सकती हूं…

Social Media

प्रेगनेंसी की वजह से शिल्पा साहू वर्दी नहीं पहन रही है, लेकिन उनकी आवाज और उनके रौब में कोई कमी नहीं है। वह अपना फर्ज पूरी निष्ठा के साथ निभा रही हैं। 29 साल की डीएसपी शिल्पा साहू लोगों से कड़क आवाज में लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कह रही है। शिल्पा का कहना है कि अगर काम जरूरी नहीं है तो घर पर रहिए, घर पर रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे।

मालूम हो कि इससे पहले डीएसपी शिल्पा साहू नक्सली विरोधी अभियान दंतेवाड़ा फाइटर के महिला कमांडो को लीड करती थी। खास बात ये है कि वह ऑपरेशन के दौरान एके-47 से लैस रहती थी। नक्सली प्रभावित दंतेवाड़ा में वे महिला कमांडो के साथ ऑपरेशन पर जाया करती थी। फिलहाल प्रेगनेंसी की वजह से शिल्पा साहू को फील्ड ड्यूटी से ब्रेक दिया गया है।

Social Media

ऐसे में जब उनसे छुट्टी लेने के लिए कहा गया, तो उन्होंने छुट्टी लेने से मना कर दिया। उनका कहना है कि देश में ऐसे हालात है वह घर पर नहीं रह सकती… देश को उनकी जरूरत है। बता दें छत्तीसगढ़ में 18 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है, जिसके बाद से डीएसपी शिल्पा साहू इसे लागू कराने के लिए कड़ी धूप में लोगों को समझा रही हैं। शिल्पा साहू का कहना है कि कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है। ऐसे में लोगों को अपने और समाज के प्रति जिम्मेदार होना होगा।

Social Media

शिल्पा का कहना है कि मैं ऐसी परिस्थिति में लोगों के बीच एक मजबूत संदेश देना चाहती हूं, अगर वह देखते हैं कि मुझे गर्भवती होने के बावजूद लॉकडाउन लागू करवाने के लिए बाहर निकलना पड़ रहा है तो नियमों का पालन करना कितना जरूरी है। देश के हालात किस कदर बिगड़ चुके हैं यह हमें समझना होगा।

DSP शिल्पा साहू की कर्तव्यनिष्ठा की तस्वीरें हर किसी का दिल जीत रही है। उनकी यह तस्वीरें और वीडियो लोगों को इस बात का एहसास दिलाने के लिए काफी है कि देश के हालात हमारी वजह से ही सुधर या बिगड़ सकते हैं। ऐसे में हमें सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here