Hindustani Bhau Arrested: हिंदुस्तानी भाऊ को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, आखिर क्यों..क्या हुआ ऐसा? जानिए सबकुछ

0
455

‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) फेम विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau Arrested) को मुंबई पुलिस ने शनिवार को शिवाजी पार्क के पास हिरासत में ले लिया। अब क्यों लिया? क्या बजह थी बह सब हम आपको नीचे विस्तार से बता रहे है… तो चलिए जानते है।

भाऊ को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार?

बिग बॉस 13 (Bigg Boss) में नजर आ चुके फेमस यूट्यूबर विकास पाठक यानी हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau) को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. भाऊ पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने और धारा 144 के नियमों का पालन न करने की वजह से हिरासत में लिया गया है।

हिरासत में लिए जाने के बाद मुंबई पुलिस भाऊ पर एफआईआर दर्ज किए जाने की तैयारी कर रही है। हिंदुस्तानी भाऊ ने शुक्रवार को ही सोशल मीडिया के जरिए अगले दिन विरोध प्रदर्शन करने की जानकारी दी थी।

छात्र संगठन को कर रहे थे सपोर्ट

दरअसल मुंबई के कई छात्र संगठनों कुछ दिनों से 12वीं की परीक्षा रद्द करने और फीस माफ करने की मांग को लेकर दादर शिवाजी पार्क के पास प्रोटेस्ट कर रहे हैं। इन्हीं को सपोर्ट करने के लिए हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau arrested by Mumbai Police) शिवाजी पार्क पहुंचे थे जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

एम्बुलेंस का लिया सहारा

दरअसल हिंदुस्तानी भाऊ 12वीं बोर्ड सहित सभी परीक्षाओं को कैंसल किए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस से बचने के लिए हिंदुस्तानी भाऊ ने एक ऐम्बुलेंस का इंतजाम किया और शिवाजी पार्क पहुंच गए। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि पुलिस उन्हें रोक न सके।

हालांकि जब पुलिस को यह पता चला कि भाऊ ऐम्बुलेंस के जरिए शिवाजी पार्क पहुंच गए हैं तो पुलिस टीम ने उन्हें हिसात में ले लिया। यहां मीडिया की मौजूदगी में एक बार फिर हिंदुस्तानी भाऊ ने अपनी मांग दोहराई की कोरोना महामारी को देखते हुए 12वीं सहित सभी कक्षाओं की परीक्षाओं को रद्द किया जाए।

क्या बोले भाऊ?

भाऊ के अलावा सोशल मीडिया पर कई और सेलिब्रिटी भी छात्रों को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार परीक्षाएं लेकर बच्चों की जान को खतरे में डाल रही है। हालांकि पुलिस भाऊ की इस हरकत को केवल पब्लिसिटी मान रही है जिसमें उन्होंने ऐम्बुलेंस का गलत इस्तेमाल किया है। पुलिस ने उन्हें लॉकडाउन और धारा 144 का नियम तोड़ने के आरोप में हिरासत में लिया है।

सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं भाऊ

विकास पाठक अपनी बेबाक बातों से सोशल मीडिया में चर्चा में बने रहते हैं। उनका डायलॉग ‘पहली फुर्सत में निकल’ सोशल मीडिया पर काफी प्रचलित है। मीम्स हो या कोई जॉक, भाऊ की वीडियो और क्लिप छाई रहती है। रुको, सब्र करो को लेकर भी भाऊ काफी पॉपुलर हुए थे।

भाऊ कुछ महीने पहले एकता कपूर के शो, सीरीज और फिल्मों पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर किसी ने भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई तो वो अपने तरीके से फैसला लेंगे।

उस दौरान उन्होंने कहा, सिस्टम जाए साइड में। भड़काऊ बयान देने के लिए भाऊ का इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट भी कई दिनों तक सस्पेंड रहा था।

भाऊ ने संजय दत्त के कैंसर की थर्ड स्टेज में होने की बात को ‘सड़क 2’ के लिए एक पब्लिसिटी स्टंट बताया था। इसके बाद भी उन्हें संजू के फैंस का काफी आक्रोश झेलना पड़ा था।

कौन हैं हिन्दुस्तानी भाऊ?

हिंदुस्तानी भाऊ जब छोटे थे तो उनके पिता की नौकरी चली गई थी, जिसके चलते परिवार की जिम्मेदारी भाऊ पर आ गई। पैसो की तंगी के कारण 7वीं के बाद भाऊ ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और परिवार को संभालने के लिए शुरुआती दौर में वेटर और घर-घर अगरबत्ती बेचने का काम भी किया है।

इसके अलावा हिंदुस्तानी भाऊ ने मुंबई के एक लोकल अखबार में रिपोर्टर की नौकरी भी की थी। हिंदुस्तानी भाऊ का डायलॉग ‘पहली फुर्सत में निकल’ काफी फेमस है।

विकास मुंबई में अपने माता पिता और बेटे के साथ रहते हैं। अपने बेटे के नाम का एक एनजीओ भी चलाते हैं। जिसमें वो लोगों की मदद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here