गूगल में ‘भिखारी’ टाइप करने पर दिख रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान!

0
280
Google Shows Imran Khan Bhikhari Image

कश्मीर में Article 370 में हुए बदलाव को लेकर पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। UNSC काउसिंल में पाकिस्तान के असफल होने के बाद पाक पीएम की फजीहत गूगल में भी हो रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसा हो रहा है जिससे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की साख पर और बट्टा लग रहा है। Google सर्च इंजन पर भिखारी (Bhikhari) सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) की फोटो आ रही है। गूगल इमेज में दिख रही इस फोटो में पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) हाथ में कटोरा लिए बैठे हैं।

बता दे, सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड को लेकर इमरान खान की खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले एक प्याज विक्रेता ने तंज कसते हुए कहा था कि ईद के त्योहार में 3-4 दिन बाकी है लेकिन बाजार फिर भी सुस्त पड़ा हुआ है। हमे प्याज और अन्य सब्जियों के लिए भारत पर निर्भर हैं। मुझे लगता है कि प्याज के दाम आगे भी और बढ़ने वाले हैं। इमरान खान हमें घास खिलाना चाहते हैं क्या?

एडिटेड है इमरान खान की Bhikhari इमेज

अगर आप गूगल (Google) सर्च इंजन पर ‘भिखारी’ (Bhikhari) सर्च करेंगे तो सर्च इंजन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तस्वीरें दिख रही हैं। गूगल इमेजेज़ में दिख रही इस तस्वीर में वह हाथ में कटोरा लिए नजर आ रहे हैं। हालांकि ये तस्वीर एडिटेड है और इसमें इमरान खान के हाथ में एक कटोरा लेकर भीख मांगते हुए दिखाया गया है। तस्वीर को एडिट कर इमरान को सड़क पर बैठे भिखारियों की तरह दिखाया गया है।

दरअसल, पाकिस्तान भीषण वित्तीय संकट से जूझ रहा है और इससे बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया के कई देशों से कर्ज लेने के लिए दौरे कर रहे हैं। जिसको लेकर पाकिस्तान सरकार की जमकर फजीहत हो रही है। सोशल मीडिया पर भी भिखारी को लेकर इमरान खान का खूब मजाक बनाया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर उड़ा Bhikhari इमेज का मजाक

सोशल मीडिया पर इस बक्त लोग ‘Bhikhari’ शब्द को जमकर सर्च कर रहे है। इसके बाद जो रिजल्ट सामने आ रहा है, उसको लेकर तमाम तरह के मेम्स बना सोशल मीडिया पर अपलोड कर मजे ले रहे है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मैं इस बारे में मजाक नहीं करना चाहता। लेकिन यह सही निकला है। गूगल में भिखारी सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इस तरह #Bhikhari ट्रेंड करने पर यह भिखारियों का अपमान है। इस हैशटैग को की कड़ी निंदा करनी चाहिए। एक ट्विटर यूजर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर मेंशन करते हुए लिखा कि पाकिस्तान की मौजूदा हालत कुछ इस तरह है। इसके साथ ही यूजर ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें पाक पीएम इमरान खान को गधे में बैठा हुआ दिखाया गया है।

इमरान को Bhikhari क्यों दिखा रहा Google

हालाँकि पाकिस्तान सरकार इसे साजिश बता रही है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने गूगल से इसकी शिकायत भी की है। पाक सरकार का कहना है कि इससे न केवल प्रधानमंत्री इमरान खान की बल्कि पूरे पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। पाक सरकार ने गूगल से इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने और तस्वीर हटाने की अपील की है।

Imran Khan
Image Source- Social Media

दरअसल, गूगल सर्च इंजन को इस तरह बनाया गया है कि जब किसी शब्‍द को टाइप कर बार-बार ढूंढा जाता है, तब सर्च इंजन उस कीवर्ड को लोकप्रिय की श्रेणी में शामिल कर लेता है। गौरतलब है कि गूगल इमेज सर्च में ‘इडियट’ टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है, वो बेबीस्पिटल ब्लॉग साइट की है। इस पर डोनाल्ड ट्रंप को बार-बार इडियट कहा गया है। इस ब्लॉग साइट पर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई लेख लिखे गए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के न्यूज चैनल पीटीवी ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी थी। जब नवंबर में प्रधानमंत्री इमरान खान चीन गए और भाषण दे रहे थे तो चैनल ने वो सब लाइव दिखाया। उसी दौरान चैनल ने चीन की राजधानी बीजिंग को “Begging” लिख दिया। जिसके बाद सरकार ने उस प्रोग्राम से जुड़े कई लोगों को काम से बर्खास्त कर दिया। इसका सोशल मीडिया पर भी खूब मजाक बनाया गया।

गौरतलब है कि कंगाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान को हाल ही में एक और करारा झटका लगा है। अमेरिका ने उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता में करीब 44 करोड़ डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 31.30 अरब रुपये) की कटौती कर दी है। अब अमेरिका से पाकिस्तान को कुल 4.1 अरब डॉलर (करीब 2.92 खरब रुपये) की ही मदद दी जा रही है।

इसे भी पढ़े:

SCO बैठक में PM इमरान से हुई ऐसी चूक, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खूब उड़ाया मजाक

आर्टिकल 370 पर बौखलाया पाक, इमरान के मंत्री ने भारत को दी गीदड़ भभकी, जाने क्या कहा…

पाकिस्तान की राजधानी में लगे ‘अखंड भारत’ के पोस्टर, इंडिया के समर्थन में लिखी थी ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here