फीस जमा नहीं कर पाई शिक्षामंत्री की नातिन, स्कूल ने काट दिया नाम

0
161
social media
social media

बीते महीने झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो आगे की पढ़ाई के लिए प्रवेश लेने पर चर्चा में आए थे। अब स्कूल की फीस को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, उनकी नातिन की स्कूल की फीस न भर पाने की वजह स्कूल वालों ने उनका नाम काट दिया है।

image source-social media

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की नातिनी दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ती है। स्कूल ने अप्रैल से फीस की रट लगा रखी थी, लेकिन सितंबर आने के बाद मंत्री जी की नातिन की फीस नहीं भर पाई। कुल छह महीने की फीस की रकम 22,800 रुपये है। बता दें कि फिलहाल लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन क्लास हो रही है।

18 सितंबर को समय के अनुसार जब मंत्री जी की नातिन ऑनलाइन क्लास लेने बैठी तो उन्हें कनेक्ट ही नहीं किया गया। फिर बाद में उनके घर सूचित किया गया कि फीस जमा न होने के कारण उनकी ऑनलाइन क्लास रद्द कर दी गई है। मंत्री जी की बेटी ने अपने पिता को पूरी बात बतलाई इसके बाद वह नातिन के स्कूल गए। मंत्री जी ने स्कूल के फीस काउंटर पर खड़े होकर फीस भरी।

image source-social media

जब मंत्री जी मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने बताया ‘ मैं अभिभावक होने के नाते अपने नातिन की फीस भरने स्कूल पहुंचा हूं, मैंने जब स्कूल प्रधानाचर्य से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया है कि छात्रा का नाम नहीं काटा गया है, स्कूलों वालों को इस बात की सूचना पहले ही दे दी गई थी अभी फीस भरने के पैसे नहीं लेकिन फीस जरूर जमा कर दी जाएगी, बस बच्ची की पढ़ाई नहीं रुकनी चाहिए।’

image source-social media

स्कूल की प्रधानाचार्य शैलजा जयकुमार ने बताया कि छात्रा का नाम नहीं काटा गया है और मामले में हकीकत जानने के लिए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की है। शायद ही आपको याद हो, बता दें कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 25 साल के लंबे अंतराल के बाद बोकारो में नालाडीह के देवी महतो इंटर कॉलेज में ग्यारवीं कक्षा में दाखिला लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here