सगाई के बाद इन 5 बॉलीवुड सितारों की टूट गई थी शादी, एक के तो कार्ड तक छप गए थे

0
2021
Bollywood Celebrity Love Story

सगाई के बाद अगला स्टेप शादी (Marriage) का होता है। लेकिन कई बार लोगों की सगाई तो हो जाती है। लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाती है। बॉलीवुड (Bollywood) में रिश्ते बनना और बिगड़ना बहुत मामूली सी बात लगती है और इसके कई उदाहरण आपको देखने के लिए मिल भी जायेंगे। बॉलीवुड में कई सारे ऐसे सितारे हैं, जिनकी शादी होते होते रह गई थी। बॉलीवुड के इन सितारों की सगाई तो हो गई। परंतु शादी नहीं हो पाई। आज हम आपको कुछ ऐसे सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में बता रह है जो शादी के बेहद करीब आकर अलग हो गए।

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

Bollywood Actor Akshya Kumar
Image Source- Social Media

1994 में रवीना टंडन और अक्षय कुमार की फिल्म मोहरा आई थी। फिल्म के बाद दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे। फिल्म मोहरा से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थी। दोनों इतने सीरियस रिलेशनशिप में थे की शादी करने की खबरें थी तभी रवीना टंडन ने अक्षय से रिश्ता तोड़ लिया। ब्रेकअप के बाद रवीना टंडन डिप्रेशन में चली गई थी। उसके लिए यह बहुत बड़ा हादसा था।

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की 2002 में सगाई हुई थी। इस वक्त करिश्मा स्टार बन चुकी थी और अभिषेक इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे। लेकिन शादी होने के पहले ही दोनों का रिश्ता टूट गया। साल 2000 में करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की लवस्टोरी की शुरुआत हुई थी और साल 2002 में आई फिल्म हां मैंने भी प्यार किया के दौरान दोनों बेहद करीब आ गए।

Bollywood Celebrity Love Story
Image Source- Social Media

तना ही नहीं करिश्मा कपूर और अभिषेक की सगाई भी हो गई थी। परंतु बात शादी तक नहीं पहुंच पाई थी। इसलिए दोनों की सगाई टूट गई। सगाई टूटने की वजह आज तक किसी को नहीं पता चली। परंतु खबरों के अनुसार यह सगाई करिश्मा की मां बबीता की वजह से तोड़ दी गई थी। उन्हें दोनों का रिश्ता पसंद नहीं था।

सलमान खान और संगीता बिजलानी

Bollywood Celebrity Love Story

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर कहे जाने वाले सलमान खान ने अपनी जिंदगी में कई एक्ट्रेस को डेट किया पर आज तक कुंवारे है। सलमान खान और संगीता बिजलानी साल 1986 में एक दूसरे के करीब आये थे और इनका रिश्ता करीब 10 साल तक चला। बताया जाता है की सलमान और संगीता शादी करने का मन बना चुके थे।

Bollywood Celebrity Love Story

बात सगाई तक पहुंच चुकी थी। दोनों की सगाई हो गई और शादी के कार्ड छप गए। परंतु अभिनेत्री सोमी अली की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया था। उसी समय सलमान खान की जिंदगी में सोमी अली आ गई और संगीता को यह बात पसंद नहीं आई। इसलिए उसने शादी तोड़ दी और क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन शादी कर ली।

तृषा कृष्णन और वरुण मनियन

Bollywood Celebrity Love Story
Image SOurce- Social Media

साउथ फिल्मों में मुख्य रूप से सक्रिय रहीं तृषा कृष्णन की भी सगाई टूट चुकी है। साल 2015 के जनवरी महीने में एक बिजनेसमैन वरुण मनियन से तृषा की सगाई हुई थी हालांकि उसी साल के मई महीने में दोनों की सगाई टूट भी गई।

शिल्पा शिंदे और रोमित राज

Bollywood Celebrity Love Story
Image Source- Social Media

शिल्पा शिंदे ने एक्टर रोमित राज के साथ सगाई की थी इतना ही नहीं दोनों की शादी के कार्ड भी छप गए थे लेकिन सात फेरे लेने से कुछ समय पहले दोनों के बीच झगड़े इतने बढ़ गए कि शिल्पा ने शादी करने से मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here