Box Office: दीपिका की ‘छपाक’ पर 3 गुना ज्यादा भारी पड़े ‘तानाजी’ अजय देवगन, जाने दोनों का ओपनिंग कलेक्शन

0
321
deepika padukone chhapaak and ajay devgn tanhaji 2 days box office collection review

Box Office: शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की ‘तानाजी’ और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ रिलीज हुई हैं। दोनों ही फिल्मों को लेकर फैंस में काफी बेसब्री थी औऱ फिल्मों के कलेक्शन से ये साफ देखा जा सकता है। इसी के साथ अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ ने दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को करारी टक्कर दी।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और मीडिया खबरों के आधार पर की दौड़ में अजय देवगन ने पहले दिन दीपिका पादुकोण को काफी पीछे छोड़ दिया है। पहले दिन दोनों ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की है, हालांकि स्क्रीन काउंट को देखते हुए अजय देवगन की फिल्म ने छपाक के करीब तीन गुना ज्यादा कमाई कर दिखाई है।

छपाक का Box Office कलेक्शन

Image Source: Social Media

दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। वहीं दूसरे दिन यानि शनिवार को इस फिल्म ने 6.90 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इसके साथ ही इस फिल्म ने दो दिनों में 11.67 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वंही इस लो बजट फिल्म को क्रिटिक्स के काफी अच्छे रिव्यूज मिले है।

तानाजी का कलेक्शन

Image Source: Social Media

अगर बात करे, अजय देवगन और काजोल की ‘तानाजी’ ने 15.10 रुपए के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी। दूसरे दिन फिल्म की कमाई में अच्छा उछाल देखने को मिला। इस फिल्म ने शनिवार को 20.57 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही इस फिल्म की अब तक की कमाई 35.67 करोड़ रुपए हो गई है। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ उनकी पत्नी काजोल भी हैं। माना जा रहा है कि ये फिल्में वीकेंड पर और भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने वाली हैं।

कलेक्शन रिव्यु

Image Source: Social Media

अगर मूवी कलेक्शन रिव्यु के आधार पर आंकड़ों को देखा जाए तो अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ साल की शुरुआत में ही रिकॉर्ड बनाने की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। चूँकि अजय देवगन की फिल्म दीपिका से तीन गुना ज्यादा कलेक्शन बटोर रही है ऐसे में आने बाले समय में आंकड़े कुछ और ही कहानी कहते हुए दिखाई देंगे। वंही कुछ फिल्म क्रिटिक का ये भी मानना है की ‘तानाजी’ नए साल 2020 की सबसे बड़ी ब्लॉकबास्टर साबित हो सकती है।

अगर दोनों फिल्मो को एक रिव्यु पर देखे तो, दोनों ही फिल्मों ने स्क्रीन काउंट के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन किया है। माना जा रहा है कि ये फिल्में वीकेंड पर और भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने वाली हैं।

स्क्रीन काउंट

Image Source: Social Media

भारत की प्रतिष्ठित मीडिया संस्थाओ व वेबसाइट के आधार पर ‘तानाजी’ को भारत में 3880 स्क्रीन्स मिली हैं इनमें 2D और 3D फोर्मेट दोनों हैं। साथ ही भारत में ये फिल्म हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज हुई हैं। वहीं ओवरसीज इस फिल्म को 660 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। ऐसे में साफ है कि वर्ल्डवाइड इस फिल्म को 4540 स्क्रीन्स मिली हैं।

बात करें दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ की स्क्रीन काउंट की इस फिल्म को भारत में 1700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। वहीं ओवरसीज इस फिल्म को 460 स्क्रीन्स मिली हैं। वर्ल्डवाइड ये फिल्म 2160 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here