कोरोना काल में इन 4 स्टार्स समेत 45 कलाकारों ने तोड़ा दम, ‘मनहूस’ निकला साल 2020

0
567

जब से साल 2020 ने दस्तक दी है तब से देश और दुनिया में तरह-तरह की घटनाए सामने आ रही है। एक तरह से यह साल अभी तक पनौती या कह मनहूस साबित हो रहा है। इस साल के बीते छह महीने लोगों पर कहर बनकर टूटे हैं। इधर, कोरोना ने तो लोगों का जीना ही दुश्वार कर दिया है। साल 2020 ने तो सिनेमा पर दुखों के विशाल पहाड़ तोड़े हैं। गौरतलब है कि इस साल के बीते छह महीनों में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 45 कलाकारों का निधन हो चुका है।

सिनेमा को छोड़कर जा चुके इन 45 कलाकारों में से किसी ने सुसाइड तो किसी ने लंबी बीमारी से दम तोड़ दिया। बता दें कि हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान ने कैंसर के चलते दम तोड़ दिया। दोनों ही अभिनेताओं का कैंसर का इलाज लंबे समय से चल रहा था लेकिन कोरोना वायरस के इस डेंजर जोन में इन दोनों अभिनेताओं ने दुनिया से अलविदा कह दिया।

इतना ही नहीं ऋषि कपूर और इरफान खान के जाने का गम दूर भी नहीं हुआ था कि बॉलीवुड के जाने माने संगीतकार वाजिद खान ने भी इलाज के दौरान अपनी आखिरी सांसें ली। दिवंगत संगीतकार वाजिद खान अपने जोड़ीदार साजिद खान के साथ सलमान खान की फिल्म के साथ कई हिट फिल्मों में अपना संगीत दे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाने भी गाए थे।

इधर, एक के बाद एक कलाकारों के निधन की खबरे आ ही रही थी कि बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर सभी को चौंका दिया। सुशांत के फैन्स को तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनके चहेते कलाकार सुशांत सिंह राजपूत अब नहीं रहे। 14 जून को अपने मुंबई वाले घर में सुशांत ने फांसी के फंदे से लटकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद से तो बॉलीवुड पर नेपोटिज्म दाग लगाकर चर्चा हो रही है।

बाकी के कलाकारों में शफीक अंसारी- एक्टर (क्राइम पेट्रोल), त्रिदीब घोष- (थिएटर एक्टर), गोपालकृष्णन- तमिल एक्टर, जमीला मलिक- मलयालम एक्ट्रेस, चिरंजीवी सरजा- कन्नड़ एक्टर, प्रीता मेहता- टीवी एक्ट्रेस (सुसाइड), बासु चटर्जी- फ़िल्ममेकर, मोहित बघेल- एक्टर, निम्मी- हिंदी सिनेमा एक्ट्रेस, वेन्डेल रॉड्रिक्स- डिज़ाइनर, सेजल शर्मा- एक्ट्रेस (सुसाइड), योगेश गौड़- रचनाकार, मनमीत ग्रेवाल- एक्टर, सचिन कुमार- एक्टर, साई गंडेवार- एक्टर के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here