Raksha Bandhan 2020 : चंडीगढ़ की महिलाओं ने 7 फीट लंबी राखी तैयार की

0
66

आगामी त्यौहार Raksha Bandhan 2020 को मनाने के लिए, महिलाओं के एक समूह ने पंजाब के चंडीगढ़ शहर में भगवान हनुमान की प्रतिमा के लिए एक 7 फीट लंबी इको-फ्रेंडली राखी तैयार की है। राखी डिजाइन करने में शामिल महिलाओं में से एक, मीना तिवारी ने बताया, “हम पिछले 15 दिनों से इस राखी को सजाने में लगभग दो से तीन घंटे लगा रहे हैं। यह एक इको-फ्रेंडली राखी है और इसमें रुद्राक्ष भी जोड़ेंगे।”

इको-फ्रेंडली राखी बनाने को ध्यान में रखते हुए, महिलाओं के समूह ने केंद्र में कृत्रिम फूलों, रिबन, रुद्राक्षों और भगवान राम के चित्र के साथ राखी को सजाया। रंगीन और रचनात्मक रूप से तैयार की गई राखी भगवान हनुमान की 32 फीट लम्बी प्रतिमा से बंधी जायगी।”हम हर साल Raksha Bandhan में राखी बनाते हैं लेकिन इस साल हम भगवान हनुमान की प्रतिमा के लिए एक विशेष राखी डिजाइन कर रहे हैं। यह सात फीट लंबी राखी है और भगवान हनुमान की प्रतिमा 32 फीट ऊंची है। हमने अन्य सजावटी सामग्रियों के साथ रंगीन राखी का इस्तेमाल किया है। । यह राखी प्रतिमा के दाहिने हाथ में बंधी होगी, “मीना तिवारी ने कहा ।

इस वर्ष, रक्षा बंधन 3 अगस्त को आ रहा है। हालांकि, महामारी के वजह से कोई बहुत बड़ा समारोह नहीं हो रहा, लेकिन हर साल की तरह Raksha Bandhan जो की भाई बहिन के प्यार को दर्शाता है, पूरी श्रद्धा के साथ मनाया जायगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here