सूर्यवंशम में हीरा ठाकुर के बेटे का रोल निभाने वाला ये लड़का हो गया है इतना बड़ा, जानें क्या करता है अब

0
665
सूर्यवंशम

आज से करीब 20 वर्ष से भी पहले अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम है ‘सुर्यवंशम’। जी हाँ, वही सूर्यवंशम जिसे आप हर चौथे रोज सेट मैक्स चैनल पर देखते हैं। फिल्म सुपरहिट थी और महानायक ने भी इसमें शानदार अभिनय किया था, वैसे यह फिल्म इतनी ज्यादा बार टीवी पर एक ही चैनेल ‘सेट मैक्स’ पर दिखाया जा चुका है की इसके बहुत सारे मीम्स आदि भी बन चुके हैं।

वैसे आज हम आपको इस फिल्म के बारे में कुछ अलग बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही ज्यादा लोग जानते होंगे. खैर ये तो हम सभी जानते हैं फिल्म में बिग बी दो अलग अलग किरदार एक भानुप्रताप और दूसरा हीरा ठाकुर में दिखते हैं। ठाकुर भानुप्रताप एक स्वभामिनी और खुद्दार पिता के किरदार में और हीरा ठाकुर उनके बेहद ही सीधे साधे बेटे का रोल कर रहे थे। यहाँ पर फिल्म की कहानी बताने की कोई खास जरूरत नही है क्योंकि इसकी कहानी सभी को याद हो चुकी होगी।

इस फिल्म में बहुत ही मशहूर सीन भी है जो बेहद ही भावनात्मक भी है। हम बात कर रहे हैं उस सीन की जब हीरा ठाकुर का बेटा अपने दादा भानुप्रताप को खीर खिलने जाता है मगर कोई उसमे जहर मिला देता है। वह बच्चा जिसने हीरा ठाकुर के बेटे का किरदार निभाया था वह चाइल्ड आर्टिंस्ट पीबीएस आनंद वर्धन था। ऐसे में सवाल ये आता है कि इस सुपरहिट फिल्म का यह चाइल्ड आर्टिस्ट आजकल कहाँ है ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आनंद वर्धन ने बतौर बाल कलाकार एक दो ही नही बल्कि कई फिल्मों में काम किया। मगर जो लोकप्रियता उन्हें फिल्म ‘सूर्यवंशम’ से मिली उतनी कभी किसी अन्य फिल्म से नही मिल पाई। फिलहाल आनंद अब बड़े हो चुके हैं और इन दिनों वो दक्षिण भारत की फिल्मों में काम कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड और साउथ की अभिनेत्री श्रुति हासन जैसी नामी कलाकारों के साथ कई फ़िल्में की है।

बताते चलें कि आनंद जब 13 वर्ष के थे उसी वक़्त से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी और अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाना शुरू कर दिया था। हालाँकि 27 साल के हो जाने के बाद आनंद ने एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है। आज की तारीख में आनंद बेहद स्मार्ट हो गए हैं और उन्हें देखकर कोई भी नहीं कह सकता है कि ये वही छोटा बच्चा था जिसने सूर्यवंशम में हीरा ठाकुर का बेटा बन दर्शकों का दिल जीत लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here