विकेटकीपर ऋषभ पंत की आलोचना करने वालों को सुनील शेट्टी का करारा जवाब, कह डाली ये बड़ी बात

0
519
Sunil Shetty's response to those who criticized wicket-keeper Rishabh Pant, said, this big thing

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इन दिनों खराब विकेटकीपिंग की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान पंत कई कैच और स्टंपिंग करने के मौके से चूक गए। बता दें कि बीसीसीआई ने धोनी को इस सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के लिए आराम देने का फैसला किया था, जिसके बाद पंत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला।

पंत के लिए वर्ल्ड कप से पहले वनडे फॉर्मेट में खुद को साबित करने का यह आखिरी मौका था। हालांकि, दिल्ली में खेले जाने वाले पांचवें मुकाबले में भी पंत का खेलना लगभग तय है। मोहाली वनडे में की गई गलतियों से सबक लेते हुए पंत दिल्ली में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। फैंस पंत को मोहली में मिली हार की वजह मानकर लगातार उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सुनील शेंट्टी का उन्हें सपोर्ट मिला है। सुनील शेट्टी ने सोशल मीडिया के जरिए पंत को और मौके दिए जाने की वकालत की है।

ind-vs-aus sunil shetty and sikhar dhavan reply risbh pant troller on twitter
Image Source- Social Media

मोहाली में खेला गया चौथे वनडे जोकि भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच बीते रविवार को हुआ था। वहीं वनडे मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant से कई बार चूक हो गई थी जिसके कारण इन दिनों उन्हें खराब विकेटकीपिंग की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

ind-vs-aus sunil shetty and sikhar dhavan reply risbh pant troller on twitter
Image Source- Social Media

रिषभ पंत ने मोहाली वनडे मैच के दौरान दो बार चहल की गेंदों पर स्टंपिंग और कैच मिस किया और उसके बाद कुलदीप की एक गेंद पर भी मौका गंवा दिया। अगर रिषभ उस समय चूक नहीं करते तो एश्टन टर्नर भी पवेलियन में होते और बाद में टर्नर ने ही नाबाद 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिला दी। भारतीय क्रिकेट टीम ने 359 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत गई और सीरीज 2-2 से बराबर कराने में सफलता हासिल की।

ind-vs-aus sunil shetty and sikhar dhavan reply risbh pant troller on twitter
Image Source- Social Media

बता दें कि मैच के दौरान कई सारी चूक में से एक थी कि उन्होंने ना केवल कैच छोड़ी बल्कि स्टंपिंग के भी कई सारे मौके गावा दिए थे। इसके साथ ही मैदान में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी महेंद्र सिंह धोनी के नाम की गूंज सुनाई देने लगी। कुछ फैंस ने तो ये भी मांग करी की ऋषभ पंत नहीं बल्कि धोनी चाहिए।

ind-vs-aus sunil shetty and sikhar dhavan reply risbh pant troller on twitter
Image Source- Social Media

बता दें कि बीसीसीआई ने धोनी को इस सीरिज के अंतिम दो मुकाबलों के लिए आराम देने का फैसला किया था जिसके बद ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला। लेकिन ऋषभ पंत की इन गलतियों पर उन्हें इस तरह ट्रोल किया गया कि हर जगह जैसे मानों आलोचनाओं की बाढ़ सी आ गई हो।

सुनील सेट्टी ने कुछ इस तरह दिया ट्रोलर को जवाव

खैर हाल ही में अब कुछ नाम ऋषभ पंत के समर्थन में आगे आए हैं जिनमें से बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सुनील शेट्टी का नाम भी शामिल है। सुनील शेट्टी ने ऑफिशियली ट्विटर अकाउंट पर पंत की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘तीनों फॉर्मेट में भारत की ओर से खेलने वाले पंत अभी 21 साल के हैं।

ind-vs-aus sunil shetty and sikhar dhavan reply risbh pant troller on twitter

जरा सोच के देखिए आप इस उम्र में क्या कर रहे थे, उन्हें मौकै देना चाहिए। पंत आप एक शानदार खिलाड़ी हो और वापसी कर सकते हो’। सुनील शेट्टी के अलावा टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने भी पंत की वकालत करते हुए सुनील शेट्टी के इस ट्वीट को लाइक किया। जबकि टीममेट शिखर धवन भी धोनी से पंत की तुलना करने से खफा हैं। धवन का मानना है कि पंत एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं और जल्द ही चीजों को सीख लेंगे।

शिखर धवन ने भी की बचाव

इनके अलावा मोहाली वनडे में 143 रनों का धुआंधार पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर शिखर धवन ने भी रिषभ पंत का बचाव किया और कहा कि धोनी से रिषभ की तुलना करना सही नहीं है। धवन ने कहा, ‘किसी भी अन्य युवा खिलाड़ी की तरह आपको उसे भी समय देना होगा।

मेरे कहने का मतलब है कि धोनी भाई ने इतने वर्षों में सारे मैच खेले हैं। आप उनसे तुलना नहीं कर सकते। हां, अगर वह स्टंपिंग कर देता तो शायद मैच बदल सकता था लेकिन यह तेजी से हमारे हाथों से फिसल गया और इसमें ओस ने अहम भूमिका निभाई। यह ऐसा ही था।’ वैसे, शिखर धवन ने भी मैच के अंतिम क्षणों में एक बेहद आसान कैच छोड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here