fbpx
Home दिलचस्प मंडप में सात फेरे लेने जा रही थी दुल्हन, अचानक दूल्हे में...

मंडप में सात फेरे लेने जा रही थी दुल्हन, अचानक दूल्हे में दिखा कुछ ऐसा, सबकी निकल गई चीख

0
1668
Marriage

Uttar Pradesh: प्यार मोहब्बत और शादी अपनी मर्जी से हो तो ज्यादा बेहतर रहता है। बरना कभी कभार जबरदस्ती का रिस्ता भरी पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है, जंहा मंडप में बैठी दुल्हन ने अभी दूल्हे का पहली बार चेहरा देखा ही था, कि दुल्हन ने शादी से साफ़ इंकार कर दिया। दुल्हन के नए तेबर बारातियो पर भारी पड़ने लगे, अब सिर्फ उनके पास खड़े होकर नजराना देखने के सिबाय और कोई बिकल्प नहीं बचा था।

दुल्हन के इस बर्ताब पर सभी हक्के बक्के रह गए, किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या होगा। किसी को समझ में नहीं आया कि दुल्हन ने ऐसा क्यों किया लेकिन बाद में जब बात सामने आई तो सबके होश उड़ गए । यह सुनकर बारातियों में हड़कम्प मच गया। जिसके बाद शादी को लेकर तमाम चर्चाये सुरु हो गयी।

पूरा घटनाक्रम विस्तार

groom Marriage

जानकारी के मुताबिक, दुल्हन से जब शादी से इंकार करने की वजह पूछी गई तो उसने दूल्हे के रंग को इसका कारण बताया। इसके बाद लड़के के पिता और रिश्तेदारों ने काफी समझाने की कोशिश की लेकिन जब लड़की नहीं तैयार हुई तो उसके चाचा व अन्य ने भी शादी से इनकार कर दिया। थाने पर पंचायत के बाद बिना शादी के ही बारात बैरंग लौट गई।

Groom Marriage Pagdi

प्रख्यात मीडिया संस्थान अमर उजाला में छपी खबरों के अनुसार, मामला यूपी के सरहरी में चिलुआताल के अमवा चौहान टोला का है। बताया जाता है, चिलुआताल थाना क्षेत्र के भगवानपुर चौहान टोला के रहने वाले रवीन्द्र चौहान पुत्र चेतई चौहान की शादी इसी थाना क्षेत्र के अमवा चौहान टोला निवासी राजकुमार की बेटी पुष्पा से तय हुई थी। इसी रविवार को लड़का पक्ष बारात लेकर पुष्पा के घर पहुंचा था।

Marriage

घरातियो ने बड़े आदर सत्कार के साथ बारातियो का स्वागत किया, बारातियो के लिए भोजन आदि का अच्छा इंतजाम लड़की पक्ष की तरफ से किया गया था। अब सबकी निगाहें, दूल्हे और दुल्हन के आगामी कार्यक्रम जयमाल की तरफ हो चली थी। कुछ समय पश्चात जयमाल का कार्यक्रम भी होना सुरु हो गया। बस यंही पर बात बिगड़ गयी, मीडिया खबरों के अनुसार लड़की ने लड़के को पहली बार देखा था।

बाराती और दूल्हा पक्ष

groom

मीडिया खबरों के अनुसार, जयमाल के दौरान दुल्हन को लड़का पसंद नहीं आया। बताया जाता है कि उसके बाद खाना खाने को लेकर बाराती और घराती पक्ष मारपीट पर आमादा हो गए। बात हाथापाई तक पहुँच गयी। इस नए हुड़दंग ने शादी में एक और रंग में भंग मिलाने का कार्य किया। सूचना पर चिलुआताल पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मामला शांत कराया।

इसके बाद मामला, शादी के अगले कार्यक्रम या यूँ कहे मुख्य कार्यक्रम फेरो की तरफ बड़ा। लेकिन जैसे ही दुल्हन, मंडप पर पहुंची, दूल्हे का चेहरा देख शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद बराती से लेकर गहराती तक दुल्हन को मनाने में जुट गए। लेकिन लड़की ने साफ़ मना कर दिया, दूल्हे का सांवला रंग लड़की को पसंद नहीं आया जिसकी वजह से उसने शादी से मना कर दिया।

वर पक्ष को जब यह जानकारी हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बह दौड़े दौड़े दुल्हन के पास आये, और काफी देर तक समझाते रहे। लेकिन दुल्हन अपने फैसले पर अडिग रही। उसने सबकी बातो को सुनने के बाद, सब कुछ नजरअंदाज करके शादी से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद, मामला और बढ़ गया। आखिर बारात को बिना दुल्हन के ही बैरंग लौटना पड़ा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here