आमिर खान ने इस बजह से लिया था पहली पत्नी से तलाक, और बाद में किरण से कर ली शादी

0
1881
bollywood aamir khan and first wife reena dutta love marriage and Divorce story in hindi

बॉलीवुड में अपनी अलग ही शक्सियत और सुपरस्टार का मुकाम रखने वाले आमिर खान ने 2 शादियां की हैं। जानिए आमिर की पर्सनल लाइफ के कुछ मजेदार राज और उनकी बीवियों के बारे मैं कुछ रोचक जानकारियां…

आमिर खान की पत्नी (Aamir Khan Wife) किरण राव का जन्म 7 नवम्बर 1973 को हुआ। किरण हिंदी फिल्मों में प्रोडूसर ,स्क्रीनराइटर और डायरेक्टर हैं। किरण राव फिल्म अभिनेत्री अदिति राव की बहन हैं। किरण राव ने अपने करियर की शुरुआत ‘लगान’ फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी।

आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता (Image Source: Social media)

फिल्म लगान के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर थे। किरण राव ने फिल्म ‘दिल चाहता है’ में एक मिनट का छोटा सा रोल भी किया है। मोनसून वेडिंग फिल्म में किरण राव ने सेकंड असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है। आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस मैं बनी फिल्म ‘धोबी घाट’ को किरण राव ने लिखा और डायरेक्ट किया है। किरण ने मराठी गाना ‘तूफ़ान आला रे’ गया है।

जब आमिर ने पहली पत्नी रीना से लिया तलाक

आमिर पत्नी किरण के साथ (Image Source: Social media)

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने 2002 में अपनी पहली पत्नी ‘रीना दत्ता ‘ से तलाक लिया था और साल 2005 दिसंबर में किरण राव से शादी की। मीडिया खबरों के अनुसार कहा जाता है, कि 5 दिसंबर 2011 को सेरोगेसी के द्वारा आमिर और किरण राव के घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम ‘आजाद राव खान’ रखा गया। आमिर और उनकी पत्नी किरण मुमाई के पॉस इलाके बांद्रा स्थित घर में रहते है।

वंही आमिर की रीना से शादी साल 1986 में हुई थी। रीना दत्ता और आमिर खान की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में एक छोटा सा रोल किया था। मीडिया के अनुसार, आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी जो 15 साल चली। बता दें कि आमिर की फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग के दौरान ही दोनों ने शादी की थी।

किरण और रीना दत्ता (Image Source: Social Media)

आमिर खान और रीना ने 2002 में तलाक ले लिया। रीना दत्ता और आमिर खान के 2 बच्चे हैं। एक बेटा ‘जुनैद’ और बेटी ‘ईरा’। खबरों के मुताबिक जिस ट्रेवल एजेंसी में रीना शादी से पहले काम किया करती थी तलाक के बाद अब रीना वहीं काम कर रही हैं।

तलाक के बाद भी पहली पत्नी से है दोस्ती

आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता (Image Source: Social media)

बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि रीना और किरण रियल लाइफ में अच्छी दोस्त हैं। आमिर खान ने कॉफी विद करण के छठे सीजन में रीना के साथ रिलेशनशिप पर खुल के बात की, साथ में रीना और किरण की बॉन्डिंग का भी जिक्र किया।

एक बार इंटरव्यू में आमिर ने बताया था, ‘रीना और मैं 16 साल तक रिलेशनशिप में रहे। जब हम दोनों अलग हो गए तो परिवार टूट गया। ये काफी दुखद था। इसके बावजूद हमने साथ मिलकर कठिन परिस्थिति से खुद को बाहर निकाला। अलग होने के बाद भी रीना और मैंने एक दूसरे के लिए प्यार और सम्मान की भावना को कभी कम नहीं होने दिया।

आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता (Image Source: Social media)

मैं रीना का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे अपने जीवन में जगह दी। उन्होंने मुझे कई वजहों से संपूर्ण महसूस कराया। जब मेरी और रीना की शादी हुई उस दौरान हम दोनों बहुत यंग थे।

किरण और रीना है अच्छे दोस्त- आमिर खान

आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता (Image Source: Social media)

किरण और रीना के रिलेशनशिप पर बात करते हुए आमिर ने कहा- दोनों काफी परिपक्व हैं। दोनों की दोस्ती कराने में मेरा जरा सा भी योगदान नहीं है। दोनों खुद-ब-खुद अच्छी दोस्त बनी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here