कभी जूते पालिश कर किया गुजारा, Indian Idol ने बदली इस पंजाबी लड़के की किस्मत, अब Bollywood सेलिब्रिटीज से मिल रही तारीफ

0
322

कोशिश करने वालों की हार नहीं होती!

मशहूर कवि सोहन लाल द्विवेदी की इस लाइन ने दशकों से न जाने कितने लोगों को प्रेरित किया है। लोगों ने गरीबी और मुफलिसी को अपने सपनों के बीच आड़े नहीं दिया और अपनी मेहनत के दम पर एक नया मुकाम हासिल करके अपनी किस्मत खुद लिखी। दुनिया की महानतम हस्तियों को देखिए तो अमेरिका के राष्ट्रपति रहे आब्राहम लिंकन, मशहूर रुसी लेखक मैक्सिम गोर्की, भारत के राष्ट्रपति रहे और मिसाइल मैन कहे जाने वाले डा. एपीजे अब्दुल कलाम, बॉलीवुड सुपरस्टॉर शाहरुख खान से लेकर महान लेखक प्रेमचंद तक, इन सभी ने गरीबी की रोशनी में ही अपनी प्रतिभा को तराशा। आज की कहानी ऐसे ही एक नगीने की है जिसकी मेहनत ने उसकी किस्मत बदल के रख दी। लेकिन पंजाब के बठिंडा की अमरपुरा बस्ती की गली नं.1 में रहने वाले सनी की ये कहानी खासी अलग है।

कुछ ही दिन पहले तक सन्नी लोगों के जूते पालिश करके अपना गुजारा किया करते थे। लेकिन सोनी टीवी के जाने माने रियलिटी शो इंडियन आइडल ने उनकी किस्मत बदल कर रख दी। इस मशहूर रियलिटी शो के जजों जाने माने सिंगरों नेहा कक्कड़, अनु मलिक और विशाल डडलानी भी सनी के फैन बन चुके हैं। आपके शायद ये जानकर अचंभा होगा कि सनी के लिए जज अनु मलिक ने क्या कॉम्पलिमेंट दिया। जज अनु मलिक ने सनी की तारीफ करते हुए कहा कि जब पाकिस्तान के महान गायक नुसरत फतेह अली खाँ का देहांत हुआ था ठीक उसी के बाद सनी का जन्म हुआ था। मलिक कहते हैं कि मुझे तो लगता है कि नए नुसरत साहब का दुबारा जन्म सनी के रुप में ही हुआ है। शो के जाने माने जजों से तारीफ मिलने के बाद सनी का जलवा सोशल मीडिया पर भी लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है।

इस जाने माने रियलिटी शो के गेस्ट जज के रुप में एक दिन जाने माने सूफी सिंग और दिल्ली से भाजपा सांसद हंसराज हंस भी पधारे। हंसराज हंस ने भी सनी की गायकी की जमकर तारीफ की और उन्हें देश का भविष्य बताया। इतना ही नहीं इस एपिसोड में सनी ने नुसरत फतेह अली खान का गीत – ये जो हल्का हल्का सुरुर… गाकर सुनाया, जिसे सुनने के बाद हंसराज हंस काफी इमोशनल भी हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here