महाबली की कृपा से इन 4 राशियों की पलटेगी किस्मत, कष्ट होंगे दूर, मिलेगी खुशखबरी

0
396
Today Zodiac Sign Rashifal

धनु राशि- ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। प कुछ चीजों में भाग्य को दोष देते हैं। आपके स्वभाव में निराशा पैदा होने की संभावना है। परिवार को अपनी छाया में सुरक्षित महसूस करने दें। एक अजीब चुनौती के रूप में जीवन का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आपके जीवनसाथी को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं रहेंगी, लेकिन बृहस्पति इस बात का समर्थन करता है कि स्वास्थ्य समस्याएं कुछ ही समय में ठीक हो जाएंगी। परिवार में आपसी सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। आपके व्यक्तिगत जीवन में साथी से चल रही समस्याएं भी कम होने के आसार हैं। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा।

कुंभ राशि- आज आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी। आपको अचानक धन लाभ होगा। माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। गणेशजी कहते हैं कि आप अपने लक्ष्यों और सपनों को सहकारी आधार पर पूरा करेंगे। विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। अचल संपत्ति खरीदी जा सकती है। माता के स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता होगी। किसी बात को लेकर उनके साथ मनमुटाव भी हो सकता है। अचल संपत्ति खरीदी जा सकती है। नौकरी वर्ग का परिवर्तन-पदोन्नति की संभावनाएं हैं। पकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा।

Tula Rashifal, Today Horoscope

तुला राशि- आप साथियों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। पहले की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धा हो सकती है, लेकिन साथ ही आपके पास अधिक परिश्रमी स्वभाव होगा जो आपको हर परीक्षा में सफलता दिलाने में मदद करेगा। पेट खराब हो सकता है। गैस और पेट से संबंधित रोग होंगे। नौकरी में प्रवास का योग रहेगा। संतान की चिंता रहेगी। स्वास्थ्य खराब रहेगा। शत्रु से परेशानी होगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। गंभीर बातचीत में आपको सफलता मिलने की संभावना है।

वृश्चिक राशि- बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है। आप अपने प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो बेहतर है कि इस समय स्थिति में बदलाव के विचार को त्याग दे। धार्मिक गतिविधियों में खर्चा होने की संभावना है। आपकी रचनात्मक बुद्धि तेज होगी और आपके प्रयास आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक बेहतर परिणाम देंगे। प्रमोसन के योग हैं। व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। अधिक काम करना चाहिए। विद्यार्थी वर्ग के लिए सफलता का योग है। सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी।

Meenn Rashifal

मीन राशि- किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। इस समय आपको अपनी मेहनत पर यकीन रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि भाग्य का साथ आपको कम ही मिलने के आसार हैं। अगर आप अपने विचारों को दूसरों पर थोपने की कोशिश करते हैं या दूसरों की आलोचना करते हैं, तो आप नुकसान में होंगे। आपके माता और पिता का स्वास्थ्य सामान्य हो जाएगा और वे स्वास्थ्य के मुद्दों से बाहर आ जाएंगे। आपको अधिक सफलता और मान्यता मिलेगी। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आज बहुत से लोग आपकी बात मानेंगे। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

कन्या राशि- अचानक से आपके घर पर कोई मित्र आ सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बन जायेगा। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी। व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलेगा।पूरे दिन लचीले रहें। समय प्रगतिशील रहेगा। सट्टा मामलों में सावधानी बरतें। दिन व्यस्त है, लेकिन राजस्व में वृद्धि जारी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में जवाबदेही बढ़ सकती है। आय से अधिक खर्च न करने के प्रति सावधान रहें। पाचनशक्ति मंद होगी। आप आहार में फल-फूल पर जोर देंगे तो सेहत अच्छी हो सकती है। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती और मिठास आएगी।

Mithun Rashifal, Today Horoscope

मिथुन राशि- घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकता है। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। श्रमिक वर्ग को वरिष्ठों का मार्गदर्शन लेना चाहिए। गणेशजी सट्टा बाजार में निवेश से बचने की सलाह देते हैं। इससे आपको चोट लगने के योग हैं। कार्यों को पूरा करने के लिए आपको आवश्यक ऊर्जा और उत्साह चाहिए। जैसे-जैसे काम की जिम्मेदारियां बढ़ती हैं आप कम आराम और अधिक थकान महसूस करेंगे। यदि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रखते, तो आप ऐसी स्थिति में पहुंच जाएंगे, जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी।

कर्क राशि- आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। अपनी ताकत, मेहनत के अनुपात में फल की कमी से असंतोष रहेगा। इच्छित परिणाम पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस अवधि के गलत खर्चों से बचने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जाएगी। दांपत्य जीवन में असहमति,गलतफहमी और व्यवधान होने की संभावना है। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आज बुजुर्गों को सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रियजनों से दूर रहेंगे और दुखी महसूस करेंगे।

Singh Rashifal, Today Horoscope

सिंह राशि- इस राशि के स्टूडेंट्स अपने पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा बदलाव करने की सोच सकते हैं, जो उनके भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकती है। आप लंबी यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपनी मानसिक शक्ति, साहस और इच्छाशक्ति को बढ़ाएं। यहां गलत विचारों को खत्म करने से आपकी नाराज़गी दूर हो जाएगी। इस अवधि के दौरान आपकी आय बढ़ेगी और निराशा के बादल दूर होंगे। छात्रों को मेहनत के फल कम मिलते हैं। इस अवधि में आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य स्थिति में सुधार होता दिख रहा है और यह श्रेय आपकी नई सोच और लगन को जाता है। आज आर्थिक लाभ के लिए आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। शाम को घर वालों के साथ कहीं घूमने का प्लानिंग बना सकते हैं।

मेष राशि- किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है। वहां जाकर आप इंज्वाय भी करेंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस तारीफ कर सकते हैं। इस समय के दौरान, गहरा आत्म-अन्वेषण करके अपने बारे में बहुत कुछ जानने की कोशिश करेंगे। आप अपने दृष्टिकोण और व्यक्तित्व के बारे में सब जान सकेंगे। बच्चे खुश रहेंगे। काम में व्यस्तता परिवार के सदस्यों के लिए समय की अनुमति नहीं देगी। परिस्थितियों में सुधार होगा। आलसी और अज्ञानी मत बनो अन्यथा अवसरों को खोना पड़ सकता है। भाग्य पर बहुत अधिक महत्व देना या गलत तरीके से बड़ी अपेक्षा रखना छोड़ दें। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आज कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है।

मेष राशि- आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। यह समय अपने लिए सुधार करने का है। आप रिश्तों, घर और किसी अन्य क्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। विकास की संभावनाएं हैं। यदि आप आवश्यक परिवर्तन करते हैं तो आपको लाभ होगा। कुल-मिलाकर समय अनुकूल है। बच्चों के अध्ययन और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं हल्की प्रतीत हो सकती हैं। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। कोई खास काम आपके पूरे होंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है।

मकर राशि- अपने मित्र से निजी समस्याओं को शेयर करने से आपको बचना चाहिए। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। सपनों को देखना जारी रखें, लेकिन सपनों को वास्तविकता बनाने के लिए आवश्यक कार्यों से न शर्माएं। आपको अपने वादे को पूरा करने के लिए और सिर्फ काम करने की जरूरत है। आर्थिक रूप से आपके पास एक अच्छा समय होगा। आपकी पर्याप्त आय है, इसलिए इस समय आपके सामने आने वाले खर्च को लेकर कोई समस्या नहीं होगी। आप वाहन या संपत्ति खरीद सकते हैं। नए बिजनेस में पैसा लगाने के लिए सोच सकते हैं। परिवार में किसी को अचानक खुशखबरी मिल सकती है। इच्छाशक्ति और लंबे समय से चल रहे कानूनी मुद्दों को सुलझाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here